विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Board Result: स्कूली शिक्षा की खुली पोल, इस स्कूल के 85 में से एक भी विद्यार्थी 12वीं में नहीं हुआ पास..

MP Board Result News: सरकारी स्कूलों में पढ़ाई की खस्ता हालत की बातें अक्सर सामने आती है. एमपी के एक गांव का स्कूल ऐसा भी है जहां 12वीं की परीक्षा में एक भी बच्चा पास नहीं हुआ.

Read Time: 2 min
MP Board Result: स्कूली शिक्षा की खुली पोल, इस स्कूल के 85 में से एक भी विद्यार्थी 12वीं में नहीं हुआ पास..
इस स्कूल में 12वीं में सभी विद्यार्थी हो गए फेल

Madhya Pradesh Board Fail Students: आज के दौर में जहां स्कूलों में 100% रिजल्ट देने की होड़ लगी रहती है, वहीं मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बड़वानी (Barwani) जिले में एक स्कूल ऐसा भी है जहां एक भी बच्चा पास नहीं हुआ. पढ़ाई के लिए बच्चों पर अनावश्यक दबाव बनाने की बात अक्सर सामने आती है, लेकिन एक ऐसा सरकारी स्कूल (Government School Board Result) भी है जहां 85 बच्चों ने परीक्षा दी और इनमें से एक भी पास नहीं हो पाया.

Latest and Breaking News on NDTV

इस जिले का है यह सरकारी स्कूल

सरकारी विद्यालय के शिक्षकों पर पढ़ाई में लापरवाही करने के समय-समय पर आरोप लगते रहते हैं. मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के खेतिया के समीप ग्राम मल्फा का सरकारी विद्यालय एक ऐसा विद्यालय है जहां कक्षा 12वीं के 89 में से 85 विद्यार्थियों ने परीक्षा केंद्र टेमला पर जाकर परीक्षा दी और कक्षा 12वीं में कोई भी विद्यार्थी यहां से उत्तीर्ण नहीं हो सका... रिजल्ट आने के बाद ग्रामीणों में इसको लेकर काफी गुस्सा है.

ये भी पढ़ें :- MP News: डीजे पर डांस करते युवक से पहले तो मिलाया हाथ, फिर पेट में घोंप दिया चाकू, एक की मौत

पैरेंट्स ने की शिकायत

अनियमितता की शिकायत करते हुए यहां के लोगों ने स्कूल के पूरे स्टाफ के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है. उच्चतर विद्यालय का नया भवन भी बनकर तैयार है. जब प्रतिनिधि अपनी टीम सहित मल्फा पहुंचे तो विद्यालय में किसी भी कक्षा में कोई छात्र या छात्रा उपस्थित नहीं थे. आक्रोशित पालक भी विद्यालय पहुंचे, जिनका कहना है, विद्यालय में पढ़ाई होती ही नहीं. पालकों ने स्कूल के शिक्षकों सहित प्रिंसिपल पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाते हुए पढ़ाई नहीं करवाने की और पढ़ाई को लेकर जिम्मेदार नहीं होने की बात कही.

ये भी पढ़ें :- पानी की तरह बहाए करोड़ों रुपए, फिर भी ज्यादातर तालाब सूखे, भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई अमृत सरोवर योजना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close