विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election: 'कांग्रेस के पास अपना राजनीतिक वजूद नहीं बचा है, सपना पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का देख रही है'

Lok Sabha Election 2024: मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस के वक्त किसी भी प्रकार की आजादी नहीं थी, चाहे वह प्रेस की हो, या फिर जनता की और वही कांग्रेस कह रही है कि वह संविधान बचाएगी. उन्होंने कहा कि संविधान के साथ सबसे ज्यादा खिलवाड़ कांग्रेस ने किया है और 100 से ज्यादा संशोधन कांग्रेस ने करवाए थे. इतना ही नहीं, इनका आरक्षण देने का काम भी तुष्टीकरण से प्रभावित है. इसका सबसे ताजा उदाहरण कर्नाटक है.

Lok Sabha Election: 'कांग्रेस के पास अपना राजनीतिक वजूद नहीं बचा है, सपना पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का देख रही है'

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव जैसे -जैसे अपने अंजाम की ओर पहुंच रहा है. राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोपों का दौर तेज होता जा रहा है. एक तरफ कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और इंडिया गठबंधन के नेता भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी पर तीसरी बार सत्ता में आने पर संविधान को बदलने का आरोप लगा रहे हैं. वहीं, भाजपा के नेता भी कांग्रेस को लोकतंत्र की हत्यारिन पार्टी बता रहे हैं.

इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने नई दिल्ली से भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी बांसुरी स्वराज और दक्षिणी दिल्ली लोकसभा प्रत्याशी रामवीर सिंह बिधूड़ी के समर्थन में रविवार को जनसभाओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को सबसे पहले रखा है, जबकि कांग्रेस के लिए परिवार पहले आता है.

सीएम केजरीवाल पर लगाया झूठ बोलने का आरोप

मोहन यादव ने कहा कि यह चुनाव परिवारवाद के खिलाफ है, क्योंकि एक तरफ देश के लिए सब कुछ करने वाला व्यक्ति और दूसरी तरफ देश की सारी ताकतों को एक ही परिवार में डालने की होड़ है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दिल्ली में भाजपा प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि इसके साथ ही दिल्ली में एक ऐसी पार्टी है, जिसकी शुरुआत ही झूठ के साथ शुरू हुई थी. उस पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल की झूठ के आगे तो शायद एवरेस्ट की चोटी की ऊंचाई भी छोटी पड़ जाए.

कांग्रेस पर तुष्टीकरण का भी लगाया आरोप

मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस के वक्त किसी भी प्रकार की आजादी नहीं थी, चाहे वह प्रेस की हो, या फिर जनता की और वही कांग्रेस कह रही है कि वह संविधान बचाएगी. उन्होंने कहा कि संविधान के साथ सबसे ज्यादा खिलवाड़ कांग्रेस ने किया है और 100 से ज्यादा संशोधन कांग्रेस ने करवाए थे. इतना ही नहीं, इनका आरक्षण देने का काम भी तुष्टीकरण से प्रभावित है. इसका सबसे ताजा उदाहरण कर्नाटक है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री पर फिर साधा निशाना, बोले-भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है 'मोदी का परिवार '

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि अम्बेडकर साहब ने कहा था कि इस देश में धर्म आधारित आरक्षण नहीं हो सकता. आज कांग्रेस के पास अपना राजनीतिक वजूद नहीं बचा है, लेकिन सपना देख रहे हैं कि वे देश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे.

ये भी पढ़ें- PM Modi Exclusive: 400 सीटें जीतने पर संविधान बदलने के आरोपों पर पीएम ने खुलकर की बात, कांग्रेस को भी दिखाया आईना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाई ने अश्लील फिल्म देखकर.... छोटी बहन का किया बलात्कार फिर माँ के सामने....
Lok Sabha Election: 'कांग्रेस के पास अपना राजनीतिक वजूद नहीं बचा है, सपना पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का देख रही है'
Jabalpur Regional Industry Conclave CM Mohan Yadav inaugurated investors from these countries gathered
Next Article
Jabalpur Industry Conclave: CM मोहन यादव ने किया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का उद्घाटन, इन देशों के निवेशक जुटे
Close
;