विज्ञापन

2 किस्त के बाद नहीं आयी Ladli Behna Yojna की राशि, सचिव-सरपंच से सीएम हेल्पलाइन तक महिलाएं लगा चुकी गुहार, अब पहुंची कलेक्ट्रेट ऑफिस

Ladli Bahna Yojana: 'लाडली बहना' योजना के दो किस्त आने के बाद कुछ महिलाओं की किस्त अब नहीं आ रही है. इन महिलाओं ने सचिव, सरपंच से लेकर सीएम हेल्पलाइन तक गुहार लगा डाली, लेकिन कहीं भी सुनवाई नहीं हुई, जिसके बाद ये महिलाएं अपनी समस्या को लेकर कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंच गई.

2 किस्त के बाद नहीं आयी Ladli Behna Yojna की राशि, सचिव-सरपंच से सीएम हेल्पलाइन तक महिलाएं लगा चुकी गुहार, अब पहुंची कलेक्ट्रेट ऑफिस

'लाडली बहना' पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सरकार की महत्वाकांक्षी योजना थी. जिसके चलते भाजपा एक बार फिर सत्ता में लौट आई है, लेकिन अब धीरे-धीरे इस योजना में गड़बड़ियां भी सामने आने लगी है. दरअसल, दो किस्त मिलने के बाद कुछ महिलाओं को योजना की राशि नहीं मिल रही है. वहीं परेशान महिलाएं सचिव, सरपंच से लेकर सीएम हेल्पलाइन तक गुहार लगा चुकी. वो भी 5-5 बार, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई. जिसके बाद ये महिला रीवा कलेक्ट्रेट ऑफिस में जनसुनवाई के दौरान पहुंच गई.

कलेक्टर से शिकायत के दौरान महिलाओं ने कहा कि मेरे डॉक्यूमेंट में क्या कमी है? मुझे बताया जाए और साथ ही योजना का लाभ दिलाया जाए.

सरपंच सचिव की लापरवाही?

बड़े जोर शोर के साथ लाडली लक्ष्मी बहन योजना प्रारंभ की गई थी. उस समय के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की बेहद महत्वाकांक्षी योजना थी, लेकिन इस योजना को लेकर जमीनी स्तर पर सरपंच सचिव की लापरवाही धीरे-धीरे नजर आने लगी है. कुछ महिलाओं की किसी न किसी कारणवश किस्त आना बंद हो गई है.

ऐसा ही मामला रीवा जिले के अतरैला थाना से आया है, जहां कामता देवी का दो किस्त के बाद इस योजना में मिलने वाली राशि आनी बंद हो चुकी है. वहीं अतरैला निवासी कामता देवी आज रीवा के कलेक्ट्रेट पहुंची, उन्होंने जनसुनवाई के दौरान शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने शिकायत में कहा कि वो जानना चाहती है कि उनकी किस्त क्यों बंद हुई? उनके कागजों में क्या कमी है ये भी बताया जाए. 

पांच बार सीएम हेल्पलाइन में कर चुकी है शिकायत

कामता देवी कहती हैं कि लाडली बहन किस्त के लिए गांव के सरपंच, सचिव सहित सीएम हेल्पलाइन में भी पांच बार से ज्यादा शिकायतें कर चुकी हैं. हर बार उन्हें 7 दिन का समय जिम्मेदारों द्वारा दिया गया, लेकिन आज तक कोई भी सुनवाई नहीं हुई, जबकि शिकायत किए हुए कई महीने बीत चुके हैं. उन्होंने कहा कि सभी डाक्यूमेंट्स कंप्लीट है.

दो बार आ चुकी है किस्त की राशि

कामता देवी ने बताया कि फॉर्म भरते समय जो भी जानकारी मांगी गई थी, उसे पूरी तरीके से भरा था. जिसके चलते उनको दो बार पैसे भी मिले, लेकिन अब योजना की राशि मिलने बंद हो गए हैं.

कामता देवी का कहना है कि मेरे डॉक्यूमेंट्स में क्या कमी है, यह मुझको बताया जाए तभी तो मैं उसे पूरा कर पाऊंगी. मेरी जानकारी में डॉक्यूमेंट पूरी तरीके से सही है. किस वजह से मेरी किस्त नहीं आ रही है. कोई भी जिम्मेदार यह बताने के लिए तैयार नहीं है. 

ये भी पढ़े: विष्णु देव साय सरकार 47 हजार से अधिक परिवारों को देगी मकान, जानें कौन होगा पात्र


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बड़वानी: अवैध शराब परिवहन पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 15 पेटी शराब समेत ये वाहन जब्त
2 किस्त के बाद नहीं आयी Ladli Behna Yojna की राशि, सचिव-सरपंच से सीएम हेल्पलाइन तक महिलाएं लगा चुकी गुहार, अब पहुंची कलेक्ट्रेट ऑफिस
Payrushan Parva 2024 Samvatsari Fasting, Prayer Paryushan Parv start-and-end-date-everything-you-need-to-know-about-this-Shwetambara and Digambara jain-festival
Next Article
Payrushan Parv 2024: जैन धर्म के अनुयायियों का महापर्व, तप-साधना और आत्मशुद्धि के लिए करते हैं ये काम
Close