विज्ञापन
Story ProgressBack

Madhya Pradesh News: ससुर ने बेटी की तरह किया बहू का कन्यादान, जानें क्या है पूरा मामला

MP News : छिंदवाड़ा जिले के मंगल बावरिया ने अपनी विधवा बहु का पुनर्विवाह कराया है. इतना ही नहीं उन्होंने पिता बनकर खुद कन्यादान किया है. मंगल के इस फैसले ने समाज को एक नया सन्देश दिया है.

Read Time: 3 min
Madhya Pradesh News: ससुर ने बेटी की तरह किया बहू का कन्यादान, जानें क्या है पूरा मामला

Madhya Pradesh News Today: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा ( Chhindwara) जिले के परासिया तहसील के एक परिवार ने समाज को एक नया संदेश देने की कोशिश की है. इस परिवार ने अपनी विधवा बहू को बेटी मानकर न सिर्फ उसका पुनर्विवाह करवाया. बल्कि, पूरे रीति रिवाज के साथ उनका कन्या दान भी कराया.

2 साल पहले हुई थी पति की मौत

छिंदवाड़ा ( Chhindwara) के परासिया की रहने वाली राखी की शादी 4 साल पहले जय किशन बावरिया से हुई थी. दोनों की खुशहाल जिंदगी अच्छी तरह चल रही थी. इस बीच दिसंबर 2021 को जय किशन को पीलिया हो गया. इस बीमारी से उसकी मौत हो गई. बेटे की मौत के बाद घर में विधवा बहू राखी का एकाकीपन ससुर मंगल बावरिया से देखा न गया. उन्होंने राखी का पुनर्विवाह करने का फैसला लिया. 

ये भी पढ़ें: MP News: बेरहम युवक ने कुत्ते के बच्चे को पटक-पटक कर उतारा मौत के घाट, गुस्साए मुख्यमंत्री ने दिए ये आदेश

सहमत हुई तो वर तलाशा 

ससुर मंगल ने अपनी बहु राखी को पुनर्विवाह करने की सलाह दी और उसे इसके लिए मनाया. बहु जब इसके लिए तैयार हो गई, तो ससुर ने अपनी बहु के लिए वर तलाशना शुरू किया. आखिरकार परासिया में ही राखी के लिए एक युवक अजय कैथवास का रिश्ता मिल गया. इसके बाद इस रिश्ता पक्का कर शादी की तारीख तय कर दी गई. 

ससुर ने पिता बनकर किया कन्यादान 

गायत्री मंदिर में राखी और अजय का विवाह हुआ. राखी के ससुर ने पिता बनकर राखी का कन्यादान किया. मंगल के इस फैसले ने समाज को एक बड़ा सन्देश दिया है. इस फैसले की लोग जमकर तारीफ़ कर रहे हैं. इस मौके पर पासी समाज ट्रस्ट के प्रबंधक ताराचंद बावरिया, केशव कैथवास, श्री नारायण कैथवास, इंजीनियर रजन कैथवास सहित मंगल का पूरा परिवार मौजूद रहा. 

ये भी पढ़ें: MP News: धीरेन्द्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी, MP पुलिस ने पटना से आरोपी को किया गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close