विज्ञापन
Story ProgressBack

MP-CG Top-10 News: ग्लैमर और म्यूजिक से सजेगी भोपाल और रायपुर की शाम, जानिए आज के टॉप 10 इवेंट्स

MP-CG Top-10 Events Today: अंबुजा सिटी सेंटर मॉल में बुधवार को सेलिब्रेशन का आयोजन किया जाएगा. शाम 5 बजे से मॉल में शुरू होने वाले इस इवेंट में म्यूजिक के साथ कई तरह के परफॉरमेंस देखने को मिलेंगे.

Read Time: 7 min
MP-CG Top-10 News: ग्लैमर और म्यूजिक से सजेगी भोपाल और रायपुर की शाम, जानिए आज के टॉप 10 इवेंट्स

MP-CG Top-10 Event News : शो शो शो! आज मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में माया कमाटी का मलोया म्यूजिकल कॉन्सर्ट होगा और छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी ग्लैमर और म्यूजिक से सजेगी शाम. आइए, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

भोपाल : माया कमाटी का मलोया म्यूजिकल कॉन्सर्ट आज

फ्रेंच म्यूजिशियन माया कमाटी मंगलवार को म्यूजिकल कॉन्सर्ट के लिए भोपाल पहुंचीं. इनका म्यूजिकल कॉन्सर्ट बुधवार शाम सात बजे भारत भवन में होगा. माया ने बताया - मैं यूं तो री-यूनियन आइलैंड से हूं, मगर मेरा भारत से रिश्ता बहुत गहरा है. मैं 5th जेनरेशन इंडियन हूं, लेकिन अपने ओरिजिन की तलाश भारत में अब भी कर रही हूं. बहुत पुख्ता प्रमाण नहीं हैं, मगर कुछ है जिनसे महसूस होता है कि मैं तमिलनाडु या गुजरात में से कहीं से हूं.

इन्दौर : 'जो तुमको हो पसंद, वही बात करेंगे' का होगा आयोजन

पवन शिरसाट म्यूजिकल ग्रुप की ओर से संगीत कार्यक्रम 'जो तुमको हो पसंद, वही बात करेंगे' का आयोजन 20 दिसंबर को प्रीतमलाल दुआ सभागृह में होगा. मुख्य अतिथि मध्य प्रदेश की पहली महिला सेक्सोफोन प्लेयर मनीषा यादव होंगी. हेमंत खड़ीकर, गिरीश वाजपेयी, नारायण शिरसाट, सुरेश मजदे, जमील खान, राज इंदौरी, अनिल गायकवाड़, नानक दोडेजा, डॉ. सुनील गहलोत, डॉ. श्यामवीर यादव, डॉ. मनीष डोंगरे, रमेश चंद्र पाटीदार, हितेंद्र चौहान, रूपेंद्र सिंह, सुषमा मंडलोई, मंजू देवक, नितिन नाईक, शोभा सुंदरे, वर्षा ठाकुर, नरेंद्र बुंदेला, पवन शिरसाट व रश्मि गीतों की प्रस्तुति देंगे. संचालन कामना जैन करेंगी.

रायपुर : ग्लैमर और म्यूजिक से सजेगी शाम

अंबुजा सिटी सेंटर मॉल में बुधवार को सेलिब्रेशन का आयोजन किया जाएगा. शाम 5 बजे से मॉल में शुरू होने वाले इस इवेंट में म्यूजिक के साथ कई तरह के परफॉरमेंस देखने को मिलेंगे. यहां बॉलीवुड प्लेबैक सिंगर अंतरा मित्रा अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगी. इसके साथ ही जेफर्टोन की ओर से इलेक्ट्रिकल बीट्स पर ड्यूल परफॉरमेंस, क्वेक की हाई एनर्जी ट्रैक्स की परफॉरमेंस खास होगी. इसके अलावा देश के कई चर्चित ग्रुप्स और आर्टिस्ट्स अपने परफॉरमेंस से समां बांधेंगे.

भिलाई : ओए बिल्डिंग प्रगति भवन में आज हेल्थ टॉक पर होगा व्याख्यान 

ऑफिसर्स एसोसिएशन की ओर से प्रगति भवन में 20 दिसंबर को हेल्थ टॉक का आयोजन किया जाएगा. इसमें अपोलो इंद्रप्रस्थ दिल्ली के प्रख्यात न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. अंशुमान अग्रवाल व्याख्यान देंगे. व्याख्यान शाम 6 से 7 बजे तक चलेगा. यूरिनरी ट्रैक, किडनी, यूरेटर, ब्लैडर आदि से जुड़ी समस्याओं और उसके निराकरण की जानकारी दी जाएगी.

नर्मदापुरम : सोहागपुर में होगी भर्ती कैंप की शुरुआत

जिले के युवाओं को रोजगार देने के लिए निजी सिक्योरिटी कंपनी भर्ती कैंप लगा रही है. बुधवार और गुरुवार (20-21 दिसंबर) को जनपद पंचायत सोहागपुर, 23 और 24 दिसंबर को केसला और 26-27 दिसंबर को जनपद पंचायत नर्मदापुरम में कैंप लगाया जाएगा. सिक्योरिटी कंपनी के एएसआई अभिषेक ने बताया युवाओं का कम से कम 10वीं पास होना अनिवार्य है. चयनित युवाओं को अनूपपुर में एक महीने का प्रशिक्षण दिया जाएगा. इसके बाद पोस्टिंग दी जाएगी.

खरगोन : लैंस प्रत्यारोपण शिविर आज

ग्राम के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बुधवार को निःशुल्क मोतियाबिंद ऑपरेशन और लेंस प्रत्यारोपण नेत्र शिविर लगाया जा रहा है. राष्ट्रीय दृष्टिहीनता कार्यक्रम के तहत शंकर हॉस्पिटल और नेत्रालय इंदौर, जिला स्वास्थ्य समिति खरगोन, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कसरावद और सद्गुरु परिवार ट्रस्ट राजकोट गुजरात के सहयोग से शिविर लगाया जाएगा. मोतियाबिंद से पीड़ित मरीजों को ऑपरेशन के लिए शंकर नेत्रालय इंदौर भेजा जाएगा. चयनित मरीजों के ऑपरेशन, दवाइयां, चश्मा, भोजन और परिवहन की व्यवस्था निशुल्क रहेगी.

खंडवा : किशोर दा को भारत रत्न देने की मांग, संगीत निशा आज

हरफनमौला कलाकार किशोर कुमार को भारत रत्न देने और उनके पैतृक घर को स्मारक बनाने की मांग की जा रही है. इसी को लेकर भारत रत्न किशोर कुमार ग्रुप कोलकाता, किशोर सांस्कृतिक प्रेरणा मंच सहित अन्य संस्थाओं की ओर से बुधवार को रैली और संगीत निशा का आयोजन किया जाएगा. इसमें देशभर से 100 से अधिक किशोर प्रशंसक खंडवा आएंगे. किशोर सांस्कृतिक प्रेरणा मंच के प्रवक्ता सुनील जैन और सचिव नारायण बाहेती ने बताया कि सुबह 11 बजे किशोर प्रेमी रैली के रूप में किशोर कुमार के पैतृक निवास से समाधि स्थल तक जाएंगे. निगम तिराहा पर कलेक्टर को किशोर दा को भारत रत्न देने और उनके पैतृक घर को स्मारक बनाने के लिए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा. दोपहर 12 बजे किशोर दा की समाधि पर गीतों से श्रद्धांजलि दी जाएगी. शाम 7 बजे से गौरीकुंज सभागृह में किशोर नाइट (संगीत निशा) का आयोजन होगा. इसमें देशभर के ख्याति प्राप्त गायक गीतों की प्रस्तुति देंगे.

हरदा : हृदय रोग के लिए निः शुल्क परीक्षण शिविर 

मुख्यमंत्री बाल हृदय योजना एवं आयुष्मान भारत निरामयम योजना के तहत निशुल्क हृदय रोग परीक्षण शिविर 20 दिसंबर को जिला अस्पताल के डीईआईसी में सुबह 10.30 से चार बजे तक आयोजित किया जाएगा. इसमें भोपाल के हृदय रोग विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम 18 वर्ष तक के मरीजों की निशुल्क जांच करेंगे.

ये भी पढ़ें- MP News: रीवा में धारा 144 लागू, रात 10 से सुबह 6 बजे तक नहीं बजेंगे डीजे और लाउडस्पीकर, जानिए क्या है नियम
 

गुना : खाटू श्याम के नाम भजन संध्या आज

श्याम लखदातार मित्र मंडल के तत्वावधान में बुधवार यानी 20 दिसंबर को खाटू श्याम जन्मोत्सव के अवसर पर भजन संध्या आयोजित की जा रही है. यह कार्यक्रम शाम 6 बजे से शुरू होगा. कार्यक्रम स्थल रेलवे स्टेशन रोड स्थित होटल नवलोक रहेगा. इसमें भजन गायक संजीव शर्मा काशी और जय कुमार अलबेला द्वारा भजनों की प्रस्तुति दी जाएगी. कार्यक्रम में बाबा खाटू श्याम का भव्य दरबार सजेगा, अलौकिक श्रृंगार किया जाएगा, अखंड ज्योत प्रज्वलित होगी और बाबा को छप्पन भोग लगाया जाएगा.

कोरबा : ग्राम पंचायत भवन में रक्तदान शिविर आज

ग्राम पंचायत हरदी बाजार के पंचायत भवन में 20 दिसंबर सुबह 10 बजे से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा. शाम 5 बजे तक यह शिविर लगेगी और यहां पर पहुंचकर रक्तदान कर सकते हैं. क्षेत्र के युवाओं को रक्तदान करने आगे आने की अपील की गई है. इसी दिन पंचायत भवन में ही यातायात जागरुकता कार्यक्रम के जरिए ट्रैफिक नियमों की जानकारी दी जाएगी. 

Weather News : वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से मध्य प्रदेश में अधिकांश जगहों पर लुढ़का तापमान
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close