विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: एमपी में अंतिम चरण के मतदान को लेकर आयोग की बैठक, तैयारियों पर की चर्चा

MP Lok Sabha Election: चौथे चरण के चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने तैयारियों पर चर्चा की. इसके साथ मध्य प्रदेश में चुनाव थम जाएगा.

Read Time: 2 mins
Lok Sabha Elections 2024: एमपी में अंतिम चरण के मतदान को लेकर आयोग की बैठक, तैयारियों पर की चर्चा
मुख्य निर्वाचन अधिकारी-मध्य प्रदेश

MP 4th Phase Voting: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) अपने अंतिम चरण में पहुंच चुकी है. 19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान के साथ शुरू हुई वोटिंग की प्रक्रिया 13 मई को चौथे चरण के मतदान (Lok Sabha Fourth Phase Voting) के बाद खत्म हो जाएगी. प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों (MP Lok Sabha Seats) पर किसकी सरकार बनती हैं और किसका भाग्य चमकता है, इसका फैसला 4 जून को वोटों की गिनती (Lok Sabha Vote Counting) के बाद होगा. इस बीच, चुनाव से पहले भोपाल में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (Chief Election Officer) ने चुनाव को लेकर प्रदेश की तैयारियों पर चर्चा की. बता दें कि प्रदेश में चौथे चरण के अंतर्गत प्रदेश के 8 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है..

चुनाव आयोग पूरी तरह से तैयार

मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने चौथे चरण के तहत आने वाले मतदान क्षेत्रों के जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिए. चुनाव आयुक्त अनुपम राजन ने सभी संबंधित अधिकारियों से ऑनलाइन चर्चा की. उन्होंने सबसे कहा कि अपने क्षेत्र में जागरूकता गतिविधियां लगातार करते रहें. साथ ही मतदाताओं से व्यक्तिगत संपर्क करने का प्रयास करें. अनुपम राजन ने मतदाता पर्चियों के वितरण पर विशेष ध्यान देने की भी बात कही. राजन ने बताया कि मतदान की निगरानी के लिए 12 हजार 180 मतदान केंद्रों की वेबकास्टिंग होगी.

ये भी पढ़ें :- Satna: बताइए! ठेले पर चल रही है कृषि उपज मंडी की किसान कैंटीन, पीने के लिए पानी तक नसीब नहीं 

18 हजार से अधिक केंद्रों पर मतदान

चौथे चरण के मतदान में प्रदेश के 8 लोकसभा संसदीय क्षेत्रों के कुल 18 हजार 7 मतदान केन्द्रों पर 13 मई को वोटिंग कराई जाएगी. देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन और खंडवा लोकसभा सीटों पर चौथे चरण में मतदान होना है. अनुपम राजन ने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर मतदाता संवाद कार्यक्रम आयोजित किए जाने चाहिए. इसमें उस बूथ के सभी मतदाताओं को आमंत्रित कर उन्हें मतदान से संबंधित हर तरह की जानकारी देकर उनकी शंकाओं का समाधान भी करना जरूरी है.

ये भी पढ़ें :- मध्य का मन: रतलाम की उपेक्षा से व्यापारियों में दिखी नाराजगी, महिलाओं ने उठाया सुरक्षा-शौचालय का मुद्दा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विदिशा केमिकल फैक्ट्री अग्निकांड: एक्शन में कलेक्टर, 20 फैक्ट्रियों के जांच आदेश जारी, ये रही लिस्ट
Lok Sabha Elections 2024: एमपी में अंतिम चरण के मतदान को लेकर आयोग की बैठक, तैयारियों पर की चर्चा
MPSC Result 2021 Brother and sister from Ujjain became deputy collectors together
Next Article
MPPSC Result: उज्जैन के सगे भाई-बहन ने किया कमाल...एक साथ बने डिप्टी कलेक्टर
Close
;