विज्ञापन
Story ProgressBack
2 months ago

Chhattisgarh News मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) बुधवार को बालाघाट में रोड शो किया और उसके के बाद जनसभा को भी संबोधित किया. इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है कि बहन-बेटियों के कल्याण के लिए जारी कोई योजना बंद नहीं होगी. लाड़ली बहना योजना (Chief Minister Ladli Behna Yojana) में मार्च माह की किस्त पहली तारीख को बहनों के खाते में जारी कर दी जाएगी. मैं अपने आपको मुख्यमंत्री नहीं, जनता का मुख्य सेवक मानता हूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) देश के प्रधानसेवक हैं और मैं मुख्यसेवक के रूप में प्रदेश के विकास और जनकल्याण को समर्पित हूं.

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने 650 करोड़ रुपए लागत की हिंदुस्तान ग्रीन एनर्जी लिमिटेड और हिन्दुस्तान टेप्स प्राइवेट लिमिटेड औद्योगिक इकाईयों का भूमिपूजन किया. इसके अलावा बालाघाट जिले के 761 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया. सीएम मोहन यादव ने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ भी वितरित किए.  इसके अलावा वहां उपस्थित जनसमुदाय को माताओं- बहनों का सम्मान-गरीबों की सेवा करने और प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में प्रदेश के विकास के लिए प्रतिबद्ध रहने का संकल्प दिलवाया. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने हितग्राहियों से संवाद भी किया.

ये भी पढ़ें- MP में पांच और छत्तीसगढ़ में एक उम्मीदवार राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित घोषित
 

ये भी पढ़ें- NDTV Exclusive: लोकसभा चुनाव लड़ेंगे शिवराज सिंह चौहान! विदिशा से BJP दे सकती है टिकट

Madhya Pradesh News : बालाघाट में किये गये लोकार्पण एवं भूमिपूजन में 150 करोड़ की लागत से पीवीसी इन्सुलेशन इलेक्ट्रिकल मिरगपुर का निर्माण, 300 करोड़ की लागत से गुड़रूघाट में इंथेलॉल इकाई, 200 करोड़ की लागत से सारंडी में सिलिको, फेरो अलॉयज एवं स्टील इकाई का निर्माण, 12 करोड़ 51 लाख की लागत से शासकीय हाई स्कूलों में विभिन्न निर्माण कार्य, 2 करोड़ 17 लाख की लागत से तिरोड़ी और मलाजखण्ड के शासकीय महाविद्यालयों में निर्माण कार्य, 11 करोड़ 43 लाख की लागत से झालीवाड़ा से मेहदुली मार्ग में चंदन नदी पर पुल का निर्माण तथा 20 करोड़ 42 लाख की लागत से विभिन्न ग्रामीण सड़क मार्ग निर्माण कार्य शामिल है.

Feb 21, 2024 22:52 (IST)
जबलपुर में खुलेआम परीक्षा में नकल! 12वीं फेल की तर्ज छात्रों ने घटना को दिया अंजाम
हाल ही में एक फिल्म काफी चर्चा में आई थी जिसका नाम था 12वीं फेल.... इसमें दिखाया गया था कि मुरैना के बीहड़ों में किस तरह सामूहिक नकल कराना रवायत बना हुआ था. फिल्म में दिखाया गया है कि IPS के इंटरव्यू में कैसे पैनल यह सुनकर चौंक जाती है कि मुरैना में सामूहिक नकल कर बच्चों को बोर्ड परीक्षाएं पास कराई जाती हैं. आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि जबलपुर के महर्षि विश्वविद्यालय करौंदी से संबद्ध विजय नगर के महर्षि कॉलेज में MBA, MCA जैसी परीक्षाओं में सामूहिक नकल हो रही थी.
Feb 21, 2024 21:16 (IST)
रेलवे प्रशासन को सोशल मीडिया से मिली अवैध वसूली की शिकायत, पार्किंग संचालक पर लगाया 50 हजार का जुर्माना
बिलासपुर रेलवे प्रशासन को ट्वीटर के माध्यम से निर्धारित दर से ज्यादा वसूली की शिकायत मिली थी. दरअसल, बिलासपुर रेलवे स्टेशन में पार्किंग रसीद गुम होने के कारण यात्री से दो हज़ार रुपए वसूल किया गया था. जबकि नियमानुसार पार्किंग रसीद गुम होने पर 50 रुपए शुल्क जमा किए जाने का प्रावधान है . इस शिकायत को संज्ञान में लेते हुए बिलासपुर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की है.
Advertisement
Feb 21, 2024 20:22 (IST)
लोकसभा चुनावों को लेकर उत्साह फूंकने में जुटी BJP, रविवार को MP आ सकते हैं अमित शाह
आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी तैयारियों में जुट गई है. ताज़ा खबर की मानें तो केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 25 फ़रवरी को मध्य प्रदेश दौरे पर रह रहेंगे। इस दौरान अमित शाह खजुराहो, ग्वालियर और भोपाल आ सकते हैं.
Feb 21, 2024 20:13 (IST)
IG ऑफिस के बाहर BJP नेताओं का फूटा गुस्सा, पार्टी के पार्षद पर FIR हुई तो भड़क उठे पार्टी के कार्यकर्ता
सागर में पिछले दिनों वाहन चेकिंग के दौरान ट्रैफिक ASI से अभद्रता का मामला सामने आया था. जिस पर से BJP के पार्षद और पार्षद पति पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कर लिया था. मामले की निष्पक्ष जांच कराने के लिए आज BJP नेता और कार्यकर्ता IG आफिस ज्ञापन देने पहुंचे, लेकिन IG  नहीं मिले, जिस बात से नाराज होकर भाजपा नेता आफिस के गेट पर बैठ गए और कीर्तन करके अपना विरोध जाहिर किया. 
Advertisement
Feb 21, 2024 19:30 (IST)
श्रमिक परिवार के बच्चों को प्राइवेट स्कूल में मिलेगी सहूलियतें, छत्तीसगढ़ सरकार करेगी व्यवस्था
छत्तीसगढ़ सरकार श्रमिक परिवार के बच्चों को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने एक नई योजना लागू करने जा रही है. इस योजना के तहत निजी स्कूलों में श्रमिक परिवार के बच्चों की पढ़ाई का खर्च सरकार उठाएगी. छत्तीसगढ़ के उद्योग एवं श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन ने इस आशा का ऐलान विधानसभा में किया. 
Feb 21, 2024 18:26 (IST)
पन्ना में लोकायुक्त की टीम ने शिक्षा विभाग के बाबू को रिश्वत लेते हुए पकड़ा
मध्य प्रदेश के पन्ना ज़िले में एक बार फिर  लोकायुक्त की टीम ने छापा मारा है. जहां शिक्षा विभाग का एक अधिकारी 20 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पर पकड़ा गया है. आरोपी का नाम महेंद्र साहू है जिसने किशोर सिंह राजपूत नाम के एक शिक्षक से रिश्वत मांगी थी.
Advertisement
Feb 21, 2024 18:14 (IST)
मध्यप्रदेश में कांग्रेस और सपा के बीच हुआ गठबंधन, जानिए लोकसभा चुनावों की रणनीति
कांग्रेस-समाजवादी के गठबंधन से जुड़ी बड़ी खब रसामने आ रही है. मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी खजुराहो लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी. विधानसभा चुनावों में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन नहीं हो पाया था. जिसके बाद पार्टियों को तल्ख टिप्पणी भी देखने को मिली थी.
Feb 21, 2024 17:47 (IST)
रायगढ़ में फांसी पर लटका मिला युवक का शव, काजल मसंद हत्या कांड से जुड़ा था कनेक्शन
छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में एक 18 साल के युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. युवक की पहचान 
मित्रभानु के तौर पर हुई है. शख्स ने बीती रात करीब 12 से 1 बजे के दौरान फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. सूत्रों की मानें, तो मृतक के तार काजल मसंद मर्डर मामले से जुड़े थे. कोर्ट में पेशी पर जाने के चलते वह अक्सर मानसिक तनाव में रहता था.
Feb 21, 2024 17:00 (IST)
मध्य प्रदेश के सीधी ज़िले में एक और गाय का कत्ल , गौमांस सहित तीन आरोपी हुए गिरफ्तार
मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक गाय के कत्ल का मामला सामने आया है. खबर मिलने के बाद पुलिस ने गौमांस समेत 3 आरोपियों को हिरासत में लिया है. तीनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. यह घटना जमोड़ी थाना के ग्राम पड़रा की बताई जा रही है.
Feb 21, 2024 16:25 (IST)
दिल्ली की तरह इंदौर में भी किसानों ने अपनाया कड़ा रुख, ट्रैक्टर निकाल कर किया आंदोलन शुरू
इंदौर की लक्ष्मीबाई कृषि उपज मंडी में जमा हुए बड़ी संख्या में किसान अपना ट्रैक्टर लेकर इंदौर के कलेक्टर कार्यालय के लिए निकल ही थे कि उन्हें मंडी गेट के पास सड़क पर बेरिकेट और डंपर लगाकर पुलिस ने रोक लिया. ये घटना देखकर इंदौर में दिल्ली के हालात नजर आए. जब पुलिस ने किसानों को यहां रोक लिया तो किसानों ने मंडी गेट पर ही धरना दे दिया. 
Feb 21, 2024 13:56 (IST)
Chhattisgarh : रायपुर शहर सरकार का बजट हुआ पेश
रायपुर शहर सरकार का बजट पेश हो गया है. 1901 करोड़ 89 लाख 64 हजार का बजट महापौर एजाज ढेबर ने पेश किया है. 1901 करोड़ 31 लाख 93 हजार  रुपए का विभिन्न योजनाओं में खर्च किया जाएगा. महापौर एजाज ढेबर के कार्यकाल का यह अंतिम बजट है. 
Feb 21, 2024 13:11 (IST)
Raipur: छत्तीसगढ़ में बिरनपुर हत्याकांड की होगी सीबीआई जांच

छत्तीसगढ़ के बिरनपुर हत्याकांड की सीबीआई जांच होगी. पीड़ित ईश्वर साहू ने विधायक के रूप में इस मामले को विधानसभा में उठाया. ईश्वर साहू की मांग पर डिप्टी CM विजय शर्मा ने बिरनपुर हत्याकांड के सीबीआई जांच करने की घोषणा की है. 
Feb 21, 2024 12:33 (IST)
MP News: पीसीसी चीफ़ जीतू पटवारी ने क़र्ज़ लेने पर सरकार पर साधा निशाना
मध्यप्रदेश के पीसीसी चीफ़ जीतू पटवारी ने क़र्ज़ लेने पर सरकार पर निशाना साधा है. पीसीसी चीफ़ ने कहा है कि सरकार 20 फरवरी को बाजार से पांच हजार करोड़ रुपये का कर्ज लेने जा रही है. RBI के माध्यम से गवर्मेन्ट सिक्युरिटीज का विक्रय कर यह कर्ज कुल तीन हिस्सों में लिया जाएगा. एक ओर आर्थिक अराजकता का बढ़ता दायरा प्रदेश को कर्जदार बना रहा है, वहीं दूसरी तरफ युवा, गरीब, किसान और महिलाएं सरकारी वादे की पूरा होने का इंतजार कर रहे हैं. लोकसभा चुनाव में उतरने की तैयारी कर रही BJP पहले जनता के सवालों के जवाब दें. 
Feb 21, 2024 12:13 (IST)
Madhya Pradesh : भ्रष्टाचार में लिप्त सरकारी कर्मचारियों की विभागीय जांच के लिए डेडलाइन तय
भ्रष्टाचार में लिप्त सरकारी कर्मचारियों की विभागीय जांच के लिए डेडलाइन तय कर दी गई है. रिटायरमेंट से पहले भ्रष्ट अफसरों की विभागीय जांच होगी. 1 साल के अंदर रिटायर होने वाले अधिकारी - कर्मचारियों के खिलाफ 30 जून 2024 तक जांच पूरी करनी होगी.
Feb 21, 2024 12:10 (IST)
MP News: बुरहानपुर केला हल्दी महोत्सव में राम मंदिर का मॉडल आकर्षण का केंद्र

बुरहानपुर में दो दिवसीय केला हल्दी महोत्सव में आदिवासी कलाकारों द्वारा बांस से तैयार की गई घरेलू उपयोगी व सजावटी सामान की प्रदर्शनी लगाई गई. इस प्रदर्शनी में कलाकारों ने अयोध्या में बने भव्य राममंदिर की तरह बांस से राम मंदिर को तैयार किया. यह मॉडल आकर्षण का केंद्र बना रहा.
Feb 21, 2024 12:07 (IST)
MP News: ग्वालियर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को महिला नेत्री को आया गुस्सा
 पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह आज ग्वालियर - चम्बल के दौरे पर हैं. आज जब वे नेताओं से वन टू वन मिल रहे थे तभी उनकी निगाह उनके पास पहुंचने की कोशिश कर रही एक महिला नेत्री पर पड़ीं तो दिग्विजय सिंह को गुस्सा आ गया और उन्होंने अपने सुरक्षाकर्मियों को चिल्लाते हुए कहा कि इसे बाहर निकालो. महिला ने बताया कि वह बनारस से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीं के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहती है.

Feb 21, 2024 11:50 (IST)
Raipur News : छत्तीसगढ़ विधानसभा सदन में गूंजा अरपा भैंसाझार योजना मामला


छत्तीसगढ़ विधानसभा सदन में अरपा भैंसाझार योजना का मामला गूंज उठा. कांग्रेस विधायक राघवेंद्र सिंह ने यह मामला उठाया और अरपा भैंसाझार योजना की लागत का मामला पूछा. उन्होंने पूछा कि अरपा भैंसाझर योजना की कुल लागत और कितनी बार बढ़ोतरी हुई और कितनी राशि का भुगतान किया गया है. क्या इसका फिजिकल ऑडिट करवाया जाएगा?
Feb 21, 2024 11:36 (IST)
Surajpur News: हाथियों ने दो घरों को तोड़ा
सूरजपुर में दल से बिछड़े दो हाथियो ने किया गांव का रुख.
दो घरों को तोड़ा, फसलों को पहुंचाया नुकसान.
वन अमला और ग्रामीणों ने हाथियो को जंगल की ओर खदेड़ा.
रामानुजनगर वन परिक्षेत्र के प्रेमनगर हरिहरपुर का मामला.
Feb 21, 2024 11:33 (IST)
Indore News: इंदौर में खाद्य विभाग की बड़ी छापामार कार्यवाही
मेन रोड ग्राम धरावरा देपालपुर में संचालित अवैध बायोडीजल पंप पर मंगलवार देर रात खाद्य विभाग के जिला आपूर्ति नियंत्रक एमएल मारू, सहायक आपूर्ति अधिकारी प्रदीप जैन के दल ने साम्राज्य बायोडीजल नामक पंप पर एक अवैध डिस्पेंसिंग यूनिट के माध्यम से बड़े वाहन के ईंधन टैंक में बायोडीजल डालते हुए पकड़ा. मौके पर पंप पर एक छोटा डीजल टैंकर MP 09 2567 भी खड़ा मिला, जिसमें 90 लीटर बायोडीजल संग्रहित था एवं पंप पर बने 20,000 लीटर की क्षमता वाले एक अंडरग्राउंड टैंक मिला, जिसकी जांच में लगभग 1842 लीटर बायोडीजल मिला. 
Feb 21, 2024 11:04 (IST)
Jabalpur News: हनीट्रैप में फंसाने वाली युवती को पुलिस ने किया गिरफ्तार
आज के इस ऑनलाइन युग में ब्लैकमेलिंग और धोखाधड़ी के मामले बढ़ते जा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला जबलपुर के ओमती थाना अंतर्गत देखने को मिला. यहां सोनिया नामक एक लड़की बहुत से लोगों को अपने हुस्न के जाल में फंसा कर ब्लैकमेल कर रही थी. उस पर पुलिस ने ढाई हजार का इनाम भी रखा था और वह लगभग एक साल से फरार चल रही थी, लेकिन बुधवार को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. 
Feb 21, 2024 11:01 (IST)
Burhanpur News: बुरहानपुर में मुक्तिधाम की भूमि पर कथित अतिक्रमण
SC वर्ग की मुक्तिधाम की भूमि पर कथित रूप से अतिक्रमण का आरोप.
 बौद्ध समाज ने दाऊदी बोहरा समाज की दरगाह ए हकीमी ट्रस्ट पर लगाया आरोप.
 अतिक्रमण मुक्त करने की मांग को लेकर समाज के दो युवा 3 दिन से आमरण अनशन पर.
 अनशन कर रहे युवाओं के समर्थन में सड़कों पर उतरा बौद्ध समाज, पुलिस प्रशासन भी मौके पर.
 गणपति नाका थाना क्षेत्र के ग्राम लोधी पुर का है मामला. 
Feb 21, 2024 10:58 (IST)
Dantewada Encounter: दंतेवाड़ा में जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़
दंतेवाड़ा बीजापुर सरहदी क्षेत्र पीड़िया में जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ चल रही है. दंतेवाड़ा DRG, बस्तर फाइटर्स, बीजापुर से कोबरा और एसटीएफ के जवानों ने नक्सलियों के खिलाफ आपरेशन चलाया था. बड़े नक्सली नेता चैतू और बीजापुर के पश्चिमी डिवीजन के नक्सलियों से मुठभेड़ की खबर है. 
Feb 21, 2024 10:55 (IST)
Amit Shah Chhattisgarh Visit: अमित शाह का 22 फरवरी को करेंगे छत्तीसगढ़ दौरा
जिस लोकसभा में बीजेपी सबसे कमजोर, वहां से अमित शाह करेंगे चुनावी आगाज.
 22 फरवरी को होगी जांजगीर-चांपा में अमित शाह की आम सभा.
जांजगीर लोकसभा से आठों विधानसभा हारी है भाजपा.
अमित शाह बस्तर, रायपुर और बिलासपुर क्लस्टर की लेंगे बैठक.
कोंडागांव, जांजगीर और बिलासपुर का शाह करेंगे दौरा.
जांजगीर चांपा हाई स्कूल मैदान में बड़ी सभा में होंगे शामिल.
बिलासपुर में बुद्धिजीवी सम्मेलन में शामिल होंगे शाह.
Feb 21, 2024 10:52 (IST)
Balrampur News: बलरामपुर में हाथियों का आतंक
तीन जंगली हाथियों का दल पिछले 4 दिनों से मचा रहा हैं उत्पाद.
शाम होते ही हाथियों का दल रिहायशी इलाकों का कर रहे हैं रुख.
खेत में खड़ी गेहूं की फसल को भारी मात्रा में पहुंच रहे हैं नुकसान.
नगर पंचायत वाड्रफनगर क्षेत्र में हाथियों के मौजूदगी से दहशत.
जंगली हाथियों को रिहायशी इलाकों से भागने में वन अमला नाकाम.
वाड्रफनगर वन परिक्षेत्र में जंगली हाथियों के दल ने जमा रखा है डेरा.
Feb 21, 2024 10:50 (IST)
Rajim Kumbh Mela: 24 फरवरी को होगा राजिम कुंभ का आगाज
छत्तीसगढ़ के राजिम में 24 फरवरी को राजिम कुंभ का आगाज होगा. इसके लिए सारी तैयारी पूरी कर ली गई है. छत्तीसगढ़ के 'प्रयागराज' में धर्म-अध्यात्म, परम्पराओं और संस्कृति का संगम राजिम कुम्भ कल्प का 24 फरवरी से त्रिवेणी संगम में आगाज़ होगा. यह महाशिवरात्रि 8 मार्च तक चलेगा. 
Feb 21, 2024 10:46 (IST)
Dantewada News: नक्सलगढ़ में 5 किलोमीटर सड़क गायब
दंतेवाड़ा में बड़ा घोटाला सामने आया है. यहां 5 किलोमीटर की सड़क का कोई अतापता ही नहीं है. स्वीकृति 7 किलोमीटर सड़क की मिली थी, महज 2 किलोमीटर सड़क ही बनाई गई है. PMGSY विभाग DMF मद से सड़क बनवा रहा है. दंतेवाड़ा कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों और सड़क ठेकेदार को  नोटिस जारी किया है.
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close