विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: बैतूल के इन इलाकों में फिर हो रही है वोटिंग, जानें क्यों हो रहा है दोबारा मतदान

Re Election in MP: तीसरे चरण के मतदान के अंतर्गत आने वाले बैतूल में एक भी फिर से मतदान प्रक्रिया चलाई जा रही है. यहां गुरुवार को सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हुई.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Election 2024: बैतूल के इन इलाकों में फिर हो रही है वोटिंग, जानें क्यों हो रहा है दोबारा मतदान
Lok Sabha Re Elections Betul

Betul Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बैतूल (Betul) जिले में दूसरी बार मतदान प्रक्रिया शुरू हुई है. इससे पहले 7 मई को तीसरे चरण के मतदान (Lok Sabha Third Phase Voting) के अंतर्गत यहां चुनाव प्रक्रिया संपन्न की जा चुकी है. लेकिन, बस में लगी आग के बाद क्षतिग्रस्त हुए ईवीएम (EVM) के उपलक्ष में यहां एक बार फिर चुनाव कराई जा रही है. बता दें कि 7 मई को चुनाव के बाद पोलिंग पार्टी (Polling Party) को लेकर लौट रही बस में आग लग गई थी, जिसमें चार मतदान केंद्रों की ईवीएम मशीनों को नुकसान हुआ था.

ये भी पढ़ें :- Water Crisis: इंदौर के इस क्षेत्र में पानी का भीषण संकट, पांच दिन से Overhead Tank में पानी की एक बूंद नहीं...

चुनाव आयोग ने जारी किए थे आदेश

आग लगने की घटना के बाद चुनाव आयोग ने इन चार मतदान केंद्रों पर रिपोल कराने के आदेश दिए थे. इनमें पोलिंग बूथ क्रमांक 275-रजापुर, 276-डूडर रैय्यत, 279-कुण्डर रैय्यत और 280-चिखलिमाल में पुनः मतदान हो रहा है. चारों मतदान केंद्रों में कुल 3037 मतदाता हैं जो 10 मई को मतदान करेंगे. बता दें कि 7 मई को इन चारों मतदान केंद्रों पर 2346 मतदाताओं ने वोट दिया था.

ये भी पढ़ें :- टोना-टोटके के शक में महिला को किया प्रताड़ित, पति सहित सास, ससुर, ननद पहुंचे हवालात, जानिए पूरा मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close