विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha 2024: MP के दिग्गज नेताओं की दूसरे राज्यों में भारी डिमांड, जानें कांग्रेस और बीजेपी के किस नेता को लेकर है सबसे ज्यादा क्रेज?

Madhya Pradesh Star Campaigners: दूसरे राज्यों में लोकसभा चुनाव में कैंपेन के लिए भाजपा की ओर से जहां सीएम मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान डिमांड में हैं, तो कांग्रेस की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह दूसरे राज्यों के सबसे ज्यादा दौरे कर रहे हैं.

Read Time: 4 mins
Lok Sabha 2024: MP के दिग्गज नेताओं की दूसरे राज्यों में भारी डिमांड, जानें कांग्रेस और बीजेपी के किस नेता को लेकर है सबसे ज्यादा क्रेज?
फाइल फोटो

MP Star Leader In Demand: मध्य प्रदेश में चार चरणों में लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद अब दूसरे राज्यों में मध्य प्रदेश के बड़े नेताओं की मांग बढ़ गई है. इनमें कांग्रेस और भाजपा दोनों के दिग्गज नेता शामिल है. दूसरे राज्यों में जहां अभी लोकसभा चुनाव होने हैं, वहां मध्य प्रदेश के दिग्गज नेताओं की रैली, रोड शो और जनसभा को लेकर जबर्दस्त क्रेज है.

दूसरे राज्यों में लोकसभा चुनाव में कैंपेन के लिए भाजपा की ओर से जहां सीएम मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान डिमांड में हैं, तो कांग्रेस की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह दूसरे राज्यों के सबसे ज्यादा दौरे कर रहे हैं.

अंतिम चरणों के लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए एमपी के दिग्गज नेताओं की मांग

राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होने के बाद कई नेताओं की दूसरे राज्यों में ड्यूटी लगाई गई है. एमपी के नेताओं को उत्तर प्रदेश, दिल्ली, ओडिशा और बिहार भेजा गया है. जिन नेताओं की ड्यूटी लगाई गई है वो अपनी-अपनी जिम्मेदारी वाले क्षेत्रों में सक्रिय रहकर पार्टी के उम्मीदवार के समर्थन में प्रचार अभियान में लगे हुए हैं.

मध्य प्रदेश के भाजपा और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने दूसरे राज्यों में डाला डेरा 

लोकसभा चुनाव के अंतिम दो चरणों में चुनाव प्रचार के लिए राज्य के भाजपा व कांग्रेस नेता दूसरे राज्यों में डेरा डाले हुए हैं. भाजपा के प्रमुख नेताओं में सीएम मोहन यादव, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा की सबसे ज्यादा मांग है, वहीं, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को उम्मीदवार अपने-अपने इलाके में प्रचार के लिए बुलाना चाह रहे हैं.

सीएम मोहन यादव यूपी-बिहार, तो पूर्व सीएम शिवराज चौहान दिल्ली-बंगाल के दौरे पर

एमपी के मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव उत्तर प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र और बिहार के दौरे लगातार कर रहे हैं. एक दिन में दो से तीन सभाओं के अलावा रोड शो करने में व्यस्त हैं. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पश्चिम बंगाल, दिल्ली सहित देश के अन्य राज्यों में भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं.

एमपी के प्रमुख नेताओं के दौरों पर अगर गौर किया जाए तो मुख्यमंत्री यादव उत्तर प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र और बिहार के दौरे लगातार कर रहे हैं. एक दिन में दो से तीन सभाओं के अलावा रोड शो करने में व्यस्त हैं.

कांग्रेस में सबसे ज्यादा सक्रिय नेता है पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, जीतू पटवारी भेजे गए पंजाब

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी को पार्टी आलाकमान ने पंजाब के होशियारपुर लोकसभा क्षेत्र का स्पेशल ऑब्जर्वर नियुक्त किया है, जबकि अन्य नेता दूसरे राज्यों में पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार कर रहे हैं. इनमें सबसे ज्यादा सक्रिय पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह हैं, जो उत्तर प्रदेश, बिहार के अलावा अन्य राज्यों में जनसभाएं कर रहे हैं.

पार्टी प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा यहां उम्मीदवारों के समर्थन में कर रहे हैं प्रचार

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा लगातार दूसरे राज्यों में प्रचार कर रहे हैं. दूसरे राज्यों में चुनाव कैंपेन में जुटे मुख्यमंत्री मोहन यादव और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निशाने पर विपक्षी दलों का गठबंधन है. साथ में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी उनके निशाने पर रहते हैं.

ये भी पढ़ें-जीतू पटवारी बनाए गए पंजाब के होशियारपुर लोकसभा क्षेत्र के स्पेशल ऑब्जर्वर, कांग्रेस ने किया ऐलान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News:शहीद जवान की अंतिम विदाई में उमड़ा जनसैलाब, ताबूत देख भावुक हुए लोग
Lok Sabha 2024: MP के दिग्गज नेताओं की दूसरे राज्यों में भारी डिमांड, जानें कांग्रेस और बीजेपी के किस नेता को लेकर है सबसे ज्यादा क्रेज?
Lok Sabha Elections Result MP Key Contenders for PM Modi Team Who will Become Next PM of India
Next Article
Lok Sabha Elections 2024 : मध्य प्रदेश से मोदी की टीम के लिए ये बड़े दावेदार
Close
;