विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़ में BJP पर जमकर बरसे राहुल गांधी, कहा- अगर संविधान को बचाना है तो...कांग्रेस को दो वोट 

Chhattisgarh Bilaspur News in Hindi : राहुल गांधी ने संविधान को बचाने और कांग्रेस के मेनिफेस्टो में किए गए वादों पर जिक्र किया. अपने भाषण में खुलकर बोलते हुए राहुल गांधी ने बताया कि, किस तरह से मौजूद BJP सरकार ने देश में संविधान को खत्म करने की योजना बनाई है और अगर इस बार साल 2024 में BJP सरकार बनाती है तो, सबसे बड़ा खतरा संविधान के बदले जाने का है.

Read Time: 4 mins
छत्तीसगढ़ में BJP पर जमकर बरसे राहुल गांधी, कहा- अगर संविधान को बचाना है तो...कांग्रेस को दो वोट 
छत्तीसगढ़ में BJP पर जमकर बरसे राहुल गांधी, कहा- अगर संविधान को बचाना है तो...कांग्रेस को दो वोट 

Rahul Gandhi Slams BJP : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) में सोमवार को राहुल गांधी की आमसभा में कांग्रेसी नेताओं ने भरपूर उत्साह देखा गया. एक तरफ राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने जोरदार भाषण में युवा रोजगार, बेरोजगारी की वजह, महिला सशक्तिकरण और पहली नौकरी पक्की नौकरी के मुद्दों पर बात की तो वहीं, दूसरी तरफ बिलासपुर लोक सभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव के हक में वोट देने की अपील की. दरअसल,  सोमवार को बिलासपुर के सकरी क्षेत्र के एग्रीकल्चर मैदान में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की आम सभा रखी गई. इस सभा में राहुल गांधी ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो से लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक कई विषयों पर अपनी बात खुलकर जनता के बीच रखी. 

"संविधान को खत्म कर देगी BJP" - राहुल गांधी 

राहुल गांधी ने संविधान को बचाने और कांग्रेस के मेनिफेस्टो में किए गए वादों पर जिक्र किया. अपने भाषण में खुलकर बोलते हुए राहुल गांधी ने बताया कि, किस तरह से मौजूद BJP सरकार ने देश में संविधान को खत्म करने की योजना बनाई है और अगर इस बार साल 2024 में BJP सरकार बनाती है तो, सबसे बड़ा खतरा संविधान के बदले जाने का है. यहां उन्होंने युवा बेरोजगार, बेरोजगारी की समस्या का हाल, युवाओं को मिलने वाली पहली नौकरी की गारंटी, महिला सशक्तिकरण और गरीब महिलाओं के खाते में सालाना एक लाख डाले जाने की बात कही है.

ये भी पढ़ें : 

MP में धड़ल्ले से क्यों काटे जा रहे 'बाओबाब' ? 10 लाख में बिकने वाले एक पेड़ की जानिए कहानी

जहां राहुल गांधी ने पूर्व में घोषित कांग्रेस के मेनिफेस्टो को अपने अंदाज से जनता तक पहुंचाने की कोशिश की है. वहीं, दूसरी तरफ उन्होंने मंच से एक छोटी-सी पुस्तक जनता के तरफ दिखाते हुए कहा कि यह संविधान की वह पुस्तक है जिसे BJP अब बदलना चाहती है. लोगों को संविधान को बचाने के लिए कांग्रेस का साथ देना चाहिए. इस बीच उन्होंने इस बात का भी दावा किया कि संविधान को बदल सके ऐसी ताकत किसी भी सरकार में नहीं है. BJP का यह दुस्साहस कभी भी सफल नहीं होगा. उन्होंने संविधान को बचाने के लिए कांग्रेस की तरफ से किए जा रहे प्रयासों के बारे में मंच से बताया. राहुल गांधी ने इस दौरान ज़िक्र किया कि संविधान को बचाना आम जनता के लिए क्यों जरूरी है. BJP एक बार फिर से सरकार बनाने के बाद सरकार संविधान के भीतर कौन-कौन से संशोधन कर सकती है...? इस बारे में भी राहुल गांधी ने मंच से भाषण दिया और उन्होंने लोगों की कहा कि आरक्षण के नियम को सबसे पहले प्रभावित किया जाएगा. और गरीबों, दलितों, अल्पसंख्यकों और जरूरतमंदों को मिलने वाले जरूरी आरक्षण खत्म कर दिए जाएंगे.

राहुल गांधी के भाषण का कितना होगा असर ? 

आम जनता में कांग्रेस के घोषणा पत्र का कितना असर है यह तो मतगणना के दिन ही पता चलेगा.... लेकिन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में राहुल गांधी के भाषण का जोरदार असर देखने को मिला. अति उत्साह में कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता एक दूसरे के खिलाफ ही तर्क देने लगे. किसी ने बिलासपुर लोकसभा सीट के लिए दुर्ग से आने वाले देवेंद्र यादव के चुने जाने पर सवाल खड़ा किया तो किसी कांग्रेसी नेता ने इसका जवाब अपने अंदाज में दिया है. ज़्यादातर कांग्रेसी नेताओं को और कार्यकर्ताओं को लगता है कि देवेंद्र यादव की टिकट कंफर्म होने और उन्हें पैराशूट कैंडिडेट के रूप में परिभाषित करने में BJP ही जिम्मेदार है.

ये भी पढ़ें : 

पैर फिसलने से नदी में डूबा किशोर, बचाने के लिए कूद पड़ी दो महिलाएं... पल भर में तीनों की हुई मौत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Illegal Liquor: शराब के हैं शौकीन तो हो जाएं सावधान, यहां बिक रही हैं ब्रांडेड के नाम पर नक्ली शराब
छत्तीसगढ़ में BJP पर जमकर बरसे राहुल गांधी, कहा- अगर संविधान को बचाना है तो...कांग्रेस को दो वोट 
Bus full of devotees overturns on Agra-Lucknow Expressway 40 injured 3 Death
Next Article
Chhattisgarh: श्रद्धालुओं से भरी बस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर पलटी; 3 की मौत, 40 घायल
Close
;