विज्ञापन
Story ProgressBack

Crime News: दवा की दुकान पर बिक रहे थे नशे के इंजेक्शन ! पुलिस ने मारा छापा तो हुआ खुलासा

Madhya Pradesh Crime News Today : पुलिस को खबर मिली थी कि ज़िले के एक मेडिकल स्टोर में एनेस्थीसिया के इंजेक्शन को नशे के इस्तेमाल में बेचा जा रहा है. यही नहीं, इसके लिए मेडिकल स्टोर पर ऊंचे दाम वसूलने के भी आरोप लगे हैं. खबर मिलते ही पुलिस ने कथित स्टोर पर छापा मारते हुए एक्शन लिया और दुकान का स्टॉक रजिस्टर भी जब्त कर लिया.

Read Time: 3 min
Crime News: दवा की दुकान पर बिक रहे थे नशे के इंजेक्शन ! पुलिस ने मारा छापा तो हुआ खुलासा
Madhya Pradesh Crime News

Drug Trade: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम ज़िले (Ratlam से हैरान करने वाली खबर सामने आई है. जिला पुलिस ने नशे के खिलाफ बढ़ रहे मामलों की रोकथाम के लिए अभियान शुरू किया था. इसके तहत जिला पुलिस ने बुधवार रात को एक मेडिकल स्टोर पर कार्रवाई की. दरअसल, पुलिस को खबर मिली थी कि ज़िले के एक मेडिकल स्टोर में एनेस्थीसिया के इंजेक्शन को नशे के इस्तेमाल में बेचा जा रहा है. यही नहीं, इसके लिए मेडिकल स्टोर पर ऊंचे दाम वसूलने के भी आरोप लगे हैं. खबर मिलते ही पुलिस ने कथित स्टोर पर छापा मारते हुए एक्शन लिया और दुकान का स्टॉक रजिस्टर भी जब्त कर लिया.

बिना पर्चे के बिक रही नशीली दवाएं 

मामले में जिला SP राहुल लोढा ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस लगातार नशे के सौदागरों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. पिछले कुछ दिनों में MD (Methylenedioxymethamphetamine) और ब्राउन शुगर की तस्करी करने वाले 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि छानबीन में खुलासा हुआ है कि नशे के आदी लोग शहर के कुछ मेडिकल स्टोर से अलग-अलग तरह के इंजेक्शन लेकर उनमें MD और ब्राउन शुगर मिलाकर इस्तमाल करते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : पापा और भाई का Murder कर बॉयफ्रेंड के साथ भागी नाबालिग, एक Voice Message ने खोला राज

कुछ मेडिकल स्टोर्स पर बिना प्रिस्क्रिप्शन के प्रतिबंधित दवाओं को बेधड़क बेचा जा रहा है. यह भी जानकारी सामने आई है कि लोकल एनेस्थीसिया इंजेक्शन जिसका उपयोग सीधे अस्पताल में होता है और जिसे बिना प्रिस्क्रिप्शन के नहीं दिया जा सकता है.... उसे भी कुछ मेडिकल वाले नशे के आदि लोगों को ऊंचे दामों पर बेच रहे हैं और मोटी कमाई कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: सीधी लोकसभा सीट पर दिलचस्प मुकाबला ! क्या BJP को मात देकर कांग्रेस कर पाएगी वापसी? 

पुलिस ने ऐसे बिछाया जाल

मामले में SP राहुल लोढ़ा ने बताया कि सूचना पर बुधवार रात को ड्रग विभाग की टीम को साथ में लेकर पुलिस ने महू रोड के एक मेडिकल दुकान पर कार्रवाई की है. पुलिस ने एक व्यक्ति को पहचान युक्त नोट देखकर दुकान पर एनेस्थीसिया इंजेक्शन लेने भेजा. दुकानदार ने जब प्रिंट रेट से ज्यादा रुपए लेकर इंजेक्शन दिया तो पुलिस ने ड्रग विभाग के अधिकारियों के साथ दुकान पर कार्रवाई की. ड्रग विभाग के अधिकारियों ने दुकान का स्टॉक रजिस्टर भी जब्त कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. SP राहुल लोढा ने कहा कि पुलिस के पास और भी कई जानकारियां है, जिसके आधार पर आगे भी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें: MP में "नेपाल के नोटों" की तस्करी, पुलिस ने भंडाफोड़ करते हुए एक को दबोचा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close