विज्ञापन
Story ProgressBack

करंट लगाकर करता था खरगोशों का शिकार, वन विभाग की टीम के हत्थे चढ़ा सनकी शिकारी

Madhya Pradesh News: आरोपी के कब्जे से मृत अवस्था में एक खरगोश और करंट के लिए उपयोग किया गया तार बरामद हुआ है.

Read Time: 3 min
करंट लगाकर करता था खरगोशों का शिकार, वन विभाग की टीम के हत्थे चढ़ा सनकी शिकारी
शिकार के आरोपी को वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मैहर जिले (Maihar District) से एक 'सनकी' शिकारी को गिरफ्तार किया गया है. वह वन परिक्षेत्र मैहर के अंतर्गत आने वाले सभागंज बीट में जंगली खरगोश का शिकार करता था. आरोपी के कब्जे से मृत जंगली खरगोश और शिकार में उपयोग किया गया तार बरामद किया गया है. अधिकारियों के मुताबिक शिकारी करंट लगाकर जंगली खरगोश का शिकार करता था. इस आरोपी के खिलाफ वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करने के बाद न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

शिकार की सूचना मिलने के बाद सक्रिय हुआ वन विभाग

मैहर रेंजर सतीश मिश्रा ने बताया कि सभागंज बीट के कक्ष क्रमांक 501 में मंगलवार की दोपहर शिकार किए जाने की सूचना मिली थी. इसके बाद बीट गार्ड झुकेही सुनील कुमार पांडे, अमदरा बीट गार्ड रविशंकर शर्मा, मनोज सिंह और देवेंद्र त्रिपाठी ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी करते हुए शिकारी कृष्ण कुमार को गिरफ्तार कर लिया.

मृत खरगोश और तार किया गया बरामद

आरोपी के कब्जे से मृत अवस्था में एक खरगोश और करंट के लिए उपयोग किया गया तार बरामद हुआ है. वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा की गई पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह वन क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में खरगोश का शिकार करता था.

ये भी पढ़ें Gwalior: चुनाव के चलते आधे-अधूरे अस्पताल का कर दिया उद्घाटन, सिर्फ आगे का हिस्सा बनकर तैयार

अक्सर होते रहते हैं वन्य जीवों के शिकार

मैहर जिले के वन क्षेत्र में अक्सर वन्यजीवों के शिकार की खबरें सामने आती हैं. पिछले कुछ समय से वन विभाग की सक्रियता पहले से काफी बढ़ी है. पूर्व में अमरपाटन क्षेत्र में भी शिकार की खबरें सामने आ चुकी हैं. 

ये भी पढ़ें MP News : खाद को लेकर प्रदेश के अन्नदाताओं में मचा है हाहाकार, यहां पत्थर की भी लगी है कतार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close