विज्ञापन
Story ProgressBack

'अवैध बाल संरक्षण गृहों पर सख्त कार्रवाई करें', CM यादव ने कहा- बख्शे नहीं जाएंगे दोषी!

मध्य प्रदेश के भोपाल में एक बालिका गृह से 26 लड़कियों के कथित तौर पर लापता होने के संबंध में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

Read Time: 4 min
'अवैध बाल संरक्षण गृहों पर सख्त कार्रवाई करें', CM यादव ने कहा- बख्शे नहीं जाएंगे दोषी!
मुख्यमंत्री ने अवैध बाल संरक्षण गृहों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए

CM Mohan Yadav : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Mohan Yadav) ने शनिवार को अधिकारियों को निर्देश दिए कि सूबे में अवैध बाल संरक्षण गृहों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. मुख्यमंत्री ने इंदौर (Indore) में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में ये निर्देश ऐसे वक्त दिए, जब राजधानी भोपाल (Bhopal) में एक बालिका गृह से 26 लड़कियों के कथित तौर पर लापता होने का मामला सुर्खियों में है.

सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया कि सीएम यादव ने बैठक में प्रशासनिक अमले को निर्देश दिया कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए सतत निरीक्षण करता रहे कि राज्य में कोई भी बाल संरक्षण गृह अवैध रूप से न चल सके. इस बीच, मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर कहा, 'भोपाल के परवलिया थाना क्षेत्र में संचालित बालगृह से लापता बालिकाओं की तसदीक हो गई है. सभी बेटियां सुरक्षित हैं और इनकी पहचान भी कर ली गई है. एक भी दोषी और लापरवाही बरतने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.'

यह भी पढ़ें : जल्द लगेगा बिजली का बड़ा झटका! सिर्फ 100 यूनिट का होगा स्लैब, टैरिफ बढ़ाने की तैयारी में कंपनियां

मकर संक्रांति पर चीनी डोर का इस्तेमाल बैन

इंदौर में बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं को बताया कि मकर संक्रांति के आगामी पर्व पर युवाओं को पारंपरिक खेलों और वैज्ञानिक नवाचार से जोड़ने के लिए राज्य सरकार विशेष कार्यक्रम आयोजित करेगी. मुख्यमंत्री ने सरकारी तंत्र को मकर संक्रांति पर पतंगबाजी और अन्य देशी खेलों के आयोजन के निर्देश दिए और ताकीद की कि पतंगबाजी में चीनी डोर के उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध सुनिश्चित किया जाए. यादव ने यह भी कहा कि 10 जनवरी को लाड़ली बहना योजना की मासिक सहायता राशि लाभार्थी महिलाओं के खाते में डाली जाएगी और 10 से 15 जनवरी तक महिला सशक्तीकरण पर आधारित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें : 'स्वच्छता का सत्ता' लगाने को तैयार इंदौर, जानें कैसे हर साल बाजी मार लेता है सबसे साफ शहर

पुलिस को लड़कियों के घर लौटने का अनुमान

मध्य प्रदेश के भोपाल में एक बालिका गृह से 26 लड़कियों के कथित तौर पर लापता होने के संबंध में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. भोपाल (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रमोद कुमार सिन्हा ने एक वीडियो संदेश में कहा कि अब तक की जांच में पता चला है कि घर की याद आने के बाद लड़कियां परवलिया इलाके में स्थित आंचल बाल गृह से चली गई होंगी. एसपी ने अपने वीडियो संदेश में कहा, 'बालगृह में पंजीकरण कराने वाली कुछ लड़कियां विभिन्न कारणों से घर लौट गईं, जिनमें से एक कारण यह हो सकता है कि उन्हें वहां रहना अच्छा नहीं लगा हो. अब तक की जांच से पता चलता है कि वे अपने घर लौट गई हैं. इसकी पुष्टि की जा रही है.'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close