विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 06, 2023

खंडवाः खेल विभाग का सुस्त रवैया, अब तक नहीं बन पाया शालेय खेल स्पर्धाओं का कैलेंडर

मध्यप्रदेश में खेल विभाग ने अब तक खेल कैलेंडर जारी नहीं किया है. जिससे शिक्षकों व बच्चों को शालेय खेल स्पर्धाओं की जानकारी नहीं मिल पाई है.

Read Time: 2 min
खंडवाः खेल विभाग का सुस्त रवैया, अब तक नहीं बन पाया शालेय खेल स्पर्धाओं का कैलेंडर
खेल कैलेंडर जारी नहीं हुआ है लेकिन प्रशिक्षकों द्वारा खिलाड़ियों के ट्रायल लिए जा रहे हैं.
खंडवा:

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में शालेय खेल स्पर्धाओं को लेकर अब तक कोई भी योजना तैयार नहीं हो सकी है. खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सुस्त रवैये के चलते शालेय खेल स्पर्धाओं की तिथि भी निर्धारित नहीं हो पाई है. जिससे शिक्षकों व बच्चों को ब्लॉक स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं की भी जानकारी नहीं है. दरअसल, जिले में तीन साल से भंग स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया का गठन तो हो गया, लेकिन शालेय खेल स्पर्धाओं का वार्षिक कैलेंडर नहीं बन पाया. ऐसे में स्कूलों में होने वाली जिला व स्टेट की स्पर्धाओं की तारीख अब तक तय नहीं हो पाई. हालांकि हर साल की तरह इस साल भी स्कूलों में शालेय खेल स्पर्धाएं होगी, लेकिन कब होगी इसकी जानकारी अभी नहीं है. 

नहीं बना शालेय खेल स्पर्धाओं का कैलेंडर 

बता दें कि अगस्त महीने के मध्य से स्कूलों में शालेय खेल स्पर्धा शुरू हो जाती है, लेकिन इस साल खेलों का वार्षिक कैलेंडर नहीं बन पाया है.

सुस्त रवैये के चलते शालेय खेल स्पर्धाओं की तारीख निर्धारित नहीं हो पाई

बताया जा रहा है कि खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने इस साल स्पर्धाओं में से 22 खेलों को हटा दिया है, लेकिन किस खेल को हटाया गया है इसकी जानकारी अब तक नहीं मिल पाई है. वहीं खेल विभाग के सुस्त रवैये के चलते शालेय खेल स्पर्धा की तिथि भी निर्धारित नहीं हो पाई है.जिला शालेय खेल प्रभारी पीडी डोंगरे ने कहा कि अभी शालेय खेल स्पर्धाओं की तारीख तय नहीं हुई है, लेकिन स्कूलों में खेलों के लिए खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इसके लिए प्रशिक्षकों द्वारा खिलाड़ियों के ट्रायल भी लिए जा रहे हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close