विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: पन्ना टाइगर रिजर्व से चेन तोड़कर भागा खूंखार हाथी, कड़ी मशक्क्त के बाद हुआ काबू 

पन्ना जिले में हाथी राम बहादुर पुराने मामले में भी सुर्खियों में रहा है. यह हाथी आज से करीब 3 महीने पहले एक रेंजर की जान ले चुका है और गुस्से में एक महावत को भी कुचल के मार चुका है. इसी तरह बीते दिनों यहां की एक हथिनी अनारकली मंडला केन नदी में चली गई थी और पानी के बीच में तेज बहाव में फंस गई थी. कड़ी मेहनत के बाद उसको रेस्क्यू किया गया था.

Read Time: 3 min
MP News: पन्ना टाइगर रिजर्व से चेन तोड़कर भागा खूंखार हाथी, कड़ी मशक्क्त के बाद हुआ काबू 
सांकेतिक फोटो

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पन्ना (Panna) ज़िले में खूंखार हाथी की वजह से दहशत का माहौल है. पन्ना टाइगर रिजर्व (Panna Tiger Reserve) से खूंखार हाथी राम बहादुर चेन तोड़कर भाग निकला था. इस खूंखार हाथी को पन्ना टाइगर रिजर्व की रेस्क्यू टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ लिया है. बता दें कि बीते दिन हाथी राम बहादुर मद होने की वजह से चेन तोड़कर भाग गया था जिस वजह से शुक्रवार को पूरे दिन पन्ना टाइगर रिजर्व में टूरिस्ट के आने जाने पर भी पाबंदी लगी रही. बता दें कि यह खूंखार हाथी पूर्व में एक रेंजर और एक महावत को कुचल कर मौत के घाट भी उतर चुका है. जिसके चलते पन्ना टाइगर रिजर्व प्रबंधन ने शुक्रवार को टाइगर रिजर्व के अंदर सुरक्षा के मद्देनज़र टूरिस्ट के आने-जाने पर पाबंदी लगा दी गई थी. 

मद होने की वजह से चेन तोड़ भाग गया था हाथी

इस घटना में फील्ड डायरेक्टर ने बताया कि पन्ना टाइगर रिजर्व में हाथियों का बड़ा महत्व है. इन्हीं हाथियों के सहारे बाघों को ट्रेंकुलाई किया जाता है जिसके चलते पन्ना टाइगर रिजर्व में करीब 16 हाथी है. उनमें से एक हाथी राम बहादुर भी है जो मद होने की वजह से लोहे की मजबूत चेन को भी तोड़कर भाग निकला था. चूंकि यह हांथी पूर्व में एक रेंजर और महावत को कुचल कर मौत के घाट उतार चुका है इसलिए टाइगर रिजर्व में पर्यटको के आने जाने पर आज प्रतिबंध लगा दिया गया था. हालांकि पन्ना टाइगर रिजर्व की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद इस खूंखार हांथी को पकड़ लिया है. हालांकि हाथी अभी भी मद में बताया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें : डीपफेक का इस्तेमाल करने वाले हो जाएं सावधान! सरकार कर रही है जुर्माना लगाने की तैयारी

एक रेंजर और महावत को भी कुचलकर मारा 

पन्ना जिले में हाथी राम बहादुर पुराने मामले में भी सुर्खियों में रहा है. यह हाथी आज से करीब 3 महीने पहले एक रेंजर की जान ले चुका है और गुस्से में एक महावत को भी कुचल के मार चुका है. इसी तरह बीते दिनों यहां की एक हथिनी अनारकली मंडला केन नदी में चली गई थी और पानी के बीच में तेज बहाव में फंस गई थी. कड़ी मेहनत के बाद उसको रेस्क्यू किया गया था. पन्ना टाइगर रिजर्व से इस तरह की ख़बरें कई बार सामने आई है. 

यह भी पढ़ें : Ground Report : करोड़ों में ली रेत खदान, अब माफियाओं के डर से सुरक्षा की गुहार लगे रहे ठेकेदार
 


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close