विज्ञापन
Story ProgressBack

Ranji Trophy: मध्य प्रदेश का सपना टूटा, रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में विदर्भ के हाथों मिली हार

Ranji Trophy 2024: रणजी ट्रॉफी 2024 के सेमीफाइनल में मध्य प्रदेश को विदर्भ के हाथों हार का सामना करना पड़ा है. अब फाइनल में मुंबई और विदर्भ की टीम के बीच टक्कर होगी.

Read Time: 3 min
Ranji Trophy: मध्य प्रदेश का सपना टूटा, रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में विदर्भ के हाथों मिली हार
मध्य प्रदेश टीम का आखिरी विकेट लेने के बाद जश्न मनाते विदर्भ के खिलाड़ी.

Ranji Trophy Semi Finals: रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) में मध्य प्रदेश(Madhya Pradesh) की टीम का सफर खत्म हो गया है. मध्य प्रदेश को विदर्भ (Vidarbh) के हाथों 62 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. बता दें कि रणजी ट्रॉफी में अभी तक मध्य प्रदेश ने शानदार प्रदर्शन किया था. लीग स्टेज के दौरान टीम अपने ग्रुप में टेबल टॉपर भी थी. लेकिन, सेमीफाइनल मुकाबले में विदर्भ ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए जीत के साथ फाइनल मुकाबले में अपनी जगह पक्की की. अब फाइनल मुकाबला मुंबई (Mumbai) और विदर्भ के बीच खेला जाएगा.      

दूसरी पारी में विदर्भ ने की वापसी

2 मार्च को शुरू हुए इस मैच में विदर्भ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, लेकिन पहली पारी में मध्य प्रदेश के गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी ने विदर्भ को मात्र 170 रनों पर ऑलआउट कर दिया. पहली पारी में मध्य प्रदेश की ओर से आवेश खान (Avesh Khan) ने 4, कुलवंत खेजरोलिया (Kulwant Khejroliya) और वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने 2-2, अनुभव अग्रवाल (Anubhav Agarwal) और कुमार कार्तिकेय(Kumar Kartikeya) ने 1-1 विकेट लिया. 

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी मध्य प्रदेश की टीम ने विकेटकीपर हिमांशु मंत्री (Himanshu Mantri) के शतक (126) की मदद से 252 रन बनाकर 82 रन की बढ़त बनाई. वहीं दूसरी पारी में विदर्भ ने वापसी करते हुए 402 ठोक दिए. विदर्भ की ओर से दूसरी पारी में मध्यक्रम के बल्लेबाज यश राठौड़ (Yash Rathod) ने 141 रन की शानदार पारी खेली. कप्तान अक्षय वाडकर (77) और अमन मोखडे (59) ने भी अर्धशतकीय पारी खेल कर टीम को 402 रन के पहाड़ जैसे स्कोर तक पहुंचाने में मदद की.

मुंबई से होगा फाइनल मुकाबला

पहले सेमीफाइनल में तमिलनाडु (Tamil Nadu) को हराकर मुंबई ने भी फाइनल में प्रवेश कर लिया है. फाइनल मुकाबला मुंबई के ही वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला जा सकता है. मुंबई ने तमिलनाडु को पारी और 70 रन के बड़े अंतर से हराया है. मुंबई की ओर से पहली पारी में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने 109 और तनुष कोटियन ने 89* रन की शानदार पारी खेली. जिसकी बदौलत मुंबई की टीम 378 रन के स्कोर तक पहुंची. एक समय मुंबई की टीम के 106 रन पर 7 विकेट हो गए थे. जिसके बाद शार्दुल और तनुष ने मुंबई की पारी को संभाला. तमिलनाडु की टीम ने पहली और दूसरी पारी में क्रमशः 146 और 162 रन बनाए.   

सबसे सफल टीम है मुंबई

रणजी ट्रॉफी के इतिहास की मुंबई सबसे सफल टीम रही है. मुंबई अभी तक 41 बार रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy Champion) का खिताब अपने नाम कर चुकी है. आखिरी बार मुंबई ने 2015-16 में अपना रणजी खिताब जीता था. वहीं दूसरी ओर विदर्भ की टीम सिर्फ 2 बार ही यह खिताब जीत पाई है. टीम ने 2017-18 और 2018-19 में लगातार 2 बार रणजी ट्रॉफी अपने नाम की थी.

ये भी पढे़ं - IND Vs ENG: सीरीज के 5वें और आखिरी मैच से पहले, मौसम से लेकर पिच का हाल... जानिए सब कुछ यहां

ये भी पढ़ें - WPL 2024: मुंबई इंडियंस की शबनिम ने सबसे तेज गेंद फेंककर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानिए क्या थी स्पीड?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close