विज्ञापन
Story ProgressBack
19 days ago

Rahul Gandhi in Chhattisgarh: कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को भाजपा (BJP) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार (Union Government of India) पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि देश में केवल कुछ ही लोगों को मौजूदा ‘व्यवस्था' से फायदा हो रहा है, जबकि दूसरे लोग करों का भुगतान कर रहे हैं, लेकिन भूख से उनकी जान जा रही है.

अपनी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के तहत छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के उदयपुर में रामगढ़ चौक पर एक सभा को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि अगर लोग किसी चीज के खिलाफ आवाज उठाते हैं, तो उन्हें ईडी, सीबीआई और आईटी की कार्रवाइयों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने दावा किया कि इस वक्त देश में हिंसा हो रही है और नफरत फैलाई जा रही है, क्योंकि देश में चौबीसों घंटे लोगों के साथ अन्याय हो रहा है. उन्होंने कहा कि यह इस हद तक हो चुका है कि लोग इसके आदी हो गए हैं और अब उन्हें इसका अहसास भी नहीं है.

मौजूदा व्यवस्था से 1000-2000 को ही हो रहा फायदा

राहुल ने कहा कि आप लोगों को दिन में तीन बार खुद से एक सवाल जरूर पूछना चाहिए कि आपको हर दिन देश के कोष से कितना पैसा मिल रहा है? आपके दिन भर के संघर्ष और प्रयासों के बाद आपको कितना रिटर्न मिल रहा है? 10 दिनों में आपको पता चल जाएगा कि एक सिस्टम आपको धोखा दे रहा है और प्रधानमंत्री इसके शीर्ष पर हैं. उन्होंने कहा कि उस व्यवस्था में पिछड़े, दलित और आदिवासी और सामान्य वर्ग के गरीबों की 73 प्रतिशत आबादी में से कोई भी व्यक्ति नहीं है. उस व्यवस्था में 100-200 से लेकर 1000-2000 को फायदा हो रहा है. बाकी लोग सिर्फ देख रहे हैं, भूख से मर रहे हैं और जीएसटी का भुगतान कर रहे हैं. इस मौके पर राहुल गांधी ने बताया कि इसिए उन्होंने ‘भारत जोड़ो यात्रा' में न्याय शब्द क्यों जोड़ा है.

ये भी पढ़े: केंद्र सरकार और किसानों के बीच बैठक रही बेनतीजा, 'दिल्ली कूच' आज, पुलिस ने किए खास इंतजाम

Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Updates: मध्य प्रदेश यूथ कांग्रेस मंगलवार को भोपाल स्थित विधानसभा को घेराव करेगी. ये घेराव बेरोजगारी, हरदा हादसा, महिला सुरक्षा और वादाखिलाफी को लेकर की जा रही है. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास, प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया और कई विधायक भी मौजूद रहेंगे. बता दें कि मध्य प्रदेश यूथ कांग्रेस दोपहर 12 बजे विधानसभा का घेराव करेंगे.

Feb 13, 2024 23:58 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: MP की उद्रिका सिंह ने किया प्रदेश का नाम रौशन, खेलो इंडिया में पहली बार प्रदेश को मिला गोल्ड मेडल
कुछ दिनों पहले जहां एक तरफ शीतलहर की वजह से सतना (Satna) के लोग अपने घरों के बाहर निकलने से बच रहे थे तभी जिले के 6 स्केटिंग खिलाड़ी (Skating Players) माइनस 23 डिग्री के तापमान में स्केटिंग कर अपने क्षेत्र का नाम रौशन कर रहे थे. इन सब ने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाते हुए एक नया इतिहास रच दिया. 'खेलो इंडिया' में पहली बार मध्य प्रदेश के पास गोल्ड मेडल (Gold Medal) आया है.
 
Feb 13, 2024 23:15 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: कलयुगी मामा की हैवानियत ! भांजी के साथ बलात्कार के बाद किया ब्लैकमेल, शिकायत के बाद हुआ गिरफ्तार
मैहर ज़िले में मामा-भांजी के रिश्ते को कलंकित करते हुए एक कलयुगी मामा ने शादीशुदा भांजी को अपनी हवस का शिकार बना डाला .आरोपी ने पीडि़ता के माता-पिता को जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ दुष्कर्म किया. आरोपी की मानसिक प्रताड़ना से तंग आकर भांजी ने पुलिस को आपबीती बताई. जिसके बाद पुलिस ने FIR दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. 
 
Feb 13, 2024 22:31 (IST)
हाईकोर्ट ने इस बार परिवहन आयुक्त व ADGP ट्राफिक को दी अवमानना कार्रवाई की चेतावनी, हेलमेट- सीटबेल्ट का मामला
मध्यप्रदेश हाई कोर्ट में आज मोटर व्हीकल एक्ट के नियमानुसार पालन यानि दोपहिया वाहन सवारों के लिए हेलमेट और चार पहिया वाहन सवारों के लिए सीट बेल्ट अनिवार्य करने के मामले की सुनवाई हुई. अदालत ने प्रकरण में सख्ती बरतते हुए प्रदेश के परिवहन आयुक्त और एडीजीपी यातायात के खिलाफ अवमानना कार्रवाई की चेतावनी दी है. बता दें कि मंगलवार को अवमानना प्रकरण दर्ज किया जाना लगभग तय था लेकिन इसी बीच राज्य की ओर से अतिरिक्त महाधिवक्ता हरप्रीत रूपराह ने अतिरिक्त जवाब पेश करने एक दिन की मोहलत ले ली. मुख्य न्यायाधीश रवि मलिमठ और जस्टिस विशाल मिश्रा की युगलपीठ ने मांग मंजूर करते हुए मामले की अगली सुनवाई 15 फरवरी को निर्धारित कर दी है.
Feb 13, 2024 21:48 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: ग्वालियर में बाइक सवारों ने बुजुर्ग महिला से लूटी सोने की चैन, CCTV के ज़रिए बदमाशों की तलाश जारी
ग्वालियर शहर में बेखौफ लुटेरे लगातार लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. ग्वालियर में रिश्तेदारी में शामिल होने आई एक बुजुर्ग महिला के साथ अपाचे बाइक पर आए दो बदमाशों ने झपट्टा मार कर उनके गले से सोने की चेन खींच ली और भाग खड़े हुए. घटना के बाद हरकत में आई पुलिस ने लुटेरों की तलाश शुरू कर दी है. पुलिस को आरोपियों से जुड़े CCTV फुटेज भी मिले हैं.
Feb 13, 2024 21:26 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: निगम मंडल की पुरानी नियुक्तियों को CM यादव ने किया रद्द, लोकसभा चुनावों के बाद लिया जाएगा फैसला
राज्य सरकार ने सभी निगम, मंडल, प्राधिकरणों के अध्यक्ष और उपाध्यक्षों को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है, जिनकी नियुक्ति शिवराज सिंह चौहान सरकार के वक्त हुई थी और उन्हें कैबिनेट और राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया था, ऐसी 46 नियुक्तियों को अब डॉ. मोहन यादव सरकार रद्द कर सकती है, जिसपर नियुक्ति अब लोकसभा चुनाव के बाद ही हो सकती है.
Feb 13, 2024 21:08 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: राहुल गांधी न्याय यात्रा छोड़कर दिल्ली रवाना, किसानों से करेंगे मुलाकात
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मंगलवार (13 फरवरी) को अचानक रोक दी. राहुल गांधी अंबिकापुर से विशेष विमान से दिल्ली रवाना हो गए हैं. कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने बताया कि पंजाब- हरियाणा में किसान आंदोलन को देखते हुए राहुल दिल्ली पहुंच रहे हैं. वे आंदोलन कर रहे किसानों से मुलाकात कर सकते हैं. राहुल के साथ कांग्रेस अध्यक्ष के साथ मल्लिकार्जुन खड़गे भी रवाना हुए हैं. वहीं न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार सोनिया गांधी बुधवार को राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करेंगी. उनके साथ राहुल और खड़गे भी मौजूद रहेंगे. इसलिए वे दिल्ली पहुंच रहे हैं. 
Feb 13, 2024 20:57 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: विदिशा में बेरोजगारी की मार से परेशान छात्रों ने निकाला मशाल जुलूस, उग्र आंदोलन की दी धमकी 
मध्य प्रदेश बीपीएड संघ ने माधवगंज से स्वामी विवेकानन्द चौराह तक मशाल जुलूस निकालकर सरकार से खेल शिक्षक भर्ती मांग की और बताया कि प्रदेश के स्कूलों में खेल कोचों के पद खाली पड़े है जिसके लिए शासन-प्रशासन के साथ ही स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है फल स्वरूप खेल प्रतिभाओं को उभारने के लिए जिन बी.पी.एड ओर एम.पी.एड प्रशिक्षकों की आवश्कता होती है वे अपनी डिग्री हासिल कर बेरोजगार घूम रहे हैं. जब शालाओं में व्यायाम निर्देशक ही नहीं रहेंगे तो फिर स्कूलों से खेल प्रतिभा कैसे आगे आयेगी और कैसे मध्य प्रदेश स्कूल स्तर पर खेल प्रदर्शन को सुधार पाएगा. यही वजह है कि मध्य प्रदेश अन्य प्रदेशों को अपेक्षा खेलों में पिछड़ता जा रहा है.
Feb 13, 2024 20:16 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: ठंडे बस्ते में MP सरकार के वादे! उर्जाधानी सिंगरौली में बर्तन धोने को मजबूर है स्कूली बच्चे
मध्य प्रदेश में शिक्षा के अधिकार के तहत स्कूल आने वाले बच्चों को नियमित रूप से मिड-डे मील आहार देने के तौर तरीके पर सवाल खड़े हो रहे हैं. सरकार नारा दे रही है कि पढ़ेगा इंडिया तो बढ़ेगा इंडिया लेकिन उर्जाधानी के नाम से विख्यात MP के सिंगरौली जिले के सरकारी स्कूलों में मिड डे मील ग्रहण करने के बाद नौनिहालों को बर्तन धोने पर मजबूर किया जा रहा है. जिले के खनुआ टोला गांव के सरकारी प्राथमिक विद्यालय में NDTV के कैमरे में इसी तरह का नजारा कैद हो गया. 
 
 
Feb 13, 2024 20:03 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: महासमुंद ज़िले में उज्जवला योजना के नाम पर धांधली, अब महिलाओं ने की शिकायत 
महिलाओं को मिट्टी एवं लकड़ी चूल्हा से मुक्ति दिलाने के लिए शुरू की गई उज्जवला योजना के तहत महासमुंद जिले मे अनोखा गड़बड़ झाला सामने आया है. यहां दर्जनों हितग्राहियों को कागजों मे उज्जवला योजना का लाभ दे दिया गया. हैरानी यह कि सब्सिडी भी खाते मे आने लगी, लेकिन हितग्राही महिलाओं को आज तक न तो चूल्हा मिला और न ही गैस सिलेंडर मिला. परेशान महिलाएं आज भी लकड़ी-चूल्हा फूंक-फूंक कर खाना बना रही हैं. अब महिलाओं ने कलेक्टर से शिकायत की है. 
Feb 13, 2024 19:11 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने BJP को जमकर घेरा, कहा-अब देश के लोगों को न्याय दिलाएगी कांग्रेस 
भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत अंबिकापुर पहुंचे राहुल गांधी का जगह-जगह पर स्वागत किया गया है. इस दौरान शहर के घड़ी चौक में विशाल आमसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नफरत की बाजार में बस मोहब्बत की दुकान खोलनी है. देश नफरत फैलाईं जा रही जो सही नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं का चेहरा मुस्कराते रहते हैं चाहे उनके साथ कुछ भी हुआ लेकिन BJP के कार्यकर्ताओं और उनके नेता हमेशा गुस्से में रहते हैं आखिर ऐसा क्यों. उन्होंने कहा कि BJP को जोड़ो यात्रा के दौरान उन्होंने यह बात समझाई कि हिंदुस्तान के DNA में ही मोहब्बत है लेकिन कुछ लोग देश के गरीब, किसान, दलित व पिछड़े जाति के लोगों पर अन्याय कर रहे हैं और जहां अन्याय होगा, वहां नफरत होगी ऐसे में कांग्रेस देश की जनता के साथ किसान, पिछड़े जाति व आदिवासियों के साथ है और उन्हें न्याय दिलाने का काम करेगी. इसलिए भारत जोड़ो यात्रा में न्याय जोड़ा गया है.
Feb 13, 2024 18:46 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: ग्वालियर में फिर सक्रीय हुए राजस्थान के गुर्जर गैंग, सर्चिंग के लिए सैकड़ो पुलिस वाले बीहड़ों में उतरे
ग्वालियर-चंबल के बीहड़ों में दो साल बाद एक बार फिर डकैत गिरोह के मूवमेंट की खबरों से दहशत फैल गई है. ग्वालियर के घाटीगांव के भंवरपुरा के जंगल में इनामी डकैत लुक्का गुर्जर और रामसहाय गुर्जर गैंग की हलचल देखी गई है. डकैत गिरोह की हलचल से पुलिस भी चौकन्नी होकर अलर्ट मोड़ पर आ गई है. सूचना के साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स इलाके में सर्चिंग के लिए उतार दिया गया है. पुलिस की टीम ग्वालियर-मुरैना और श्योपुर जिले बॉर्डर पर लगे जंगल में सर्चिंग में जुटी हुई है.
Feb 13, 2024 18:10 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: सतना में नशे की हालत में युवती का हाई वोल्टेज ड्रामा, नेशनल हाईवे पर हंगामे से लगा जाम
मंगलवार को शहर के सर्किट हाउस चौक के पास एक युवती का हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला. नशे की हालत में युवती ने काफी देर तक हंगामा किया. जिससे नेशनल हाईवे पर यातायात बाधित हो गया. बताया जाता है कि दोपहर करीब 3 बजे युवती पहले तो एक दुकान के चैनल गेट को पीटी रही और जब वह गेट खोलने में नाकाम रही तो हाईवे के बीच लेट गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती को समझने की कोशिश की हालांकि काफी देर तक वह हंगामा करती रही.
Feb 13, 2024 18:00 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: मंदिर दर्शन के लिए निकले 6 दोस्तों का हुआ भयानक एक्सीडेंट, 3 की मौके पर मौत
मध्य प्रदेश के नीमच ज़िल में देर रात दर्दनाक हादसा हो गया है. इस हादसे में अर्टिगा कार सवार तीन युवकों की दर्दनाक मौत हो गई. जबकि तीन अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गए. खबर के मुताबिक, कार में बैठे 6 दोस्त अपने-अपने घर मंदिर दर्शन की बात कह कर निकले थे. लेकिन इस दौरान हादसा हो गया जिसमें 3 दोस्तों की मौत हो गई. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें. 
Feb 13, 2024 17:32 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: ग्वालियर विकास प्राधिकरण के लापरवाह अफसरों पर हुई कार्रवाई, कार्यपालन यंत्री और संपदा अधिकारी हुए निलंबित
ग्वालियर विकास प्राधिकरण (GDA) के विकास कार्यों की धीमी गति के लिए जिम्मेदार अधिकारियों और के खिलाफ संभागायुक्त दीपक सिंह (Gwalior Divisional Commissioner) ने सख्त रवैया अपनाया है. इसके साथ ही संभागायुक्त ने जीडीए के संचालक मंडल द्वारा पूर्व में लिए गए निर्णयों के कार्यान्वयन के प्रति लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ भी सख्त रुख अपनाया है. संभागायुक्त सिंह द्वारा पहली बार जीडीए के संपदा अधिकारी डॉ. दिनेश दीक्षित व कार्यपालन यंत्री डी डी मिश्रा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया.
 
Feb 13, 2024 17:13 (IST)
Bharat Jodo nyaya Yatra: सरगुजा में गरजे राहुल, बोले- सवाल पूछने वालों के खिलाफ लगाए जा रहे हैं ED, CBI और IT
कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को भाजपा (BJP) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि देश में केवल कुछ ही लोगों को मौजूदा 'व्यवस्था' से फायदा हो रहा है, जबकि दूसरे लोग करों का भुगतान कर रहे हैं, लेकिन भूख से उनकी जान जा रही है.
 
Feb 13, 2024 16:18 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: 40 घंटे के बाद नक्सलियों ने अगवा किए गए 4 युवकों को किया रिहा, सकुशल लौटे सभी
रविवार को जगरगुंडा थाना क्षेत्र के टेकलगुड़म गांव से अगवा किए गए चार युवक को नक्सलियों ने रिहा कर दिया है लेकिन नक्सलियों ने JCB मशीन को नहीं लौटाया है मंगलवार की सुबह चारों युवक रिहाई के बाद सीधे टेकलगुड़म पुलिस कैंप पहुंचे जहां CRPF जवानों की तरफ से उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया. इसके बाद वे जिला मुख्यालय पहुंचे युवकों ने नक्सलियों की तरफ से किसी तरह की मारपीट और प्रताड़ना से इंकार किया गया है 40 घंटे तक नक्सलियों के कब्जे में रहे युवकों से NDTV ने रिहाई के बाद बातचीत की. 
Feb 13, 2024 14:54 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: जबलपुर HC की तल्ख़ टिप्पणी, कहा- क्या अक्षम अधिकारियों के बूते आगे बढ़ेगी सरकार?
जबलपुर हाईकोर्ट ने मध्य प्रदेश में मोटर व्हीकल एक्ट के प्रावधानों का पालन ना होने के मामले में जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया, कोर्ट ने प्रदेश के ट्रांसपोर्ट कमिश्नर के खिलाफ अवमानना का केस दर्ज करने का आदेश जारी किया है. साथ ही प्रदेश के एडीजीपी ट्रैफिक के खिलाफ भी अवमानना का केस दर्ज करने के लिए कहा है. वहीं इस दौरान HC ने तल्ख़ टिप्पणी करते हुए कहा कि क्या अक्षम अधिकारियों के बूते आगे बढ़ेगी सरकार ? बता दें कि HC ने राज्य सरकार को जवाब के लिए दिया 2 दिनों का समय दिया है. वहीं ये सुनवाई 15 फरवरी को होगी. 
Feb 13, 2024 14:47 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: गरियाबंद में नगर सैनिक और पेट्रोल पंप से लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
बीते हफ्ते गरियाबंद में नगर सैनिक और पेट्रोल पंप में लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं इन आरोपियों के पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं. बता दें कि लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाले 7 आरोपी पुलिस के हत्थे  चढ़े हैं और ये सभी आरोपी गरियाबंद के हैं. दरअसल, कट्टे के दम पर लूटपाट की 2-2 घटनाओं के बाद से नगर में दहशत का माहौल था. बता दें कि इन आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस बल के 4 स्पेशल टीम गठित की गई थी. 
Feb 13, 2024 14:42 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: बलरामपुर में पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी कर रहे दो युवकों को किया गिरफ्तार, 2 लाख 27 हजार के शराब भी जब्त
बलरामपुर में अवैध शराब तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है. पुलिस ने पिकअप सहित 44 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब जब्त की है. जब्त अंग्रेजी शराब की कीमत 2 लाख 27  हजार रुपये बताई जा रही है. बता दें कि इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने शराब तस्करी के दो सौदागर को भी गिरफ्तार किया है. बता दें कि मध्य प्रदेश के मऊ के रहने वाले ये आरोपी अवैध शराब को छत्तीसगढ़ में खपाने के फिराक में थे. वहीं ये कार्रवाई बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर पुलिस ने की है. 
Feb 13, 2024 14:36 (IST)
वरिष्ठ विधायक धरमलाल कौशिक ने शराब दुकान और बार के नियम को लेकर दिया बयान, कहा- शराब दुकान समय पर होगी बंद
वरिष्ठ विधायक धरमलाल कौशिक ने शराब दुकान और बार के नियम को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि शराब दुकान और बार के नियम है. समय भी लिखा गया है. लगातार रायपुर के VIP रोड में घटनाएं घट रही है. युवक युवती रात तक डांस कर रही है, बार में गोली चलने की घटनाएं घट रही है. जो बेहद चिंताजनक है. सीएम से आग्रह किया गया कि  समय अवधि के बाद यह बार बंद होने चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि यदि समय अवधि के बाद भी बार का संचालन होता है तो मुख्यमंत्री ने कार्रवाई की बात कही है इससे अपराधिक गतिविधि में रुकावट आएगी. इससे प्रदेश की छवि खराब हो रही है. आने वाले समय में सारे बार और शराब दुकान समय में बंद होगी,
Feb 13, 2024 12:36 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: श्रीनिवास बीवी बोले- युवाओं से बड़े-बड़े वादे किए थे एक भी पूरा नहीं किया
मध्य प्रदेश यूथ कांग्रेस आज से 'रोजगार दो या फिर गिरफ्तार करो' प्रदर्शन शुरू कर रही है. इस दौरान यूथ कांग्रेस करेगी विधानसभा का घेराव करेगी. वहीं इस प्रदर्शन में शामिल होने भोपाल पहुंचे यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि युवाओं से बड़े-बड़े वादे किए थे एक भी पूरा नहीं किया.
Feb 13, 2024 12:32 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: जशपुर में हाथियों का आंतक जारी, बीती रात तीन घरों को तोड़ा
जशपुर में हाथियों का उत्पात जारी है. बीती रात को हाथी ने तीन घरों को तोड़ दिया है. साथ ही गन्ना, आलू, रहर के फसलों को भारी मात्रा में नुकसान पहुंचाया. बता दें कि बीते 7 दिनों के अंदर एक दर्जन से अधिक घरों को हाथियों ने तोड़ दिया है. वहीं शाम होते ही रिहायसी इलाके में प्रवेश कर हाथी घरों को निशाना बना रहा है. दरअशल, 9 से अधिक हाथी क्षेत्र में विचरण कर रहा है. ये मामला पत्थलगांव वन परिक्षेत्र के शेखरपुर का है. 
Feb 13, 2024 12:28 (IST)
Farmers Delhi March: दिल्ली कूच कर रहे किसानों पर पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले
पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर दिल्ली कूच कर रहे प्रदर्शनकारी किसानों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे हैं. जिसके चलते वहां अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है.
Feb 13, 2024 12:22 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: सुकमा में नक्सलियों द्वारा अगवा किए गए चार युवकों को किया रिहा, एसपी ने दी जानकारी
सुकमा में पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. दरअसल, नक्सलियों द्वारा अगवा किए गए चार युवकों को छुड़ा लिया गया है. आज सुबह अगवा युवकों ने परिजनों को फोन कर रिहा करने की सूचना दी. सुकमा एसपी किरण चव्हाण ने रिहाई की पुष्टि की है. रविवार देर शाम को नक्सलियों ने टेकेलगुडा गांव से जेसीबी समेत 4 लोगों को अगवा कर लिया था.
Feb 13, 2024 12:21 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: भाजपा विधायक ईश्वर साहू ने बाजे-गाजे व फूल-मालाओं से हत्या और आगजनी के आरोपियों को किया स्वागत
हत्या और आगजनी के आरोपियों की रिहाई पर भाजपा विधायक ईश्वर साहू ने बाजे-गाजे व फूल-मालाओं से स्वागत किया. 
Feb 13, 2024 12:16 (IST)
Balrampur News: बलरामपुर में एक्शन मोड में प्रशासन! दो अलग-अलग पीडीएस संचालनकर्ता एजेंसियों को किया निलंबित
बलरामपुर में राशनकार्ड नवीनीकरण में लापरवाही को लेकर प्रशासन एक्शन मोड में आ गई है. दरअसल, प्रशासन दो अलग-अलग पीडीएस संचालनकर्ता एजेंसी को निलंबित किया है. पीडीएस संचालनकर्ता एजेंसी गोपातू  और टाटीझरिया पर कार्रवाई की गई है. बता दें कि ये एक्शन निरीक्षण के दौरान कार्य 50 प्रतिशत से कम होने पाए जाने पर हुआ है.
Feb 13, 2024 12:11 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: जगदलपुर सर्किट हाउस में रुके एनआरआई की संदिग्ध हालत में मौत, जांच में जुटी पुलिस
जगदलपुर सर्किट हाउस में रुके एनआरआई की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है. वहीं मृतक एनआरआई की पहचान अनिल पटेल के रूप में हुई है. यूके के निवासी अनिल पटेल बस्तर में महुआ प्रोसेसिंग यूनिट स्थापना कार्यक्रम में शामिल होने के लिए के लिए जगदलपुर पंहुचे थे. सूचना के बाद मौके पर पहुंची कोतवाली थाना पुलिस और एफएसएल की टीम जांच में जुट गई.
Feb 13, 2024 12:08 (IST)
Chhattisgarh Budget Session 2024: 20840 मेगावाट पैदा की जा रही है छत्तीसगढ़ में बिजली, CM विष्षु देव साय ने किरण देव के सवाल का दिया जवाब
भाजपा विधायक किरण देव ने सवाल किया कि छत्तीसगढ़ में बिजली खपत कितनी है और कितनी बिजली पैदा की जा रही. बिजली बिल कितना बकाया है? किरण के इश सवाल के जवाब में सीएम विष्षु देव साय ने कहा कि 20840  मेगावाट बिजली पैदा की जा रही है. इसके इतर जल से 1038 मेगावाट बिजली पैदा की जा रही है. वहीं भाजपा विधायक अनुज शर्मा ने पूरक प्रश्न में पूछा कि छोटे छोटे घर में बहुत ज़्यादा बिल आ रहा है उसका कोई समाधान है.
Feb 13, 2024 10:20 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: सूरजपुर के एक घर में घुसा दुर्लभ प्रजाति का जहरीला सांप, वन अमले की टीम ने किया रेस्क्यू
सूरजपुर के एक घर में दुर्लभ प्रजाति का जहरीला सांप घुस गया. लगभग पांच फीट लंबा रसल वाइपर सांप है. बता दें कि सांप के तेज फुंफकार सुन घरवालों ने आसपास के लोगों और वन अमले को जानकारी दी. जिसके बाद वन अमले के स्नेक कैचर अनिल पैकरा और टीम ने सांप का रेस्क्यू किया. वहीं दुर्लभ प्रजाति के खतरनाक रसल वाइपर सांप को जंगल में सुरक्षित छोड़ा गया. ये मामला प्रतापपुर वन परिक्षेत्र के पोड़ी गांव का है.
Feb 13, 2024 10:01 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: प्रयागराज से दुर्ग जा रही यात्री बस में अचानक लगी आग, 90 यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से छत्तीसगढ़ के दुर्ग जा रही यात्री बस सुबह-सुबह भीषण हादसे का शिकार हो गई. दरअशल, चलती हुई यात्री बस में अचानक आग लग गई जिससे बस पूरी तरह से जल कर खाक हो गई. हालांकि बस में सवार 80 से 90 यात्रियों को बस से जल्दी-जल्दी उतार कर सुरक्षित किया गया. फलहाल आग कैसे लगी इसका कारण अब तक पता नहीं चल सका है.
Feb 13, 2024 09:55 (IST)
Chhattisgarh Weather: बलरामपुर मेंतेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ओलावृष्टि का अलर्ट
बलरामपुर में मंगलवार की सुबह से झमाझम बारिश हो रही है. बारिश तेज हवाओं और गरज चमक के साथ हो रही है. वहीं आसमान में घने-काले बादल छाए हुए हैं. साथ ही ओलावृष्टि की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है. बता दें कि बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट आई है, जिससे क्षेत्र में ठंड में काफी इजाफा हुआ है.
Feb 13, 2024 09:51 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: बेमेतरा न्यायालय ने 15 अन्य आरोपियों को दी जमानत, ईश्वर साहू बोले- ये असत्य पर सत्य की जीत है.
बेमेतरा जिले के साजा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बिरनपुर गांव में 8 अप्रैल को दो समुदाय के बीच हिंसक झड़प हो गई थी, जिसमें विधायक ईश्वर साहू के बेटे की हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद 10 अप्रैल को छत्तीसगढ़ बंद के दौरान दूसरे पक्ष के दो लोगों की भी हत्या हुई थी. वहीं हत्या और आगजनी के आरोप में 25 लोगों को पुलिस में आलग-अलग धाराओं के तहत गिरफ्तार कर न्यायलय में पेश किया था, जहां से उसे जेल भेज दिया गया था. हालांकि बाद में इन 25 आरोपियों में से आठ लोगों दोष मुक्त कर दिया गया था. जिसके बाद दो और आरोपियों को जमानत दी गई. बता दें कि इस बीच न्यायालय ने 12 फरवरी को 15 अन्य आरोपियों को भी जमानत दे दी है. 

इधर जमानत मिलने के बाद विधायक ईश्वर साहू भाजपा के कार्यकर्ता के साथ बेमेतरा की उप जेल पहुंचे और सभी आरोपियों का बाजे गाजे के साथ स्वागत किया. इस दौरान ईश्वर साहू ने कहा कि ये असत्य पर सत्य की जीत है. राजनीतिक लड़ाई के चलते बेकसूरों को जेल में डाल दिया गया था.
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination