विज्ञापन
Story ProgressBack
25 days ago

Mp-cg-news-Highlights: पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन का कल 28 मार्च को आखरी दिन है. मध्य प्रदेश में लोकसभा क्षेत्र सीधी से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में कमलेश्वर पटेल आज अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. इसके पूर्व सीधी शहर के पूजा पार्क में एक सभा होगी, जिसमें जिले भर के कांग्रेस कार्यकर्ता एवं समर्थक जुटेंगे.छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी कवासी लखमा और कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुशील मौर्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. पूर्व मंत्री और प्रत्याशी लखमा ने जगदलपुर के होलिका दहन का कार्यक्रम करने वाली समिति को कैश में चंदा दिया था. पैसे देते हुए उनकी यह तस्वीर वायरल हुई थी.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्य प्रदेश की 6 सीटों जबकि छत्तीसगढ़ की एक सीट पर चुनाव होगा. इसके लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया चल रही है. 27 मार्च को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है. दोनों ही प्रदेशों में प्रत्याशी कल तक नामांकन दाखिल कर लेंगे.

ये भी पढ़ें Bastar Loksabha Seat: नामांकन दाखिल करने के पहले कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा पर FIR दर्ज, जानें पूरा मामला

नकुलनाथ ने सहपरिवार मंदिर में की पूजा

लोकसभा का नामांकन भरने से पहले छिंदवाड़ा के लोकसभा प्रत्याशी नकुलनाथ ने सहपरिवार शिकारपुर स्थित मंदिर में पूजा अर्चना की.नकुलनाथ के साथ कमलनाथ, उनकी माता जी अलका नाथ और पत्नी प्रियानाथ मौजूद थी. इधर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी कल अपना नामांकन भरेंगे. कांग्रेस से प्रत्याशी कवासी लखमा और बीजेपी के महेश कश्यप के बीच मुकाबला होगा. यहां से बसपा प्रत्याशी आयतु राम मंडावी अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं. कांग्रेस और भाजपा दोनों का नामांकन में शक्ति प्रदर्शन दिखेगा. 

ये भी पढ़ें Bastar: शराब पीकर स्कूल पहुंचा शिक्षक, गुस्साए बच्चों ने जूता-चप्पल फेंककर मारा, देखें Video


 

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्य प्रदेश की 6 सीटों जबकि छत्तीसगढ़ की एक सीट पर चुनाव होगा. इसके लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया चल रही है.

Mar 26, 2024 20:50 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Update: बस्तर से बीजेपी-कांग्रेस प्रत्याशी कल दाखिल करेंगे नामांकन
Raipur News: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बुधवार को जगदलपुर दौरे पर रहेंगे. सीएम बस्तर लोकसभा में होने वाले प्रथम चरण के चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी महेश कश्यप की नामांकन रैली में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री 12:15 बजे जगदलपुर एयरपोर्ट पहुचेंगे. 12:20 से 1:50 बजे तक वे मिशन ग्राउंड में सभा को संबोधित करेंगे. सभा के बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, प्रदेश अध्यक्ष किरण देव, वन मंत्री केदार कश्यप के साथ बस्तर लोकसभा प्रत्याशी महेश कश्यप जगदलपुर निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर नामांकन दाखिल करेंगे. वहीं कांग्रेस से कवासी लखमा अपना नामांकन दाखिल करेंगे इस अवसर पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल और कांग्रेस के नेता मौजूद रहेंगे.
Mar 26, 2024 20:44 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Update: शहडोल से भाजपा प्रत्याशी हिमाद्री सिंह कल दाखिल करेंगी नामांकन
Anuppur News: शहडोल संसदीय क्षेत्र की सांसद और भाजपा प्रत्याशी हिमाद्री सिंह 27 मार्च 2024 को अनूपपुर कलेक्ट्रेट में नामांकन दाखिल करेंगी. इस दौरान मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला, मध्य प्रदेश के राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दिलीप जायसवाल भाजपा जिलाध्यक्ष रामदासपुरी सहित बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे.
Advertisement
Mar 26, 2024 19:10 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Update: शहडोल से कांग्रेस प्रत्याशी फुन्देलाल सिंह मार्को कल दाखिल करेंगे नामांकन
Anuppur News: शहडोल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी फुन्देलाल सिंह मार्को का नामांकन दाखिल कराने कल, 27 मार्च को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी हेलीकॉप्टर से सुबह करीब 10:45 बजे अनूपपुर पहुंचेंगे. जहां से वे कांग्रेस प्रत्याशी फुंदेलाल सिंह मार्को का नामांकन दाखिल कराएंगे. इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता मौजूद रहेंगे, जो नामांकन रैली में शामिल होंगे.
Mar 26, 2024 18:11 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Update: धार भोजशाला में ASI का पांचवें दिन का सर्वे समाप्त
Dhar Bhojshala News: मध्य प्रदेश के धार की भोजशाला में चल रहे आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ़ इंडिया के सर्वे का पांचवां दिन समाप्त हो गया है. ASI की टीम ने पांचवें दिन भी भोजशाला एवं कमाल मोला मस्जिद के बाहरी क्षेत्र में सर्वे किया. वहीं आज मंगलवार होने के चलते लिहाजा हिन्दू समुदाय के लोगों के द्वारा पूजा भी की गई. हिंदू समुदाय की ओर से पक्षकार गोपाल शर्मा ने कहा कि जिस प्रकार से देश के विभिन्न मंदिर कोर्ट के आदेश पर सर्वे के बाद मुक्त हुए वैसे ही धार की भोजशाला भी इस सर्वे के बाद मुक्त होगी.
Advertisement
Mar 26, 2024 17:41 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Update: बालोद में CM साय करेंगे दो सभाएं
Balod News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अगले दो दिनों में बालोद जिले में 2 चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. बता दें कि बालोद कांकेर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. यहां से भाजपा प्रत्याशी भोजराज नाग के समर्थन में सीएम साय चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. 27 मार्च को गुंडरदेही विधानसभा अंतर्गत सुरेगांव तथा 28 मार्च को डौंडीलोहारा विधानसभा अंतर्गत डौंडीलोहारा मुख्यालय में जनसभा होगी.
Mar 26, 2024 17:17 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Update: मंडला से ओमकार सिंह मरकाम ने जमा किया नामांकन फॉर्म का एक सेट
Mandla News: मध्य प्रदेश के मंडला लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी ओमकार सिंह मरकाम ने आज अपना नामांकन फॉर्म का एक सेट जमा किया. यह सेट उन्होंने शुभ मुहूर्त के चलते दाखिल किया है. नामांकन के अंतिम दिन वे कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार समेत अन्य नेताओं की उपस्थिति में पुनः नामांकन पत्र जमा कर शक्ति प्रदर्शन करेंगे. फॉर्म जमा करने के बाद ओमकार सिंह मरकाम ने अपनी जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि आज से जनसंपर्क तेज हो जाएगा. कल प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव का मंडला आगमन होगा. सभा के बाद सभी लोगों के साथ नामांकन फॉर्म जमा करेंगे.
Advertisement
Mar 26, 2024 16:57 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Update: छत्तीसगढ़ में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की सूची
GGP Lok Sabha Candidates List: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तुलेश्वर सिंह मरकाम ने आज सूची जारी की है. इसमें गोंडवाना गणतंत्र पार्टी प्रदेश की लोकसभा की कुल 11 सीटों में से 10 सीटों में अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है. 

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने इन्हें दिया टिकट

सरगुजा (ST) से डॉ. एल. एस. उदय
रायगढ़ (ST) से मदन गोंड
जांजगीर चांपा (SC) से मनहरण लाल भारद्वाज
कोरबा (GEN) से श्याम सिंह मरकाम
बिलासपुर (GEN) से नंदकिशोर राज
राजनांदगांव (GEN) से नरेश कुमार मोटघरे
दुर्ग (GEN) से मनहरण सिंह ठाकुर
रायपुर (GEN) से लालबहादुर यादव
महासमुन्द (GEN) से फरीद कुरैशी
बस्तर (ST.) से टीकम नागवंशी
Mar 26, 2024 16:26 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Update: छत्तीसगढ़ में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की सूची
GGP Lok Sabha Candidates List: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तुलेश्वर सिंह मरकाम ने आज सूची जारी की है. इसमें गोंडवाना गणतंत्र पार्टी प्रदेश की लोकसभा की कुल 11 सीटों में से 10 सीटों में अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है. इसके साथ ही कोरबा लोकसभा से मौजूदा तानाखार विधायक तुलेश्वर सिंह मरकाम के द्वारा लोकसभा का चुनाव लड़ने की चली आ रही अटकलों पर भी विराम लग गया है. यहां से तुलेश्वर नहीं बल्कि श्याम सिंह मरकाम चुनाव लड़ेंगे.
Mar 26, 2024 16:21 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Update: महाकाल मंदिर में गार्ड के साथ हुई मारपीट
Ujjain News: मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर (Mahakal Mandir) में होली के मौके पर गर्भगृह में लगी आग की जांच अभी चल ही रही है कि मंदिर में मारपीट का एक वीडियो भी सामने आया है. यह वीडियो सोमवार को सांध्य आरती के दौरान गणेश मंडपम का है. जिसमें दर्शनार्थी गार्ड के साथ मारपीट करते नजर आ रहा हैं. मामले में फिलहाल मंदिर प्रशासन कुछ भी बोलने से बच रहा है.
Mar 26, 2024 16:18 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Update: ग्वालियर में होली खेलने के दौरान दो पक्षों की बीच जमकर चले लाठी-डंडे
Gwalior News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में होली खेलने के दौरान दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर लाठी डंडे चले. घटना बिजौली थाना इलाके के बनारपुरा गांव की है. जहां रंगों की होली खून की होली में बदल गई और दोनों पक्षों के आधा दर्जन लोग घायल हुए. जिनमें से तीन को ज्यादा चोटें आईं हैं. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.
Mar 26, 2024 15:57 (IST)
Chhattisgarh News: मातम में बदली ख़ुशी ! रिश्तेदार के घर होली मनाने गए शख्स को जंगली हाथी ने कुचलकर मार डाला
MP-CG Today Live News Updates : छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में होली के मौके पर एक दिल दहला देने वाला हादसा हो गया. दरअसल, 65 साल का एक शख्स सोमवार को होली मनाने के लिए अपने रिश्तेदार के घर नरसिंहपुर गांव गया था, लेकिन गांव से वापस लौटते वक़्त रात लगभग 11 बजे एक हाथी ने उस पर हमला कर दिया जिससे शख्स की मौके पर मौत हो गई. वन विभाग मामले की जांच में जुट गई हैं. 
Mar 26, 2024 15:51 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Update: नर्मदापुरम में 73 किलो गांजा बरामद
Narmadapuram News: मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले में पुलिस ने भारी मात्रा में गांजे की खेप पकड़ी है. बता दें कि जिले की इटारसी थाना पुलिस और पथरौटा पुलिस ने आरपीएफ पुलिस के सहयोग से करीब 73 किलो अवैध गांजे के साथ दो पुरुष और एक महिला को गिरफ्तार किया है. जब्त किए गए गांजे की कीमत लगभग 12 लाख रुपये बताई जा रही है. बता दें कि दो अलग मामले में पुलिस ने करीब 73 किलो गांजा पकड़ा है.
Mar 26, 2024 15:47 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Update: खरगौन में एक पेड़ पर लटकी मिली युवक-युवती की लाश
Khargone News: मध्य प्रदेश के खरगौन में युवक और युवती ने पेड़ पर लटक कर फांसी लगा ली. दोनों ही भील समाज के चैनपुर निवासी बताए जा रहे हैं. मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस की टीम पहुंच गई है. वहीं आत्महत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है. फिलहाल प्रेम प्रसंग की आशंका को लेकर भी जांच की जा रही है.
Mar 26, 2024 14:41 (IST)
Surajpur News: शराब के नशे में धुत बुजुर्ग ने पड़ोसी युवक को उतारा मौत के घाट
Mp-cg-news-live-updates:सूरजपुर में शराब के नशे में धुत 60 वर्षीय बुजुर्ग ने पड़ोसी युवक की हत्या कर दी. हत्या करने के बाद आरोपी फरार हो गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. यह मामला रामानुजनगर के दुर्गापुर गांव का है. 
Mar 26, 2024 14:33 (IST)
Balodabazar news : पिता को पीटने से बचाने गई बेटी की हुड़दंगी ने काटी नाक, एफआईआर दर्ज
Mp-cg-news-live-updates:बलौदाबाजार जिले के ग्राम छेरकापुर में शराब पीकर घर के सामने हुड़दंग मचाने वाले युवकों को उत्पात मचाने से मना करना एक परिवार पर भारी पड़ गया. युवकों ने पहले बुजुर्ग की बेदम पिटाई कर दी, वहीं पिता को पीटते देख छुड़ाने गई युवती की नाक काट दिया.
Mar 26, 2024 14:22 (IST)
Morena News: अनियंत्रित अज्ञात लग्जरी वाहन ने बाइक को मारी टक्कर

Mp-cg-news-live-updates:मुरैना में अनियंत्रित अज्ञात लग्जरी वाहन ने बाइक को मारी टक्क मार दी. इस घटना में दो युवकों की हुई मौत हुई है. जबकि दो गंभीर रुप से घायल हुइ हैं. लग्जरी वाहन चालक वाहन को छोड़ मौके से फरार हो गया है. ,ये घटना कैलारस थाना क्षेत्र के अंतर्गत नेशनल हाईवे टोंक चिरगांव पर राजपुरा के पास की है. 
Mar 26, 2024 14:18 (IST)
Ujjain News: महाकाल मंदिर में हादसे के कारण पुलिस नहीं खेल रही होली

Mp-cg-news-live-updates:उज्जैन में महाकाल मंदिर में हादसे के कारण उज्जैन पुलिस का होली खेलने का आयोजन निरस्त हो गया है, आरआई रणजीत सिंह ने बताया कि पुलिस परिवार का आज होली खेलने का कार्यक्रम तय किया गया था. लेकिन महाकाल मंदिर में हुए हादसे के कारण निरस्त कर दिया है. रंग पंचमी पर पुलिस का आयोजन होने की संभावना है.
Mar 26, 2024 14:14 (IST)
Sidh News i: कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश्वर पटेल ने दाखिल किया नामांकन पत्र

Mp-cg-news-live-updates:लोकसभा क्षेत्र सीधी से कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश्वर पटेल ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस अवसर पर मौजूद कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय सिंह राहुल ने कहा कि मेरा चुनाव हाई-फाई नहीं रहेगा. बूथ लेवल पर रहेगा. एक-एक कार्यकर्ता बूथ पर मेहनत करेगा और नतीजा 2006 के उपचुनाव जैसे रहेगा.
Mar 26, 2024 12:42 (IST)
Balrampur News: दतैंल जंगली हाथी ने बुजुर्ग को कुचलकर मारा

Mp-cg-news-live-updates:बलरामपुर के राजपुर वन परिक्षेत्र अंतर्गत नरसिंहपुर गांव में दतैंल जंगली हाथी ने बुजुर्ग को कुचल दिया. जिससे बुजुर्ग की मौत हो गई. बुजुर्ग रिश्तेदार के घर होली मनाने के लिए आया था. 
Mar 26, 2024 12:35 (IST)
Raipur: लखमा पर एफआईआर को कांग्रेस ने बीजेपी का षड्यंत्र बताया
Mp-cg-news-live-updates:कवासी लख़मा पर FIR मामले में कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला का बयान. शुक्ला ने कहा- बीजेपी के षड्यंत्र के तहत FIRकी गई है. क़वासी बस्तर के लोकप्रिय नेता हैं. 
Mar 26, 2024 12:32 (IST)
Indore News: ड्यूटी में लगे पुलिस जवानों ने होली का त्योहार मनाया


Mp-cg-news-live-updates:इंदौर डीआरपी लाइन ग्राउंड में पुलिस कमिश्नर और अन्य अधिकारियों सहित जवानों ने होली मनाई.होली खेलने के बाद पुलिस जवान इंदौर शहर में निकलने वाली गैर यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों में लगे.
Mar 26, 2024 12:23 (IST)
Dindori News : अधजला शव मिलने से फैली सनसनी
Mp-cg-news-live-updates:डिंडोरी में संदिग्ध परिस्थितियों में अधजला शव मिलने से सनसनी फैल गई. जिंदा जलाकर मारे जाने की आशंका जताई जा रही है. अज्ञात व्यक्ति का अधजला शव मिलने की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. यह गाड़ासरई थाना क्षेत्र के लूटीटोला गांव की घटना है. 
Mar 26, 2024 12:21 (IST)
Gwalior: लिफ्ट देने के बहाने पुराने परिचित ने महिला को साथ ले जाकर रेप किया

Mp-cg-news-live-updates:ग्वालियर में एक परिचित द्वारा नवविवाहिता के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. नवविवाहिता को उसका पुराना परिचित रास्ते में मिल गया था और उसने घर छोड़ने के लिए लिफ्ट देने के बहाने उसको अपने साथ ले गया और कंपू इलाके में एक कमरे में ले जाकर उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाए.  महिला का पति ट्रक चलाता है और होली पर पति जब घर आया तो महिला ने उसकी पूरी घटना के बारे में जानकारी दी. 
Mar 26, 2024 12:17 (IST)
Dhar News: पांचवें दिन भोजशाला एवं कमाल मोला मस्जिद में हिन्दू समुदाय ने की पूजा


Mp-cg-news-live-updates:धार की भोजशाला एवं कमाल मोला मस्जिद में आज पांचवे दिन का सर्वे चल रहा है.  मंगलवार को भोजशाला एवं कमाल मोला मस्जिद में बड़ी संख्या में हिंदू समुदाय पूजा अर्चना करने पहुंचा. इस दौरान ASI की टीम भोजशाला एवं कमाल मोला मस्जिद के पिछले हिस्से में सर्वे का कार्य करती रही . सर्वे के दौरान आज पहले मंगलवार को हिन्दू समाज के लोगों की काफी भीड़ देखी गई.
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close