विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: धीरेन्द्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी, MP पुलिस ने पटना से आरोपी को किया गिरफ्तार

MP News : बागेश्वर धाम के प्रमख धीरेन्द्र शास्त्री को धमकी भरा मैसेज भेजने वाले एक शख्स को छतरपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक वह बिहार का रहने वाला है.

Read Time: 3 min
MP News: धीरेन्द्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी, MP पुलिस ने पटना से आरोपी को किया गिरफ्तार

Chhatarpur News Today: बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेन्द्र शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) को जान से मारने की धमकी देने वाले एक शख्स की गिरफ्तारी हो गई है. मध्यप्रदेश पुलिस ने उसे बिहार (Bihar) के पटना (Patna)से गिरफ्तार किया है. आरोपी लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े होने का दावा कर रहा है. वह बिहार के नालंदा जिले के शंकरडीह इलाके का रहने वाला है. फिलहाल वह न्यायिक हिरासत में है. 

भेजा था धमकी भरा मैसेज 

बता दें कि आरोपी ने फर्जी ईमेल आईडी से पर धमकी भरा मैसेज भेजा. पुलिस ने बताया कि धीरेंद्र शास्त्री से 10 लाख रुपये की फिरौती भी मांगी थी. ईमेल के बाद बमीठा थाने में 20 अक्टूबर 2023 को अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 387 और 507 के तहत मामला दर्ज किया गया.मध्य प्रदेश की छतरपुर पुलिस  इंटरपोल की सहायता से आरोपी तक पहुंच कर उसकी गिरफ्तारी करने कामयाब हो पाई है. 

ये भी पढ़ें: MP-CG Live News Update: कौन बनेगा मध्य प्रदेश का सीएम, सस्पेंस अब भी बरकरार

ऐसे गिरफ्त में आया आरोपी 

22 अक्टूबर, 2023 को उसी व्यक्ति से एक और ईमेल प्राप्त हुआ. छतरपुर एसपी अमित सांघी के नेतृत्व में एक जांच टीम टीम बनाई गई और आरोपी को पकड़ने की रणनीति बनाई गई. आरोपी की फर्जी मेल आईडी से मिले मेल के आईपी का पुलिस ने इंटरपोल की सहायता से पीछा किया, जिससे छतरपुर पुलिस आरोपी तक पहुंची और उसकी गिरफ्तारी कर ली गई. आरोपी को गिरफ्तार करने की टीम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह, एसडीओपी खजुराहो सलिल शर्मा, थाना प्रभारी बमीठा निरीक्षक जयवंत काकोड़िया, उपनिरीक्षक संजय पांडे और साइबर सेल प्रभारी छतरपुर भी शामिल थे. मामले की जांच के लिए इंस्पेक्टर सिद्धार्थ शर्मा को नियुक्त किया गया है.

इससे पहले भी मिली थी धमकी 

बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी मिली है. इस साल सितंबर महीने में भी उत्‍तर प्रदेश के एक शख्स ने बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham Sarkar) के प्रमुख को धमकी दी थी. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. 

ये भी पढ़ें: MP Weather Update: मध्य प्रदेश में ठंड बढ़ने के आसार, 11.3 डिग्री सेल्सियस तक गिरा न्यूनतम तापमान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close