विज्ञापन
Story ProgressBack

Barwani News: हजारों लीटर शराब पर चला बुलडोजर, जानें क्या है पूरा मामला

बड़वानी जिला प्रशासन ने पिछले कई सालों से लंबित पड़े विभिन्न प्रकरणों के तहत 7020 लीटर देशी शराब, 3565 लीटर अंग्रेजी शराब, 5196 लीटर हाथ भट्टी से बनी शराब और करीब 1 लाख 12 हजार 268 लीटर के लहान सेम्पल जब्त किए थे. जिसके नष्टीकरण को लेकर कलेक्टर न्यायालय ने आदेश जारी किया था. जिसके बाद बुलडोजर चलाकर शराब नष्ट की गई.

Read Time: 3 min
Barwani News: हजारों लीटर शराब पर चला बुलडोजर, जानें क्या है पूरा मामला

liquor destroyed in Barwani: मध्य प्रदेश के बड़वानी (Barwani) जिले में मंगलवार को लाखों रुपये के कीमत की शराब नष्ट (liquor destroyed) की गई. यह कार्रवाई बड़वानी जिला प्रशासन (Barwani District Administration) द्वारा बड़वानी के अंजड में की गई. बड़वानी में पिछले कई सालों के लंबित पड़े 1872 प्रकरणों के तहत कई हजार लीटर देशी व अंग्रेजी शराब जब्त की गई थी. जिसको नष्ट करने को लेकर बड़वानी कलेक्टर (Barwani Collector) न्यायालय ने आदेश जारी किया था, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई.

जानकारी के मुताबिक, बड़वानी जिला प्रशासन ने पिछले कई सालों से लंबित पड़े विभिन्न प्रकरणों के तहत 7020 लीटर देशी शराब, 3565 लीटर अंग्रेजी शराब, 5196 लीटर हाथ भट्टी से बनी शराब और करीब 1 लाख 12 हजार 268 लीटर के लहान सेम्पल जब्त किए थे. जिसके नष्टीकरण को लेकर कलेक्टर न्यायालय ने आदेश जारी किया था. जिसके बाद बुलडोजर चलाकर शराब नष्ट की गई.

अधिकारियों की मौजूदगी में हुई कार्रवाई

शराब के नष्टीकरण को लेकर एक कमेटी बनाई गई थी, जिसमें अलग-अलग विभाग के अधिकारी शामिल थे. बड़वानी कलेक्टर राहुल फटिंग के न्यायालय के आदेश पर गठित कमेटी में एडीएम के.एस. मालवीय, जिला आबकारी अधिकारी आर.सी. बारोड, एसडीओ जी.एस. धुंध की मौजूदगी में शराब नष्टीकरण करने की कार्रवाई की गई. इस दौरान आबकारी विभाग से का अमला भी मौजूद रहा.

ये भी पढ़ें - Sagar News: इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कैदी ने लगाई फांसी, जांच में जुटा प्रशासन

1872 प्रकरणों के तहत जब्त थी शराब

इस कार्रवाई को लेकर बड़वानी आबकारी सहायक आयुक्त जी.एस. धुंध ने बताया कि एडीएम व जिला आबकारी अधिकारी की उपस्थिति में बड़वानी जिले के अंजड, बड़वानी, राजपुर, सेंधवा, खेतिया, सेंधवा वृत में अवैध शराब आबकारी विभाग द्वारा पकड़ी गई थी. शराब को लेकर कलेक्टर न्यायालय के आदेश पर 1872 प्रकरणों में देशी-विदेशी और कच्ची हाथ भट्टी शराब को अंजड के ट्रेंचिंग ग्राउंड पर जेसीबी मशीनों के माध्यम से नष्ट किया गया.

ये भी पढ़ें - Rajgarh News: 30 फीट गहरे बोरवेल से निकाली गई मासूम माही की मौत, NDRF की टीम ने ऐसे किया था रेस्क्यू

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close