विज्ञापन
Story ProgressBack

New MP CM: इस शहर से मोहन यादव का है गहरा नाता, मुंह बोली बुआ के हाथों की इस चीज के हैं शौकीन

Madhya Pradesh New CM Mohan Yadav: डॉ. मोहन यादव विधायक रहते हुए तीन बार बुरहानपुर आए थे. उन्होंने यहां पर रात के समय खिचड़ी और कचौरी का सेवन किया था. जैसे ही उनके सीएम पद के लिए नाम की घोषणा हुई, तो बुरहानपुर निवासी उनकी मुंह बोली बुआ की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. यह खबर टीवी पर देखकर वे खुशी से झूम उठी.

Read Time: 3 min
New MP CM: इस शहर से मोहन यादव का है गहरा नाता, मुंह बोली बुआ के हाथों की इस चीज के हैं शौकीन

MP New CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के होने वाले सीएम डॉ. मोहन यादव ('Dr. Mohan Yadav) का बुरहानपुर (Burhanpur)से एक गहरा संबंध है. शहर के राजपुरा वार्ड में रहने वाली पूर्व पार्षद स्वरूप नागौरी को डॉ. मोहन यादव मुंह बोली बुआ कहते हैं. वे जब भी बुरहानपुर आते हैं या महाराष्ट्र (Maharashtra) जाते हैं, तो सफर के दौरान बुरहानपुर ठहर कर अपनी मुंह बोली बुआ के हाथ की बनी खिचड़ी और कचौरी खाए बिना यहां से नहीं जाते हैं.

डॉ. मोहन यादव विधायक रहते हुए तीन बार बुरहानपुर आए थे. उन्होंने यहां पर रात के समय खिचड़ी और कचौरी का सेवन किया था. जैसे ही उनके सीएम पद के लिए नाम की घोषणा हुई, तो बुरहानपुर निवासी उनकी मुंह बोली बुआ की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. यह खबर टीवी पर देखकर वे खुशी से झूम उठी.

मुंह बोली बुआ ने बताई ये कहानी

मध्य प्रदेश के होने वाले सीएम डॉ. मोहन यादव की बुरहानपुर निवासी मुंह बोली बुआ स्वरूप रामचंद्र नागोरी ने बताया कि उनके साथ हमारे पारिवारिक संबंध हैं. मोहन यादव मुझे बुआ कहते हैं और जब भी वह बुरहानपुर आते हैं, तो मेरे घर जरूर आते हैं. मेरे हाथ से बनी हुई खिचड़ी और कचोरी उन्हें बहुत पसंद है. वह जब भी मेरे घर आते हैं, तो वो खिचड़ी और कचोरी जरूर खाते हैं. उन्होंने कहा कि अब वो मध्य प्रदेश के अगले  मुख्यमंत्री बन रहे हैं. इसको लेकर मुझे बहुत खुशी है. इसके साथ ही उन्होंने आशा व्यक्त की कि वह सीएम होते हुए जब भी बुरहानपुर आएंगे, तो मुझसे मिलने जरूर आएंगे.

Analysis : MP में 'मोहन' और छत्तीसगढ़ में 'विष्णु' राज से BJP ने चली चाल, जो आएगी 2024 में काम?
 

नमकीन और मिठाई की दुकान का संचालन करती हैं 'बुआ'

मप्र के होने वाले नए सीएम की मुंह बोली बुआ बुरहानपुर शहर के राजपुरा रोड पर मिठाई और नमकीन की दुकान का संचालन करती हैं. वह वार्ड की पार्षद भी रह चुकी हैं. अब उन्हें उस दिन का इंतजार है कि जब डॉ. मोहन यादव सीएम की शपथ लेने के बाद बुरहानपुर आएंगे. उन्हें उम्मीद है कि जब भी वह यहां आएंगे तो उनके घर उनकी हाथ से बनी खिचड़ी और कचौरी जरूर खाएंगे. 

CG News: विष्णु देव संग ये मंत्री भी लेंगे शपथ, PM मोदी, शाह और नड्डा भव्य समारोह में होंगे शामिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close