विज्ञापन
Story ProgressBack

Burahanpur Assembly Seat: बीजेपी बागी हर्षवर्धन और कांग्रेस की चुनौती के बीच, अर्चना दीदी ने हासिल की बड़ी जीत

बीजेपी ने अर्चना दीदी पर फिर से भरोसा जताया और उन्हें दोबारा मौका दिया. जिस पर अर्चना दीदी पूरी तरह से खड़ी उतरी हैं. क्योंकि, पिछली बार 5120 वोटों से हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इस बार अर्चना दीदी ने  31171 वोटों से जीत हासिल की है.

Read Time: 3 min
Burahanpur Assembly Seat: बीजेपी बागी हर्षवर्धन और कांग्रेस की चुनौती के बीच, अर्चना दीदी ने हासिल की बड़ी जीत
बीजेपी की अर्चना दीदी

Madhya Pradesh Election Results 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में खंडवा लोकसभा क्षेत्र के बुरहानपुर विधानसभा सीट पर  बीजेपी ने जीत हासिल की है. इस सीट बीजेपी ने अर्चना दीदी पर फिर से भरोसा जताया और उन्हें दोबारा मौका दिया. जिस पर अर्चना दीदी पूरी तरह से खड़ी उतरी हैं. क्योंकि, पिछली बार 5120 वोटों से हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इस बार अर्चना दीदी ने  31171 वोटों से जीत हासिल की है. हालांकि, इस सीट पर कांग्रेस के साथ-साथ बीजेपी के बागी नेता की भी चुनौती थी.

दरअसल, इस सीट पर पूर्व अध्यक्ष और पांच बार सांसद नंद कुमार चौहान के बेटे हर्षवर्धन सिंह ने बीजेपी से बुरहानपुर सीट से टिकट की मांग की थी. लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया. ऐसे में हर्षवर्धन सिंह ने निर्दलीय मैदान में उतरने का फैसला किया. 

बुरहानपुर सीट पर 2023 का रिजल्ट

बुराहनपुर सीट पर अर्चना को 100397 वोट मिले और वह 31171 वोटों से जीत गई. वहीं, कांग्रेस से ठाकुर सुरेंद्र सिंह को 69226 वोट मिले. जबकि हर्षवर्धन सिंह को 35435 वोट मिले. ऐसे में हर्षवर्धन बीजेपी का तो कुछ नहीं बिगाड़ पाए लेकिन कांग्रेस को ठाकुर सुरेंद्र सिंह को नुकसान पहुंचा गए.

बुरहानपुर सीट पर 2018 का रिजल्ट

वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी ठाकुर सुरेंद्र सिंह नवल सिंह "शेरा भैया" निर्दलीय उम्मीदवार थे उस वक्त उन्हें 98561 वोट मिले थे. उधर, बीजेपी उम्मीदवार अर्चना दीदी को 93441 वोट हासिल हो सके थे, और वह 5120 वोटों से हार गई थीं. 

यह भी पढ़ेंः Dabra Assembly Seat: डबरा सीट पर 15 सालों में लगातार 5वीं बार कांग्रेस का कब्जा, सिंधिया की प्रतिष्ठा को लगा झटका

हालांकि आपको बात दें, साल 2008 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी पार्टी के प्रत्याशी अर्चना दीदी ने कुल 85362 वोट हासिल कर जीत दर्ज की थी. जबकि 2013 में बुरहानपुर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी अर्चना चिटनीस दीदी को जीत हासिल हुई थी, और उन्होंने 104426 वोट हासिल किए थे.

यह भी पढ़ेंः Budhni Assembly Seat : बुधनी से न BJP का चेहरा बदला, न रिजल्ट लेकिन और बड़ी हो गई शिवराज की जीत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close