विज्ञापन
Story ProgressBack

Kuno Cheetah: कूनो से आई बड़ी खुशखबरी! 'गामिनी' ने 5 नन्हें चीता शावकों को दिया जन्म, CM ने दी बधाई

Kuno Chheetha: गामिनी को करीब पांच साल पहले दक्षिण अफ्रीका से भारत लाया गया था. रविवार को इसने पांच शावकों को जन्म दिया जिससे कूनो नेशनल पार्क एक बार फिर गुलजार हो गया.

Read Time: 2 min
Kuno Cheetah: कूनो से आई बड़ी खुशखबरी! 'गामिनी' ने 5 नन्हें चीता शावकों को दिया जन्म, CM ने दी बधाई
Kuno National Park: कूनो से एक बड़ी खुशखबरी आई है सामने

Kuno Cheetah News: कूनो (Kuno) से एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. यहां गामिनी ने 5 नन्हें चीता शावकों को दिया जन्म दिया है. प्रदेश के सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने कहा यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) द्वारा मध्यप्रदेश के कूनो नेशनल पार्क (Kuno National Park) में शुरू किया गया 'चीता प्रोजेक्ट' (Project Cheetah) निरंतर सफलता प्राप्त कर रहा है.

सीएम ने दी सभी को बधाई

सीएम ने कहा कि कूनो में मादा चीता 'गामिनी' ने 5 नन्हें शावकों को जन्म दिया है, जिसके साथ ही प्रदेश में चीतों की संख्या अब 26 हो गई है. यह हम सभी के लिए सौभाग्य की बात है कि देश के हृदय प्रदेश, मध्यप्रदेश में चीतों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. मेरी ओर से समस्त प्रदेशवासियों एवं कूनो राष्ट्रीय उद्यान के अधिकारियों-कर्मचारियों को बहुत-बहुत बधाई.

दक्षिण अफ्रीका से लाया गया था मादा चीता को

गौरतलब है कि गामिनी को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के त्वालु कालाहारी रिजर्व से यहां लाया गया था. इस मादा चीता की उम्र लगभग 5 साल है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close