विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 03, 2023

चुनावों को लेकर कांगेस ने झोंकी ताकत, MP की 230 सीटों पर चलाएगी 'महाजनसंपर्क अभियान' 

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश की 230 विधानसभाओं में महा जनसंपर्क अभियान के तहत रैलियों का आयोजन किया जाएगा. करीब 22 रैलियों में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी शामिल होकर कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार प्रसार करेंगे.

Read Time: 4 min
चुनावों को लेकर कांगेस ने झोंकी ताकत, MP की 230 सीटों पर चलाएगी 'महाजनसंपर्क अभियान' 
चुनावों को लेकर कांगेस ने झोंकी ताकत, MP की 250 सीटों पर चलाएगी "महाजनसंपर्क अभियान" 

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में (Madhya Pradesh) 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने वाले हैं जिसे लेकर सियासत तेज़ हैं. इन चुनावों के ज़रिए कांग्रेस (Congress) सत्ता में वापस आने के लिए आतुर दिखाई दे रही है. कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव को फ़तह करने के लिए एक नया कैंपेन शुरू किया है. कांग्रेस अपने कैंपेन के ज़रिए अपने प्रचार अभियान में जान फूंकने का काम करेगी. कांग्रेस जीतने के लक्ष्य से महाजनसंपर्क अभियान चलाएगी. 

सुप्रिया श्रीनेत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी जानकारी 

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने गुरुवार को PCC में इस बात की जानकारी दी. गुरुवार को प्रेस-कॉन्फ्रेंस में सुप्रिया श्रीनेत ने पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान श्रीनेत ने बताया कि मध्य प्रदेश की 230 विधानसभाओं में महा जनसंपर्क अभियान के तहत रैलियों का आयोजन किया जाएगा. करीब 22 रैलियों में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी शामिल होकर कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार प्रसार करेंगे. जबकि 70 रैली में कमलनाथ, 60 रैली दिग्विजय सिंह और 30 रैली रणदीप सिंह सुरजेवाला कर पार्टी कार्यकर्ताओं में जान फूंकेंगे. 

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: निर्दलीय प्रत्याशी के बेटे की मौत, BJP नेता और पार्षद पति पर लगाया आरोप

श्रीनेत ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी के हाई कमान से लेकर कार्यकताओं ने यह फैसला लिया है कि हम महाजनसंपर्क अभियान चलाएंगे. अगले 15 दिनों में 230 विधानसभा सीटों तक पहुंच कर, महाजनसंपर्क अभियान से हम अपने वचनपत्र और संदेश को एक एक व्यक्ति तक पहुंचाएंगे. यह चुनाव 18 साल की नाकामियां बनाम कांग्रेस की गारंटियों के बीच भी है. मध्य प्रदेश की तमाम विधानसभाओं में कांग्रेस का दौरा कार्यक्रम की लिस्ट इस प्रकार है: 

• 4 नवम्बर, 2023: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लीकार्जुन खरगे कटंगी और शाहपुरा
• 5 नवम्बर, 2023: कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव  प्रियंका गांधी  कुक्षी और इंदौर विधान सभा क्रमांक 5. 
• 7 नवम्बर, 2023: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लीकार्जुन खरगे उज्जैन और ग्वालियर पूर्व  
• 8 नवम्बर, 2023: महासचिव प्रियंका गांधी सांवेर और खातेगांव 
• 9 नवम्बर, 2023: महासचिव  प्रियंका गांधी रीवा
• 9 नवम्बर, 2023: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी नई सराय, अशोक नगर ,चंदेरी, जबलपुर ईस्ट, जबलपुर वेस्ट में पदयात्रा
• 10 नवम्बर, 2023: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सतना
• 13 नवम्बर, 2023: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी टिमरनी, उदयपुरा और  इक़बाल मैदान भोपाल पदयात्रा
• 14 नवम्बर, 2023: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष  राहुल गांधी विदिशा, राजनगर, खजुराहो
• 15 नवम्बर, 2023: महासचिव प्रियंका गांधी दतिया
• 15 नवम्बर,2023: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लीकार्जुन खरगे आमला (बेतूल)


वही, 70 रैलियां मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष  कमलनाथ करेंगे, 60 रैलियां कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री  दिग्विजय सिंह करेंग. 30 रैलियां मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला करेंगे. इसके अलावा मध्यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरुण यादव,सुरेश पचौरी, जीतू पटवारी, कमलेश्वर पटेल, अजय सिंह राहुल, कांतिलाल भूरिया, उमंग सिंगार,ओंकार मारकम, विजयलक्ष्मी साधो, सज्जन वर्मा भी विधान सभा क्षेत्रों में जनसंपर्क और रैली करेंगे. यह व्यापक महाजनसंपर्क अभियान प्रदेश की सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचेगा. 

ये भी पढ़ें- CG Election 2023: चुनाव से पहले दहशत फैलाने की कोशिश, नक्सलियों ने की दो वाहनों में आगजनी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close