विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024 Phase 2: मतदान को लेकर दिखा उत्साह, MP-छत्तीसगढ़ में इन बड़े नेताओं ने डाले वोट

Voting in MP-Chhattisgarh: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के नेता और प्रत्याशी वोट देने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने लोगों से ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील की.

Read Time: 3 mins
Lok Sabha Elections 2024 Phase 2: मतदान को लेकर दिखा उत्साह, MP-छत्तीसगढ़ में इन बड़े नेताओं ने डाले वोट

Lok Sabha Election 2024 Phase 2 Voting: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunav) के दूसरे चरण का मतदान (Second Phase Voting) आज हो रहा है. दूसरे चरण में 13 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की कुल 88 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इसी के साथ ही देश की आज एक-तिहाई लोकसभा सीटों पर मतदान संपन्न हो जाएगा. यानी 543 में से 189 सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत EVM में लॉक हो जाएगी. दूसरे चरण के मतदान में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की 6 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इनमें दमोह (Damoh), टीकमगढ़ (Tikamgarh), खजुराहो (Khajuraho), रीवा (Rewa), सतना (Satna) और होशंगाबाद (Hoshangabad) सीट शामिल है. वहीं छत्तीसगढ़ की तीन सीटों पर मतदान हो रहा है. इनमें राजनांदगांव (Rajnandgaon), कांकेर (Kanker) और महासमुंद (Mahasamund) सीट शामिल है.

MP में इन बड़े नेताओं ने डाले वोट

वोटिंग के दिन मतदाताओं के साथ ही राजनेताओं में भी उत्साह देखा गया. सभी नेता अपने मताधिकार का प्रयोग करने मतदान केंद्र पहुंचे. केंद्रीय मंत्री व टीकमगढ़ से बीजेपी प्रत्याशी वीरेंद्र कुमार (Virendra Kumar Khatik) खटीक ने जनता के साथ लाइन में लगकर अपना वोट दिया. वहीं मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल (Prahlad Singh Patel) अपने भाई जालम सिंह पटेल के साथ वोट देने पहुंचे. उन्होंने नरसिंहपुर के आदर्श मतदान मतदान केंद्र 194 में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) ने वोटिंग से पहले खजुराहो के महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना की. होशंगाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी दर्शन सिंह चौधरी ने चांदोन में अपना वोट डाला.

छत्तीसगढ़ में इन नेताओं ने डाले वोट

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा (Vijay Sharma) अपने गृह ग्राम कवर्धा के स्वामी आत्मानंद आदर्श मतदान केंद्र में मतदान किया. कांकेर से बीजेपी प्रत्याशी भोजराज (Bhojraj) ने भी मतदान किया. वहीं वहीं कांकेर से कांग्रेस ने वीरेश ठाकुर (Biresh Thakur) ने भी अपने मत का उपयोग किया. इसके अलावा महासमुंद लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रूपकुमारी चौधरी (Rupkumari Chaudhari) ने भी अपना वोट डाल दिया है. वहीं महासमुंद सांसद चुन्नीलाल साहू (Chhunni Lal Sahu) ने भी अपने मत का प्रयोग किया.

यह भी पढ़ें - दूसरे चरण में MP की इन 6 सीटों पर आज हो रही है वोटिंग, जानिए इनका गणित, कांग्रेस-BJP कौन किस पर भारी

यह भी पढ़ें - मुद्दे Vs मोदी-महतारी वंदन योजना: महासमुंद, राजनांदगांव और कांकेर का सियासी गणित क्या?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: स्कूल-कॉलेजों में राम और कृष्ण को पढ़ाए जाने पर गरमाई सियासत, दिग्विजय सिंह ने कर दी ये बड़ी मांग
Lok Sabha Elections 2024 Phase 2: मतदान को लेकर दिखा उत्साह, MP-छत्तीसगढ़ में इन बड़े नेताओं ने डाले वोट
Big action by NCPCR team in Raisen district of Madhya Pradesh, 36 child laborers freed
Next Article
MP News: मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में NCPCR की टीम की बड़ी कार्रवाई, 36 बाल श्रमिकों को कराया मुक्त
Close
;