विज्ञापन
Story ProgressBack

मध्य प्रदेश में रुझानों में बीजेपी को बहुमत मिलते ही शुरु हुई सीएम पद की रेस ! ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे शिवराज के घर

मध्य प्रदेश में बीजेपी रुझानों में बहुमत के 116 सीटे से काफी आगे दिख रही है. ऐसे में मध्य प्रदेश में बीजेपी नेताओं में अब सीएम पद के लिए रेस शुरू हो गया है. इस बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया रुझान के आंकड़े आते ही शिवराज सिंह चौहान के आवास पहुंचे.

Read Time: 4 min
मध्य प्रदेश में रुझानों में बीजेपी को बहुमत मिलते ही शुरु हुई सीएम पद की रेस ! ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे शिवराज के घर
ज्योतिरादित्य सिंधिया

Madhya Pradesh Election Results 2023: मध्य प्रदेश में 230 सीटों के लिए 17 नवंबर को मतदान के बाद 3 दिसंबर को रिजल्ट के लिए मतगणना जारी है. वहीं, मध्य प्रदेश में रिजल्ट को लेकर जो रुझान सामने आए हैं उसमें साफ लग रहा है कि, बीजेपी सरकार बनाने के लिए तैयार है. क्योंकि बीजेपी रुझानों में बहुमत के 116 सीटे से काफी आगे दिख रही है. ऐसे में मध्य प्रदेश में बीजेपी नेताओं में अब सीएम पद के लिए रेस शुरू हो गया है. इस बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया रुझान के आंकड़े आते ही शिवराज सिंह चौहान के आवास पहुंचे.

ज्योतिरादित्य सिंधिया रुझानों में बहुमत के आंकड़े के करीब पहुंचते ही शिवराज सिंह चौहान के आवास पर उनसे मिलने पहुंचे. हालांकि, इसे औपचारिक मुलाकात और बधाई देने को लेकर कहा जा रहा है. लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया का शिवराज सिंह से मुलाकात सियासत में अलग मायने रखता है.

ज्यातिरादित्य सिंधिया से मिले थे अध्यक्ष जेपी नड्डा

ज्योतिरादित्य सिंधिया भले ही खुद को सीएम रेस से बाहर रख रहे हैं. और उनका कहना है कि, उनका काम केवल बीजेपी की जीत सुनिश्चित करना है. लेकिन रिजल्ट से एक दिन पहले ही बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिलने उनके घर पहुंचते हैं. वहीं, रुझानों में बहुमत आने के बाद वह शिवराज सिंह चौहान से मिलने पहुंचते हैं.

माना जा रहा है कि, जेपी नड्डा और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम पद को लेकर आपस में बातचीत की है और उसमें तय कर लिया है कि जीत के बाद आगे क्या करना है.

आपको बात दें, मध्य प्रदेश में किसी भी दिग्गज बीजेपी नेताओं ने शिवराज सिंह चौहान के सीएम बनने की बात कही है. वहीं,

शिवराज सिंह चौहान खुद भी सीएम पद को लेकर चुप्पी साधे हुए हैं. बीजेपी नेताओं का कहना है कि, सीएम का चुनाव आलाकमान ही करेगी.

ज्योतिरादित्य सिंधिया का बयान

केंद्रीय मंत्री और पार्टी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रुझान आने के बाद कहा, "हम जानते थे कि जहां तक ​​मध्य प्रदेश का सवाल है, हमारी डबल इंजन सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को देखते हुए - लोगों का आशीर्वाद हमारे साथ रहेगा... मुझे विश्वास है कि उनका आशीर्वाद हमारे साथ रहेगा." भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएंगी.”

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को लेकर उन्होंने कहा कि, ''उनकी हर एक बद-दुआ का मैं स्वागत करता हूं और दिग्विजय सिंह जी को अपने दिल की गहराइयों से शुभकामना भी देता हूं.''

यह भी पढ़ेंः LIVE Madhya Pradesh Election Results 2023: रुझानों भाजपा को पूर्ण बहुमत, उम्मीदों के विपरीत है कांग्रेस के लिए रुझान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close