विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 03, 2023

CG Election 2023: चुनाव से पहले दहशत फैलाने की कोशिश, नक्सलियों ने की दो वाहनों में आगजनी

Chhattisgarh  Elections 2023: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसमें 7 नवंबर को प्रथम चरण में जिले समेत प्रदेश की 20 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है.

Read Time: 3 min
CG Election 2023: चुनाव से पहले दहशत फैलाने की कोशिश, नक्सलियों ने की दो वाहनों में आगजनी

Chhattisgarh  Elections 2023: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने जीत के लिए जहां एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है तो वहीं पुलिस निष्पक्ष और सुरक्षित चुनाव कराने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. इसी बीच माओवादियों (Maoists)  का चुनाव में खलल डालने का प्रयास भी जारी है. जिसके चलते पुलिस और प्रशासन के सामने बड़ी चुनौती नजर आ रही है.

दो वाहनों में की आगजनी
दक्षिण बस्तर (South Bastar) के अंदरूनी इलाकों में चुनाव बहिष्कार को लेकर माओवादी लगातार विरोध कर रहे हैं. इसी कड़ी में नक्सलियों ने गुरुवार देर शाम कोंटा (Konta) थाना क्षेत्र में दहशत फैलाने की नियत से वाहनों में आगजनी की घटना को अंजाम दिया. कोंटा-गोलापल्ली मार्ग पर वेलपोच्चा के पास नक्सलियों ने दो टाटा मैजिक में आगजनी की है, जो कोंटा (Konta) से करीब 20 किमी दूर है.

ये भी पढ़ें- ED ने छत्तीसगढ़ में जब्त की 5 करोड़ रुपए की नकदी, महादेव ऑनलाइन सट्टा ऐप से जुड़े हैं तार

पुलिस मामले की कर रही जांच 
मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को कोंटा (Konta) में लगने वाले सप्ताहिक बाजार में बड़ी संख्या में इलाके के ग्रामीण जा रहे थे. इस दौरान दोपहर को ही नक्सलियों ने उस मार्ग पर आवागमन बंद करने की चेतावनी दी थी. शाम को लौटने के वक्त नक्सलियों ने सवारी से भरे वाहन को रोक लिया. इसके बाद ग्रामीणों को उतार कर वाहन में आग लगा दी. आगजनी की घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है.

7 नवबंर को है मतदान
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसमें 7 नवंबर को प्रथम चरण में जिले समेत प्रदेश की 20 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है. इसके मद्देनजर पुलिस की ओर से लगातार नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में संयुक्त टीम के साथ सर्चिंग की जा रही है. 

ये भी पढ़ें-  MP Election 2023: निर्दलीय प्रत्याशी के बेटे की मौत, BJP नेता और पार्षद पति पर लगाया आरोप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close