विज्ञापन
Story ProgressBack

Sidhi Assembly Seat: पीएम मोदी की रैली ने बदल दी सीधी सीट की हवा, कई गुना बड़ी हो गई BJP की जीत

Sidhi Assembly Seat: सीधी से भाजपा प्रत्याशी रीति पाठक को लाड़ली बहनों का भी भरपूर साथ मिला. वह जहां भी सभाओं में जाती थीं उनकी सभा में महिलाओं की संख्या काफी अधिक होती थी. महिलाओं के बीच लाड़ली बहना और अन्य योजनाओं की बात करके वह अपने साथ महिला वोटरों को जोड़ने में सफल रहीं.

Read Time: 4 min
Sidhi Assembly Seat: पीएम मोदी की रैली ने बदल दी सीधी सीट की हवा, कई गुना बड़ी हो गई BJP की जीत
सीधी विधानसभा में कई गुना बड़ी हो गई BJP की जीत

Sidhi Assembly Seat: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीधी लोकसभा क्षेत्र की सीधी विधानसभा सीट (Sidhi Assembly Seat) से भाजपा की प्रत्याशी रीति पाठक ने इस बार 35000 से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की है. यहां पहले ऐसी स्थिति नजर नहीं आ रही थी, लेकिन पीएम मोदी की रैली होने के बाद यहां के समीकरण बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में आ गए.

कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने नए चेहरों को दिया था मौका

वैसे यहां से कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने ही नए चेहरों को मौका दिया था. बीजेपी ने सांसद रीति पाठक को टिकट दिया तो कांग्रेस ने भी सीधी जिला अध्यक्ष ज्ञान सिंह चौहान को मैदान में उतारा था. यहां से बीजेपी के विधायक केदारनाथ शुक्ला भी टिकट कटने पर पार्टी से बगावत कर चुनाव मैदान में उतरे थे लेकिन यहां सबको मात देते हुए भाजपा की सांसद रीति पाठक ने रिकॉर्ड 35000 से अधिक मतों से जीत दर्ज कर ली.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा ने किया बीजेपी का बेड़ा पार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीधी में चुनावी सभा को संबोधित किया था. सीधी संसदीय क्षेत्र में सीधी पहला ऐसा विधानसभा क्षेत्र रहा, जहां प्रधानमंत्री ने सभा को संबोधित किया था. लोगों का कहना है पीएम की रैली इस सीट में जीत दिलाने सबसे अहम फैक्टर रही है.

कांग्रेस को लगातार चार बार से मिल रही है हार

बात करें सीधी विधानसभा क्षेत्र के सियासी समीकरण की तो यहां 2008 से अब तक भाजपा का कब्जा बरकरार है. यह चौथी जीत है जो रीति पाठक के रूप में हुई है. कांग्रेस यहां पिछले चार चुनावों से चारों खाने चित होती आ रही है. कोई भी ऐसा चेहरा नहीं रहा जिसने चुनाव को जीतने में सफलता हासिल की हो. पिछले यानी 2018 के विधानसभा चुनाव में यहां बीजेपी की जीत का अंतर 2300 वोटों का रहा था. वहीं इस बार 2023 के विधानसभा चुनाव में यह अंतर बढ़कर 35 हजार से भी ऊपर पहुंच गया.

लाड़ली बहनों का मिला अच्छा साथ

सीधी विधानसभा से बीजेपी के विधायक केदारनाथ शुक्ला ने अपना टिकट कटने के बाद बगावती तेवर दिखाए और चुनाव लड़े और महज 13856 वोटों पर ही सिमट गए. बीजेपी का खेल बिगाड़ने में वो पूरी तरह से नाकाम रहे. सीधी से भाजपा प्रत्याशी रीति पाठक को लाड़ली बहनों का भी भरपूर साथ मिला. वह जहां भी सभाओं में जाती थीं उनकी सभा में महिलाओं की संख्या काफी अधिक होती थी. महिलाओं के बीच लाड़ली बहना और अन्य योजनाओं की बात करके वह अपने साथ महिला वोटरों को जोड़ने में सफल रहीं.

ये भी पढ़ें MP News: जबलपुर मुख्य रेलवे स्टेशन पर होंगी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं, 300 करोड़ का प्रस्ताव मंजूर

बीजेपी प्रत्याशी ने दर्ज की बड़ी जीत

विधानसभा चुनाव के नतीजों में भाजपा प्रत्याशी रीति पाठक को 88464 वोट मिले जबकि कांग्रेस प्रत्याशी ज्ञान सिंह चौहान को 53246 वोट मिले. ऐसे में बीजेपी प्रत्याशी रीति पाठक ने 35417 वोटों के बड़े अंतर से चुनाव में जीत दर्ज कर ली. जबकि भाजपा के बागी विधायक केदारनाथ शुक्ला को महज 13856 वोट मिले. यहां सपा उम्मीदवार राम प्रताप यादव भी चुनाव मैदान में उतरे और उन्हें मात्र 5008 वोट ही मिल पाए. 

ये भी पढ़ें शिवराज सिंह चौहान ने श्योपुर से किया मिशन-29 का आगाज, कार्यकर्ताओं से कहा- फिर सुरक्षित करेंगे मान, सम्मान और स्थान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close