विज्ञापन
Story ProgressBack

Loksabha Elections: कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची को लेकर जितेंद्र सिंह ने किया ये खुलासा, जानें कब जारी होगी लिस्ट

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि बीजेपी में सिर्फ पीएम मोदी और गृहमंत्री टिकट बांटते हैं, जो टिकट भी नहीं मांग रहा है उसको तब पता पड़ता है तब उसका टिकिट घोषित हो जाता है. भंवर जीतेन्द्र सिंह ने संकेत दिए कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची अगले एक सप्ताह में जारी हो जाएगी.

Read Time: 3 min
Loksabha Elections: कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची को लेकर जितेंद्र सिंह ने किया ये खुलासा, जानें कब जारी होगी लिस्ट
कांग्रेस में लंबी प्रक्रिया के बाद तय हो रहे हैं नाम (फोटो-फेसबुक)

Loksabha Election News: भारतीय जनता पार्टी (BJP)ने लोकसभा प्रत्याशियों की पहली लिस्ट भी जारी कर दी. साथ ही बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में अपना प्रचार अभियान भी शुरू कर दिया है. उसने प्रदेश की 29 में से 24 सीटों पर अपने प्रत्याशी भी घोषित कर दिए हैं, जबकि कांग्रेस अभी राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में ही व्यस्त है. टिकिट वितरण को लेकर कांग्रेस का प्लान क्या है ? इसका खुलासा किया मध्यप्रदेश के प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह ने ग्वालियर में किया है.

लंबी प्रक्रिया के बाद तय हो रहे हैं नाम

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और मध्य प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह ने बताया कि हमारीं प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया बीते कई महीनों से चल रही है. पार्टी ने जनता की राय ली और पार्टी के कार्यकर्ताओं से जाना कि कौन उम्मीदवार ठीक रहेगा. हम गांव - गांव जाकर ब्लॉकों और कार्यकर्ताओं से नाम ले रहे हैं, लंबी प्रक्रिया के बाद नाम तय हो रहे हैं.

बीजेपी में सिर्फ दो लोग तय करेंगे टिकट

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि बीजेपी में सिर्फ पीएम मोदी और गृहमंत्री टिकट बांटते हैं, जो टिकट भी नहीं मांग रहा है उसको तब पता पड़ता है तब उसका टिकिट घोषित हो जाता है. भंवर जीतेन्द्र सिंह ने संकेत दिए कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची अगले एक सप्ताह में जारी हो जाएगी. उन्होंने कहा कि अगले 5, 6 दिन के अंदर सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक हो जाएगी और सूची जारी हो जाएगी.

ये भी पढ़ें BJP Loksabha Candidate List: टिकट मिलने के जश्न के दौरान लोकसभा प्रत्याशी के समर्थक आपस में भिड़े, एक को लगी गोली

छिंदवाड़ा को लेकर ये कहा...

प्रदेश प्रभारी से पूछा कि क्या पार्टी के बड़े नेता भी मैदान में उतरेंगे तो उन्होंने कहा कि अभी मैं नाम नहीं रख सकता लेकिन उसमें हमारे सीनियर लीडर, महिला और युवाओं को टिकट दिया जाएगा. छिंदवाड़ा सीट पर भाजपा द्वारा टिकट घोषित न करने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने अगर होल्ड पर टिकट रखा है तो वही जाने, छिंदवाड़ा सीट हम 40 साल से जीत रहे हैं और आगे भी जीतते रहेंगे. कमलनाथ जी की यह सीट रही है और यह उन्हीं की रहेंगी.

ये भी पढ़ें BJP Loksabha Candidate List: दुर्गादास को फिर मिला चुनाव लड़ने का मौका, पिछली बार साढ़े तीन लाख से ज्यादा के अंतर से बने थे विजेता

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close