विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: "पीएफआई पर प्रतिबंध" को लेकर ये बड़ी बात कह दी पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने

Lok Sabha Election 2024: दिग्विजय सिंह ने कहा उन्होंने कभी भगवा आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल नहीं किया है.

Read Time: 3 mins
MP News: "पीएफआई पर प्रतिबंध" को लेकर ये बड़ी बात कह दी पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने
Madhya Pradesh: दिग्विजय सिंह ने साधा अमित शाह पर निशाना
भोपाल:

Madhya Pradesh: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के इस आरोप को खारिज किया कि उन्होंने ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया' (पीएफआई) पर प्रतिबंध का विरोध किया था.

सिंह ने साथ ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर पीएफआई की राजनीतिक इकाई के साथ गठबंधन में कर्नाटक में चुनाव लड़ने का आरोप लगाया.

लगाया था सिमी पर प्रतिबंध

मध्य प्रदेश के राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार सिंह ने ‘स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया' (सिमी) के संबंध में शाह के आरोप पर भी पलटवार करते हुए कहा कि उन्होंने (सिंह ने) मप्र के मुख्यमंत्री रहते हुए इस संगठन पर प्रतिबंध लगाया था.

शुक्रवार को राजगढ़ लोकसभा सीट के अंतर्गत खिलचीपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने सिंह पर पीएफआई पर प्रतिबंध और संसद हमले के दोषी अफजल गुरू की मौत की सजा का विरोध करने के अलावा ‘भगवा आतंकवाद' शब्द का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था. सिंह ने कहा कि शाह ने 17 बार उनका नाम लिया और आठ बार उनके बारे में झूठ बोला.

एक्स पर लिखी अपनी पोस्ट में किया दावा

सिंह ने ‘एक्स' पर लिखा कि शाह ने दावा किया था कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उनकी सलाह पर अपनी पार्टी के घोषणापत्र में मुसलमानों के लिए व्यक्तिगत ऋण को शामिल किया है, लेकिन तथ्य यह है कि कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम व्यक्तिगत ऋण का कोई जिक्र नहीं है.

सिंह ने कहा कि उन्होंने कभी भी ‘‘भगवा आतंकवाद'' शब्द का इस्तेमाल नहीं किया है, जैसा कि शाह ने दावा किया है.

राज्यसभा सदस्य ने कहा कि उन्होंने कभी भी अफजल गुरू की फांसी का विरोध नहीं किया इसके विपरीत उन्होंने गुरू को जल्द से जल्द फांसी देने का समर्थन किया था. सिंह ने कहा,‘‘ अमित शाह ने झूठ बोला कि दिग्विजय सिंह ने पीएफआई पर प्रतिबंध का विरोध किया था।'' उन्होंने भाजपा पर इस्लामिक चरमपंथी संगठन के साथ गठबंधन में कर्नाटक में स्थानीय चुनाव लड़ने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें MP News: BJP प्रत्याशी ने कहा, 'कम वोटिंग का बीजेपी पर नहीं पड़ेगा कोई असर'... बताई ये वजह

नहीं किया पीएफआई पर प्रतिबंध का विरोध

सिंह ने कहा कि उन्होंने कभी भी पीएफआई पर प्रतिबंध का विरोध नहीं किया और दावा किया कि वह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान सिमी पर प्रतिबंध लगाने वाले पहले व्यक्ति थे. सिंह ने 1984 और 1991 में राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था. उनका गृहनगर राघौगढ़ इस संसदीय सीट के अंतर्गत आता है, जहां सात मई को तीसरे चरण में मतदान होगा.

ये भी पढ़ें क्रूरता: चार माह की मासूम जिंदगी को दुकान के ओटले पर छोड़ चली गई थी कलयुगी मां, ऐसे आई पुलिस के पकड़ में

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Fossil Park: न कैंटीन न गेस्ट हाउस और न ही..... देश के एकमात्र फॉसिल्स पार्क में नहीं है बेसिक सुविधाएं
MP News: "पीएफआई पर प्रतिबंध" को लेकर ये बड़ी बात कह दी पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने
Vidisha Wife Such cruelty towards children wife did not give money for liquor husband beat 3 month old daughte 
Next Article
MP Crime : बीवी- बच्चों के लिए ऐसी क्रूरता! शराब के लिए पत्नी ने नहीं दिए पैसे तो पति ने 3 महीनें की बेटी को पटका, फिर पत्नी के.... 
Close
;