विज्ञापन
Story ProgressBack

Mp News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, इन रूटों पर दो दिनों तक सफर करना हो जाएगा मुश्किल, क्योंकि...

Loksabha Election: चुनाव के तीसरे चरण के लिए बसों का अधिग्रहण किया गया है. राजधानी भोपाल की लाइफलाइन कही जाने वाली कई सिटी बसों का अधिग्रहण हो जाने से अगले दो दिनों तक यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ जाएगा.

Read Time: 2 min
Mp News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, इन रूटों पर दो दिनों तक सफर करना हो जाएगा मुश्किल, क्योंकि...

Loksabha Eelction 2024 : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में यात्रियों को दो दिनों तक कई रूटों पर जाने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के तीसरे चरण की वोटिंग के लिए यहां बड़ी संख्या में बसों का अधिग्रहण किया गया है. भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड की 250 बसें शामिल हैं. 

यात्रियों को घंटों इंतजार करना पड़ेगा

प्रदेश में 7 मई यानी कि मंगलवार को 9 लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी. इसके लिए बसों का अधिग्रहण किया गया है. भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड की 368 में से 250 बसों का अधिग्रहण किया गया है. ऐसे में सिर्फ 188 बसें ही सड़कों पर दौड़ेंगी. ये सभी बसें राजधानी की लाइफ लाइन हैं. भोपाल के तमाम सारे रूटों पर जाने के लिए यात्रियों को घंटों इंतजार करना पड़ेगा. ये समस्या यात्रियों को 8 मई की सुबह तक झेलनी पड़ेगी. दरअसल प्रदेश के ग्वालियर, मुरैना, भिंड, भोपाल, गुना, सागर, राजगढ़, विदिशा, और बैतूल लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी. 8 मई को सुबह तक कई बसें वापस डिपो में लौटेंगी. इसके बाद से थोड़ी राहत मिल सकती है. 

ये भी पढ़ें MI Vs SRH: मुंबई और हैदराबाद के बीच आज वानखेड़े में होगी भिडंत, जानें मैच प्रेडिक्शन, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

इन रूटों के लिए चलती हैं बसें 

बता दें कि भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड की ये बसें शहर के विभिन्न रुटों पर चलती हैं. इनमें कोलार रोड, बंगरसिया, लांबाखेड़ा, बैरागढ़ के पास चिरायु हॉस्पिटल से लेकर अवधपुरी, न्यू मार्केट, एमपी नगर, अयोध्या बायपास, करोंद, भोजपुर, नारियलखेड़ा, मिसरोद, मंडीदीप, होशंगाबाद रोड, बैरागढ़ चीचली,  गांधीनगर, रायसेन रोड, कटारा हिल्स,  भौंरी समेत कई सारे क्षेत्र शामिल हैं. इन रुटों से हर दिन हजारों यात्री आना-जाना करते हैं. बसों का अधिग्रहण होने से इन रुटों पर आने-जाने के लिए यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ जाएगा. 

ये भी पढ़ें Loksabha Election: रोड शो में सीएम मोहन ने गदा घुमाई तो विधायक रामनिवास के सिर पर लगी, फिर... 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close