विज्ञापन
Story ProgressBack
5 months ago

टीम इंडिया अपने घर में ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS T20I) के खिलाफ पांच मैचों की टी 20 सीरीज खेल रही है. तीन मैच हो चुके हैं और चौथा मुकाबला शुक्रवार,1 दिसंबर को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के वीर नारायण स्टेडियम में खेला जाएगा.  इस मैच में टीम इंडिया जीत के इरादे से उतरेगी, क्योंकि भारत आज का मैच जीत जाता है, तो सीरीज पर कब्जा कर लेगा. लेकिन आज जीत नहीं मिलती तो सीरीज का फैसला पांचवे और आखिरी टी20 मैच में होगा.

दरअसल, टी 20 सीरीज के अब तक के तीन मुकाबले में टीम इंडिया दो मैच जीत चुका है, जबकि ऑस्टेलिया एक मुकाबला जीता है. हालांकि सीरीज पर कब्जा करने के लिए टीम इंडिया को एक जीत की जरूरत है. 

आज के मैच में टीम भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होने की संभावना है. टीम इंडिया में श्रेयस अय्यर वापस आ सकते हैं. अय्यर को तिलक वर्मा की जगह शामिल किया जा सकता है. दरअसल, टीम इंडिया के बल्लेबाजी श्रेणी में अभी तक सिर्फ तिलक वर्मा (Tilak Varma) ही है, जिन्होंने कोई खास पारी नहीं खेली. बाकी सभी खिलाड़ियों ने रन बनाए हैं, इसलिए तिलक की जगह श्रेयस को शामिल किया जा सकता है. 

वहीं टीम इंडिया की गेंदबाजी टीम में भी बदलाव किया जा सकता है. पहले दो टी20 मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज मुकेश कुमार तीसरे टी20 मैच में खेल नहीं पाए थे, क्योंकि उन्होंने अपनी शादी के लिए बीसीसीआई से छुट्टी मांगी थी. तीसरे मैच में उनकी जगह आवेश खान को मौका मिला था और उन्होंने भी अच्छी गेंदबाजी की थी. हालांकि गुवाहाटी में हुए तीसरे मैच में कृष्णा काफी मंहगे साबित हुए थे, इसलिए चौथे मैच में उनकी जगह पर ही मुकेश कुमार को मौका दिया जा सकता है. 

ये भी पढ़े: MP-CG Top-10 Event : भोपाल में बाइक रैली, रायपुर में IND Vs AUS टी20 मुकाबला

Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: टीम इंडिया अपने घर में ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS T20I) के खिलाफ पांच मैचों की टी 20 सीरीज खेल रही है. तीन मैच हो चुके हैं और चौथा मुकाबला शुक्रवार,1 दिसंबर को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के वीर नारायण स्टेडियम में खेला जाएगा. 

Dec 01, 2023 18:38 (IST)
पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का बड़ा बयान, बीजेपी बुलवाए हैं नोट से भरे ट्रक
पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने रिजल्ट आने से पहले बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंन कहा है कि, बीजेपी ने नोटों से भरे ट्रक बुलवाए हैं. जैसे 2020 में कई महाराज के ट्रक चालक थे. एमपी के एग्जिट पोल बीजेपी के प्रीपेड पोल है. यकीन नहीं है तो कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश के फेल एग्जिट पोल देख सकते हैं.
Dec 01, 2023 14:49 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सरकार बनाने का किया दावा, बोले- बस 48 घंटे का इंतजार
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज ग्वालियर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि मध्यप्रदेश में भाजपा को भारी बहुमत मिलने जा रहा है. सिंधिया ने कहा कि अब हम लोग 48 घंटे इंतजार कर लें. हालांकि इस बार सीएम कौन बनेगा इस सवाल पर उन्होंने जवाब नहीं दिया.
Advertisement
Dec 01, 2023 14:25 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: राजस्थान के खाटू श्याम मंदिर पहंचे श्योपुर के कांग्रेस उम्मीदवार बाबू जंडेल
श्योपुर के कांग्रेस उम्मीदवार और विधायक बाबू जंडेल धार्मिक यात्रा पर है. बाबू जंडेल अपनी जीत की आशीर्वाद लेने राजस्थान के खाटू श्याम मंदिर पहुंचे. इस दौरान बाबू जंडेल ने  खाटू श्याम मंदिर में माथा टेक कर जीत की अर्जी लगाई.

Dec 01, 2023 14:21 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: संदिग्ध परिस्तिथियों में लापता युवक की बाईक और शर्ट मिली
संदिग्ध परिस्तिथियों में पिछले एक हफ़्ते से लापता एक युवक की मोटरसाइकिल SECL की तालाब के पास मिली है. जिसके बाद लापता युवक के परिवार वालों ने अनहोनी की आशंका जताई है. वहीं परेशान परिवार वालों ने युवक की खोजबीन करने के लिए प्रशासन से गुहार लगाई. हालांकि जानकारी मिलते ही पुलिस टीम और नगर सेना की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई. जहां आसपास के कुएं, गड्ढे, झाड़ियों और तालाब में युवक की तलाश की, लेकिन घंटों तक खोजबीन करने के बाद भी लापता युवक का कहीं पता नहीं चला. 
Advertisement
Dec 01, 2023 13:34 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: सीएम शिवराज ने कहा- फिर से BJP प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने जा रही है
 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज ग्वालियर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी फिर से प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने जा रही है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन-जन के मन मे हैं. उनका स्नेह सदैव मध्य प्रदेश को मिलता रहा है. डबल इंजिन की सरकार ने एमपी में प्रगति और विकास भी किया है और फिर हमारे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अचूक रणनीति, जेपी नड्डा का मार्गदर्शन, हमारे सभी कार्यकर्ताओं का अनअथक परिश्रम और जनता का प्यार और आशीर्वाद हमारे साथ है. सीएम चौहान आज शाम भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ दतिया जाएंगे.
Dec 01, 2023 13:20 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh News Live: टीकमगढ़ से 3 लड़कियां अचानक लापता, पुलिस जांच में जुटी
मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ (Tikamgarh) शहर के चकरा विनोदकुंज की डुमरऊ मुहल्ले की रहने वाली 3 लड़कियां अचानक लापता हो गई. सभी लड़कियां घर से स्कूल बोलकर निकली थी, लेकिन शाम तक तीनों वापसनहीं आई. परिजनों ने पूरे मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई है, जहां पुलिस ने गुम इंसान कायम करके विवेचना शुरूकर दी है.
Advertisement
Dec 01, 2023 13:17 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh News Live: बेमेतरा में नोटिस के बाद भी मिलों ने जमा किया चावल, अब ब्लैकलिस्टेड करने की तैयारी
बेमेतरा जिले में कस्टम मिलिंग के तहत धान लेने के बाद चावल जमा नहीं करने वाले 20 राइस मिलों को कलेक्टर के द्वारा 30 नवंबर तक चावल जमा करने के लिए नोटिस जारी किया गया था, लेकिन नोटिस जारी होने के बाद सिर्फ 6 मिलरों ने चावल जमा किया है. सभी मिलों के द्वारा जिले के विभिन्न सोसाइटियों से 365187 क्विंटल धान का उठाव किया गया था. जिसके बदले उन्हें कस्टम बिलिंग के तहत 245332 क्विंटल चावल जमा करना था, लेकिन उनके द्वारा 210309 क्विंटल चावल जमा किया गया है. जिला प्रशासन की ओर से सख्त निर्देश जारी करते हुए कहा गया है कि जिन मिलरों के द्वारा चावल जमा नहीं किया गया है उन्हें फिर से अनुबंध नहीं किया जाएगा और नोटिस के बाद भी चावल जमा नहीं किया है उन्हें ब्लैकलिस्टेड करने की भी तैयारी की जा रही है.
Dec 01, 2023 13:14 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh News Live: मध्य प्रदेश में बीजेपी ने पोलिंग एजेंट को दिया प्रशिक्षण, सभी विधानसभा के एजेंट मौजूद
मध्य प्रदेश के भोपाल में बीजेपी मतगणना की तैयारियों में जुट गई है. दरअसल, प्रदेश भाजपा कार्यालय में पोलिंग एजेंट को प्रशिक्षण दिया गया. इस प्रशिक्षण में मंत्री विश्वास सारंग महामंत्री भगवान दास सबनानी शामिल हुए. इसके अलावा महापौर मालती राय, आलोक शर्मा सुमित पचौरी भी बैठक में शामिल हुए. बता दें कि इस प्रशिक्षण में सभी विधानसभा के पोलिंग एजेंट मौजूद रहें.

Dec 01, 2023 12:15 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh News Live: पीएलजीए की 23वीं वर्षगांठ से पहले कांकेर में नक्सलियों ने लगाया बैनर
पीएलजीए की 23वीं वर्षगांठ से पहले कांकेर के बेलगाल चौक पर नक्सलियों ने बैनर लगाया है. इस बैनर के जरिए देश भर में पीएलजीए की 23वीं वर्षगांठ मनाने की अपील की. साथ ही RSS और भाजपा के खिलाफ प्रतिरोध अभियान चलाने का भी जिक्र किया है. ये पूरा मामला बांदे थाना क्षेत्र का है. 

Dec 01, 2023 11:46 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh News Live: चुनाव परिणाम से पहले राम राजा सरकार के दरबार पहुंचे प्रह्लाद पटेल
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम से पहले केंद्रीय जल शक्ति व खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री और नरसिंहपुर से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार प्रहलाद पटेल आज ओरछा के विश्व प्रसिद्ध राम राजा सरकार के दरबार पहुंचे. इस दौरान उन्होंने दरबार में माथा टेका और विधि विधान से पूजा-अर्चना की. हालांकि इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के संगठन महामंत्री हितानंद भी राम राजा दरबार पहुंचे. उन्होंने पूजा अर्चना कर प्रहलाद पटेल से मंदिर परिसर में लंबी चर्चा की.
Dec 01, 2023 11:09 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh News Live: बलरामपुर में हाथियों का आतंक जारी, एक महिला की मौत
बलरामपुर जिले में हाथियों ने एक महिला को कुचलक मौत के घाट उतार दिया. इतना ही नहीं हाथियों ने महिला के शव को जमीन पर घसीट कर दो टुकड़े भी कर दिए. दरअसल, हाथियों के झूंड महिला के घर के पास पहुंच गई थी. वहीं इन हाथियों को देखकर महिला भागने लगी, लेकिन तब तक हाथियों ने हमला कर दिया. ये घटना शंकरगढ़ वन परिक्षेत्र के पत्र टोली गांव की. शंकरगढ़ वन परिक्षेत्र में ये एक सप्ताह में दूसरी घटना हैं. 

Dec 01, 2023 10:50 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh News Live: कांकेर में नक्सलियों ने जमकर मचाया उत्पात, उप सरपंच की हत्या के साथ मोबाइल टावर में लगाई आग
कांकेर के छोटे बेठिया और बांदे  थानाक्षेत्र में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए नक्सलियों ने जमकर मचाया उत्पात है.  बीते दिन इन नक्सलियों ने कंदाड़ी गांव के उप सरपंच रामसू कचलामी की हत्या कर दी. दरअसल, नक्सलियों ने पर्चा जारी कर हत्या की ली जिम्मेदारी ली है. दूसरी तरफ पीव्ही 62 में मोबाइल टावर में आग लगा दी. इसके अलावा संगम जाने वाली पक्की सड़क को भी जगह जगह से काटाकर उखाड़ दिया है. बता दें कि 2 दिसंबर से नक्सलियों का पीएलजीए सप्ताह शुरू हो रहा है.
Dec 01, 2023 10:26 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh News Live: गरियाबंद में 5 महीने में 3 बाघ और 5 तेंदुए की खाल बरामद
गरियाबंद उदंती सीता नदी टाइगर रिजर्व की एंटी पोचिंग टीम ने महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ सीमा पर बाघ के खाल के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. उदंती सीता नदी टाइगर रिजर्व की 24 घंटे में यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है. 27 नवंबर को तेंदुए की खाल की खरीदी बिक्री करने बिरिघाट पहुंचे तीन तस्करों को वन विभाग ने गिरफ्तार  किया था. 
Dec 01, 2023 10:11 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh News Live: दतिया के अल्प प्रवास पर रहेंगे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अल्प प्रवास के लिए आज दतिया पहुंचेंगे. निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक, जेपी नड्डा ग्वालियर हवाई मार्ग द्वारा दतिया पहुंचेंगे. इस मौके पर प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा उनका स्वागत करेंगे. इस दौरान नड्डा मां पीतांबरा देवी के दर्शन भी करेंगे. इसके बाद भाजपा कार्यालय दतिया पहुंचेंगे. 
Dec 01, 2023 09:47 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh News Live:लिफ्ट मांगने के बहाने चाकू मारकर लूटपाट, दो बदमाश हिरासत में
इंदौर के विजयनगर पुलिस थाना क्षेत्र के रामनगर सरकारी स्कूल के पास लिफ्ट मांगने के बहाने चाकू मारकर लूटपाट करने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनो बदमाशों से मोबाइल फोन और  लूट का अन्य सामान बरामद किया है. 
Dec 01, 2023 09:45 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh News Live: इंदौर में एक घर में आग लगने से महिला की मौत
इंदौर के तलवाली चंदा की  सैटलाइट टाउनशिप में टीवी में हुए ब्लास्ट के बाद अचानक फ्लैट में आग लग गई. इस हादसे में घर में मौजूद 50 वर्षीय महिला की झुलसने से मौत हो गई. मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया है. वहीं पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया है.
Dec 01, 2023 09:24 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh News Live: नर्मदेश्वर चंद्रमौलेश्वर महादेव के छठवें वार्षिक उत्सव पर महाआरती
नर्मदेश्वर चंद्रमौलेश्वर महादेव के छठवें वार्षिक उत्सव के मौके पर हरदा नाक हनुमान मंदिर में महाआरती और महाप्रसादी का वितरण शुक्रवार की सुबह 9 बजे से किया जाएगा.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close