विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 09, 2023

MP Elections: आचार संहिता लागू होते ही खरगोन जिला प्रशासन ने हटवाए बैनर, जनता से की ये अपील

दोपहर 12.30 बजे चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीखों का एलान किया जिसके बाद मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में लगाए गए तमाम फ्लेक्स बैनर हटवा दिए. जिले में प्रचार के लिए लगे बैनरों को भी हटवाया गया. इस दौरान तहसीलदार ने समस्त आमजन से आदर्श आचरण बनाए रखने की बात कही. वहीं तमाम राजनीतिक दलों से चुनावो के दौरान अचार संहिता का पालन करने की अपील बात कही. 

Read Time: 3 min
MP Elections: आचार संहिता लागू होते ही खरगोन जिला प्रशासन ने हटवाए बैनर, जनता से की ये अपील
आचार संहिता लागू होते ही खरगोन जिला प्रशासन ने हटवाए बैनर

Madhya Pradesh Assembly Elections: प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों की तारीखों का एलान हो गया है. साथ ही आचार संहिता भी लागू हो गई है. इसी कड़ी में स्थानीय प्रशासन का पूरा अमला हरकत में आ गया है. दोपहर 12.30 बजे चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीखों का एलान किया जिसके बाद मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में लगाए गए तमाम फ्लेक्स बैनर हटवा दिए. तहसीलदार और CMO समेत तमाम पुलिस कर्मियों की मदद से बड़े-बड़े फ्लेक्स उतारने की कार्रवाई की गई. 

जिला प्रशासन ने हटवाए फ्लेक्स बैनर  

तहसीलदार अंतरसिंह कनेश और टीआई राजेंद्र बर्मन समेत नगर पालिका अमले के तमाम लोगों ने राजनीतिक दलों के फ्लेक्स बैनर हटवाए. सबसे पहले नगर के माता चौक भवानी रोड बिजली के पोल पर लगे राजनीतिक दलों के फ्लेक्स बैनर हटाए गए. साथ ही मोरटक्का चौराहा ओर मजदूर चौक पर प्रचार के लिए लगे बैनरों को भी हटवाया गया. इस दौरान तहसीलदार ने समस्त आमजन से आदर्श आचरण बनाए रखने की बात कही. वहीं तमाम राजनीतिक दलों से चुनावो के दौरान अचार संहिता का पालन करने की अपील बात कही. 

ये भी पढ़ें - MP चुनाव में कौन होगा CM चेहरा ?, पीयूष गोयल ने बताया BJP का प्लान...देखें VIDEO

जानिए प्रदेश में कब होंगे चुनाव 

चुनाव आयोग ने प्रदेश में चुनावों की तारीख की घोषणा कर दी है. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने बताया कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को चुनाव होंगे. चुनाव की तारीख के ऐलान के राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है. यानी अब सरकार राज्य में कोई भी शिलान्यास और उद्घाटन नहीं कर पाएंगी और न ही किसी नई परियोजना का ऐलान कर पाएंगी. चुनाव आयोग ने बताया कि चुनाव परिणाम 3 दिसंबर को जारी किए जाएंगे. 

ये भी पढे़ं - MP, छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज, दोपहर में चुनाव आयोग की पीसी


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close