विज्ञापन
Story ProgressBack

Dewas में खुलेआम उड़ रही आचार संहिता की धज्जियां, पुलिस खुद मिटाती दिखी गाड़ियों में छपे चिन्ह

Aachar Sanhita Ullanghan: मध्य प्रदेश के देवास में खुलेआम आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है. यहां आचार संहिता का पालन कराने में पुलिस बेबस और असहाय नजर आ रही है.

Read Time: 3 mins
Dewas में खुलेआम उड़ रही आचार संहिता की धज्जियां, पुलिस खुद मिटाती दिखी गाड़ियों में छपे चिन्ह
देवास में पुलिस खुद गाड़ियों में लगे लोगो मिटाते दिखी.

Code of Conduct Violation in Dewas: आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर शनिवार को आदर्श आचार संहिता (Code of Conduct) लागू कर दी गई, लेकिन मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के देवास में आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन होते नजर आ रहा है. वाहनों पर अभी भी पार्टी के चिन्ह, पदनाम लिखे नेम प्लेट आदि के साथ वाहन सड़कों पर दौड़ रहे हैं. लेकिन, पुलिस (Dewas Police) इन पर कार्रवाई करने का नाम नहीं ले रही है. इसी की पड़ताल करते हुए NDTV की टीम जब मौके पर पहुंची तो हालात बेहद ही चौंकाने वाले थे.

पुलिस गाड़ियां रुकवाने में दिखी असहाय

एबी रोड पर एनडीटीवी की टीम को जैसे ही पुलिस ने देखा तो पुलिसकर्मी सजग हुए और चार पहिया वाहनों को रोकने लगे. इसके आगे के दृश्य तो और भी चौंकाने वाले थे, पुलिस वाहनों को रोकने की कोशिश करती रही लेकिन, वाहन चालक बिना रुके ही गाड़ी लेकर भागते हुए नजर आए. वाहनों को रोकने में पुलिस असहाय नजर आई. कुछ वाहनों को पुलिस ने रोका और उनके नंबर प्लेट, नेम प्लेट सहित पार्टी के चिन्ह लगे प्लेट मौके पर निकलवाए.

पुलिस ने खुद मिटाए पार्टियों के लोगो

जिन गाड़ियों में भारतीय जनता पार्टी का लोगो लगा था या जिन गाड़ियों में अन्य संस्थाओं के अध्यक्षों की नेम प्लेट लगी हुई थी, वह देख पुलिस वाले गाड़ियों को रोकने लगे और गाड़ी साइड में लगवा कर गाड़ियों की नेम प्लेट एवं बोनट पर जो लिखा हुआ खुद ही मिटाने लगे. पुलिस वाले खुद जिन गाड़ियों में अध्यक्ष या पार्टियों का नाम लिखा हुआ था या फिर पार्टियों के लोगो लगे हुए थे उसे मिटाते हुए नजर आए.

बेधड़क हो रहा है आचार संहिता का उल्लंघन

इसको लेकर जिम्मेदार भी गोलमोल जवाब देते हुए नजर आए. बता दें कि आदर्श आचार संहिता लागू हुए दो दिन हो चुके हैं, लेकिन पुलिस नियम का कड़ाई से पालन नहीं करवा पा रही है. अभी तक चौराहों पर बैरिकेट्स लगाकर वाहनों की चेकिंग शुरू नहीं की गई है. वाहन चालक बेधड़क आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं. चार पहिया वाहनों पर पार्टी के लोगों के साथ पदनाम लिखे नेम प्लेट लगे हुए साफ नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें - MP High Court ने नर्सिंग स्टूडेंट्स के पक्ष में लिया ये बड़ा फैसला, डिफिशिएंट कॉलेज के 45 हजार छात्रों को दी राहत

यह भी पढ़ें - MP कांग्रेस का संकट: बड़े नेताओं का 'लड़ने' से इनकार,अब विधायकों पर दांव चलने की तैयारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Drug Mafia: नशे की खेप पर पुलिस का छापा, 7200 बॉटल कफ सिरप बरामद, एक गिरफ्तार, 3 फरार
Dewas में खुलेआम उड़ रही आचार संहिता की धज्जियां, पुलिस खुद मिटाती दिखी गाड़ियों में छपे चिन्ह
Vande Metro will soon be available to go to Ujjain Chief Minister Dr Mohan Yadav announced
Next Article
Vande Metro: जल्द मिलने वाली है Ujjain जाने के लिए वंदे मेट्रो की सौगात, सीएम डॉ.यादव ने किया ऐलान
Close
;