विज्ञापन
Story ProgressBack

रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचा MP, रोमांचक मुकाबले में आंध्र को 4 रन से हराया, अग्रवाल ने झटके 6 विकेट

Ranji Rrophy 2024: रणजी ट्रॉफी के क्वाटर फाइनल मुकाबले में मध्य प्रदेश ने आंध्र प्रदेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है. इस रोमांचक मुकाबले में एमपी की तरफ से अनुभव अग्रवाल ने शानदार गेंदबाजी कर टीम को जीत दिलाई.

Read Time: 3 min
रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचा MP, रोमांचक मुकाबले में आंध्र को 4 रन से हराया, अग्रवाल ने झटके 6 विकेट
फोटो - इंस्टाग्राम/@agarwal_anubhav_44

Ranji Trophy 2024: रणजी ट्रॉफी के क्वाटर फाइनल (Ranji Trophy Quater Finals) मुकाबले में आंध्र प्रदेश को हराकर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की. मध्य प्रदेश की तरफ से अनुभव अग्रवाल (Anubhav Agrawal) ने धारदार गेंदबाजी करते हुए छह विकेट झटके. उनके इस प्रदर्शन के दम पर मध्य प्रदेश ने आंध्र को चार रन से हराकर रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल (Ranji Trophy SemiFinals) में प्रवेश कर लिया. होल्कर स्टेडियम पर खेले गए कम स्कोर वाले क्वार्टर फाइनल में गेंदबाजों की तूती बोली. इस जीत के साथ 2021-22 की चैम्पियन मध्य प्रदेश की टीम तमिलनाडु के बाद इस बार अंतिम चार में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई.

आंध्र के हाथों से छीनी जीत

बता दें कि जीत के लिये 170 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आंध्र की टीम आखिरी दिन 165 रन पर आउट हो गई. अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 95 रन से आगे खेलते हुए आंध्र जीत की राह पर दिख रही थी. लेकिन अग्रवाल ने चमत्कारिक ढंग से मध्य प्रदेश की मैच में वापसी कराई. पहली पारी में तीन विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने दूसरी पारी में 19 ओवर में 52 रन देकर छह विकेट चटकाये.

गेंदबाजों का रहा बोलबाला

अनुभव अग्रवाल ने पारी के 51वें ओवर में करण शिंदे (14) को पगबाधा (LBW) आउट किया. अगले ओवर में उन्होंने विहारी (55 रन ) को पवेलियन भेजा और शोएब मोहम्मद खान (0) को पहली ही गेंद पर रवाना किया. इसके बाद कुलवंत खेजरोलिया ने केवी शशिकांत (सात ) को आउट किया. गिरिनाथ रेड्डी (15) और अश्विन हेब्बार (22) ने नौवें विकेट के लिए 32 रन जोड़कर आंध्र को मैच में लौटाने की कोशिश की. अग्रवाल ने गिरिनाथ को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. जब जीत के लिये पांच रन की जरूरत थी तब खेजरोलिया ने हेब्बार (22) को आउट करके टीम को जीत तक पहुंचाया.

ये भी पढ़ें - IND vs ENG Test Match: टेस्ट सीरीज में भारत को अजेय बढ़त, इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया 

ये भी पढ़ें - WPL 2024: पहले मैच में MI Vs DC के प्लेयर्स ने अंत तक दिखाया रोमांच, टूर्नामेंट में इन पर भी रहेंगी नजरे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close