विज्ञापन
Story ProgressBack

हमारी सरकार आने पर आरक्षण की 50% सीमा करेंगे खत्म, रतलाम में बोले राहुल गांधी 

MP Lok Sabha Elections 2024 : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर बड़ा आरोप लगाया है. राहुल गांधी ने कहा है कि BJP आदिवासी, दलित और पिछड़ों से आरक्षण छीनना चाहती है. कांग्रेस (Congress) की सरकार आने के बाद आरक्षण की 50 प्रतिशत की सीमा खत्म की जाएगी.

Read Time: 3 mins
हमारी सरकार आने पर आरक्षण की 50% सीमा करेंगे खत्म, रतलाम में बोले राहुल गांधी 
हमारी सरकार आने पर आरक्षण की 50% सीमा करेंगे खत्म, रतलाम में बोले राहुल गांधी 

Rahul Gandhi : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर बड़ा आरोप लगाया है. राहुल गांधी ने कहा है कि BJP आदिवासी, दलित और पिछड़ों से आरक्षण छीनना चाहती है. कांग्रेस (Congress) की सरकार आने के बाद आरक्षण की 50 प्रतिशत की सीमा खत्म की जाएगी. दरअसल, कांग्रेस नेता झाबुआ-रतलाम लोकसभा सीट (Jhabua-Ratlam Lok Sabha seat) से कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuria) के समर्थन में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने एक जनसभा में BJP पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने संविधान की एक प्रति दिखाते हुए कहा कि BJP इस संविधान को खत्म करने की साजिश कर रही है. 

क्या बोले राहुल गांधी? 

राहुल गांधी ने कहा कि BJP नेता कहते हैं कि उनकी सरकार बनने पर आदिवासियों, दलितों, पिछड़े वर्ग से आरक्षण छीन लिया जाएगा. कांग्रेस की सरकार आने पर आरक्षण को 50 प्रतिशत से आगे बढ़ाएंगे. आरक्षण पर अदालत ने 50 प्रतिशत की लिमिट लगा रखी है, उसे हटा देंगे और गरीबों को, पिछड़ों को, दलितों और आदिवासियों को जितने आरक्षण की जरूरत है, उतना आरक्षण देने जा रहे हैं. राहुल गांधी ने संविधान की प्रति दिखाते हुए कहा कि यह चुनाव संविधान को बचाने का चुनाव है. संविधान को BJP और RSS खत्म करना चाहती है. इसे बदलना चाहती है. कांग्रेस पार्टी और इंडिया गठबंधन संविधान की रक्षा कर रहा है. 

पक्की नौकरी का वादा 

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आपके अधिकारों को छीनना चाहती है, यह उनका लक्ष्य है. हम आदिवासियों, दलितों और पिछड़ों की भागीदारी बढ़ाना चाहते हैं. हमने फैसला किया है कि जातीय जनगणना कराई जाएगी. इससे देश की राजनीति बदलने जा रही है. इसके अलावा किसानों की कर्ज माफी की होगी. युवाओं को पहली नौकरी पक्की होगी, जिसमें एक साल तक साढ़े आठ हजार रुपये माह मिलेंगे.  

ये भी पढ़ें : 

"संविधान को फाड़ कर... ", MP में राहुल गांधी ने भरी चुनावी हुंकार, BJP पर जमकर साधा निशाना

छत्तीसगढ़ में BJP पर जमकर बरसे राहुल गांधी, कहा- अगर संविधान को बचाना है तो...कांग्रेस को दो वोट 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सीधी में रेल, सड़क, पेयजल, उद्योग, स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था होगी प्राथमिकता...NDTV से बोले सांसद डॉ राजेश मिश्रा
हमारी सरकार आने पर आरक्षण की 50% सीमा करेंगे खत्म, रतलाम में बोले राहुल गांधी 
Chhindwara Woman hanged herself after losing online game had invested money rummy to repay home loan
Next Article
MP: होम लोन चुकाने के चक्कर में महिला सुपरवाइजर ने डाउनलोड किया Online Game, 2 लाख हारी तो कर लिया सुसाइड
Close
;