विज्ञापन
Story ProgressBack

ईवीएम सुरक्षा पर दिग्विजय सिंह का बड़ा दावा, बोले- 'छेड़छाड़' उच्च स्तर पर होती है, मोहन सरकार पर भी लगाए ये आरोप

MP News : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजगढ़ लोकसभा सीट के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने एक बड़ा दावा करते हुए कहा है कि ईवीएम से छेड़छाड़ उच्च स्तर पर होती है.  

Read Time: 3 mins
ईवीएम सुरक्षा पर दिग्विजय सिंह का बड़ा दावा, बोले- 'छेड़छाड़' उच्च स्तर पर होती है, मोहन सरकार पर भी लगाए ये आरोप
फोटो- दिग्विजय सिंह

Loksabha Election 2024: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजगढ़ से उम्मीदवार दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने ईवीएम की सुरक्षा के लिए प्रशासन की व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया है. लेकिन दावा किया कि इसमें छेड़छाड़ उच्च स्तर पर होती है. इसके अलावा भी उन्होंने कई मामलों में Madhya Pradesh की मोहन सरकार को घेरा है. 

चार जून को होगी मतगणना 

दरअसल मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने राजगढ़ लोकसभा सीट (Rajgarh Loksabha Seat) से चुनाव लड़ा है. यहां से चुनाव लड़ाने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं ने काफी मान मनोवल किया था. अब वोटिंग के बाद उन्हें भी दिन-रात जीत की चिंता सता रही है.  लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना चार जून को होगी. इससे पहले वे EVM से छेड़छाड़ की संभावना जता रहे हैं. दिग्विजय ने उस जगह का दौरा किया, जहां मतदान के बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) गया है. दौरा करने के बाद सिंह ने कहा कि हम संतुष्ट हैं. स्ट्रांग रूम में बिजली आपूर्ति बाधित नहीं होनी चाहिए. सब कुछ पुख्ता रहना चाहिए. स्थानीय प्रशासन उनसे छेड़छाड़ नहीं कर पाएगा, जो कुछ भी होना है वह ऊपर से किया जाता है.  सिंह ने पहले ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए थे. राजगढ़ में जीत की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि जब कोई व्यक्ति चुनाव लड़ता है तो उसे जीत का पूरा भरोसा होता है.

उन्होंने कहा कि हमें देशभर से जानकारी मिल रही है कि कांग्रेस अच्छी संख्या में सीट जीतेगी. कुछ लोग हमारे लिए बहुमत की भविष्यवाणी भी कर रहे हैं, लेकिन उन्हें दावे 400 पार के अनुसार सीट नहीं मिलने वाली है.

ये भी पढ़ें MP News: हवाला कारोबारियों पर इनकम टैक्स की रेड जारी, रतलाम के बाजार में मचा हड़कंप

इस मामले में भी सरकार को घेरा 

इस बीच सागर जिले में दलित परिवार के सदस्य की हत्या और गवाह अंजना अहिरवार की संदिग्ध मौत के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह और मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को पीड़ित परिवार के यहां ले जाने पर आपत्ति जताई. भूपेंद्र सिंह और राजपूत दोनों ही सागर जिले के हैं. सिंह ने कहा कि इसका मतलब यादव ने उन्हें संदेश दिया कि आप कुछ भी कर लो दबंग मेरे साथ हैं. यही संदेश पुलिस और प्रशासन को भी गया होगा. उन्होंने कहा कि अंजना के भाई की हत्या इसलिए कर दी गई क्योंकि उसने अपनी बहन के साथ कथित छेड़छाड़ का विरोध किया। बाद में उसके चाचा की भी हत्या कर दी गई और पिछले सप्ताह अंजना की भी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई ।कांग्रेस नेता ने कथित नर्सिंग घोटाले की जांच विशेष जांच दल से कराने की भी मांग की. 

ये भी पढ़ें रिश्ते शर्मसार! पिता एक साल से कर रहा था 13 साल की बच्ची से दुष्कर्म, डर के मारे चुप रही बेटी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
USA vs Russia: बाइडेन सरकार का बड़ा कदम, रूस के Kaspersky Antivirus Software पर लगाया बैन
ईवीएम सुरक्षा पर दिग्विजय सिंह का बड़ा दावा, बोले- 'छेड़छाड़' उच्च स्तर पर होती है, मोहन सरकार पर भी लगाए ये आरोप
Good initiative: Due to the efforts of Madhya Pradesh Chief Minister Dr Mohan Yadav, Tikamgarh city will get drinking water from the dam of Uttar Pradesh
Next Article
अब सूखा नहीं सुखी बुंदेलखंड़... CM मोहन यादव का प्रयास, MP के टीकमगढ़ को मिलेगा UP के बांध से पानी
Close
;