विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: 'मैं छिंदवाड़ा नहीं छोडूंगा', जबलपुर सीट से चुनाव लड़ने की अटकलों पर कमलनाथ ने लगाया विराम

Madhya Pradesh News: कमलनाथ ने कहा, 'कोई योजना नहीं है. मैं किसी भी हालत में छिंदवाड़ा नहीं छोड़ूंगा.' इससे पहले भी कमलनाथ ने कहा था, 'उनके बेटे नकुल नाथ छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे.'

Read Time: 2 min
Lok Sabha Elections 2024: 'मैं छिंदवाड़ा नहीं छोडूंगा', जबलपुर सीट से चुनाव लड़ने की अटकलों पर कमलनाथ ने लगाया विराम
भोपाल:

कांग्रेस (Congress) के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने जबलपुर (Jabalpur) से आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) लड़ने की अटकलों पर अब विराम लगा दिया है. कमलनाथ ने कहा कि वो मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अपने राजनीतिक गढ़ छिंदवाड़ा (Chhindwara) को कभी नहीं छोड़ेंगे.

छिंदवाड़ा लोकसभा सीट (Chhindwara Lok Sabha Seat) का प्रतिनिधित्व वर्तमान में उनके बेटे नकुलनाथ कर रहे हैं. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र का नौ बार प्रतिनिधित्व किया है. फिलहाल वो छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से विधायक हैं.

कमलनाथ ने एक सवाल पूछने पर क्या वो प्रदेश के महाकौशल क्षेत्र के प्रमुख संसदीय क्षेत्र जबलपुर से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. इस सवाल पर कमलनाथ ने कहा, 'कोई योजना नहीं है. मैं किसी भी हालत में छिंदवाड़ा नहीं छोड़ूंगा.' हालांकि इससे पहले भी कमलनाथ ने कहा था कि उनके बेटे नकुल नाथ छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेताओं के पाला बदलने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'सुरेश पचौरी (पूर्व केंद्रीय मंत्री) बीजेपी में शामिल हुए. ये उनकी इच्छा थी.'

बता दें कि कांग्रेस के दिग्गज नेता पचौरी शनिवार को सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी में शामिल हुए. वहीं सोमवार को कांग्रेस के दो पूर्व विधायक ने पार्टी को अलविदा कह दिया है. दरअसल, अरुणोदय चौबे और शिवदयाल बागरी ने भी बीजेपी का हाथ थाम लिया.

हालांकि कमलनाथ ने कहा कि चौबे पहले ही कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके हैं. कांग्रेस नेता दीपक जोशी के भी बीजेपी में शामिल होने की अटकलों पर कमलनाथ ने कहा, 'वो तो वहीं के थे.'

दरअसल, बीजेपी के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी (Kailash Chandra Joshi) के बेटे दीपक जोशी (Deepak Joshi) 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे और देवास जिले की खातेगांव सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े, लेकिन हार गए.

ये भी पढ़े: Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, यहां जानें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में फ्यूल के ताजा रेट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close