विज्ञापन

MP News: विधायक ने पहले किया PM College of Excellence का लोकार्पण, फिर यहीं से दिया BSW का पेपर

Khandwa News: पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का लोकार्पण करने पहुंची विधायक ने अपना अधूरा पेपर इसी कॉलेज में बैठकर दिया. असल में विधायक की पढ़ाई आधे में ही छूट गई थी.  

MP News: विधायक ने पहले किया PM College of Excellence का लोकार्पण, फिर यहीं से दिया BSW का पेपर
पीएम कॉलेज का लोकार्पण करने के बाद विधायक बैठी परीक्षा देने

PM College of Excellence: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा (Khandwa) जिले की विधायक कंचन मुकेश तनवे (Kanchan Mukesh Tanwe) रविवार, 14 जुलाई को शहर के नीलकंठेश्वर कॉलेज पहुंची. मौका था कॉलेज के नए नामकरण का. इस कॉलेज को अब नई पहचान प्रधानमंत्री कॉलेज आफ एक्सीलेंस (PM College of Excellence) के रूप में मिली है. इसका वर्चुअल लोकार्पण तो केन्द्र गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने किया था. लेकिन, इसे स्थानीय स्तर पर लोकार्पण के अवसर पर खंडवा विधायक भी यहां पहुंची थी. दरअसल, खंडवा विधायक की पढ़ाई बीच में ही छूट गई थी. लोकार्पण कार्यक्रम में फीता काटने के बाद विधायक परीक्षा हॉल पहुंची और अपना बीएसडब्ल्यू (DSW) का एग्जाम लिखा.

खंडवा विधायक ने किया पीएम कॉलेज का लोकार्पण

खंडवा विधायक ने किया पीएम कॉलेज का लोकार्पण

पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस में दिया पेपर

खंडवा की विधायक कंचन तनवे की पढ़ाई आधे में ही रह गई थी. जब वह पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का लोकार्पण करने पहुंची, तो उनका बीएसडब्ल्यू का पेपर भी बचा हुआ था. मौका मिलते ही वह परीक्षा हॉल में बैठी और अपना पेंडिंग पेपर दिया. इस मौके पर उन्होंने कहा, 'पढ़ाई की कोई उम्र नहीं होती. जब हमारी तैयारी हो हमें परीक्षा देना चाहिए. मैं सभी छात्र-छात्राओं से अनुरोध करती हूं कि जीवन में शिक्षा का काफी महत्व है. यदि शिक्षा हमारे पास है, तो हमें किसी बात की कोई कमी नहीं है.

ये भी पढ़ें :- Indian Railway: अब इन 8 स्टेशनों के बदले जाएंगे नाम, जानिए- किस स्टेशन का क्या होगा नाम

इस वजह से अधूरी रह गई थी पढ़ाई

विधायक कंचन तन्वे ने कहा कि ससुराल में मैंने आठवीं तक परीक्षा पास की. उसके बाद शादी हो जाने के बाद भी मैंने परीक्षा दी और शिक्षा ग्रहण के जुनून के चलते इस बीच जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर रहते हुए भी परीक्षा दी. अब जब विधायक बन गई तो जो मेरी बी.एस.डब्ल्यू की पढ़ाई अधूरी रह गई थी, वह भी पूर्ण करने जा रही हूं.

ये भी पढ़ें :- Amarwara By Elections: हार के बाद कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने लगाए ये गंभीर आरोप, बोले-नेताओं ने नहीं, इन्होंने हमें हराया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बड़वानी: अवैध शराब परिवहन पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 15 पेटी शराब समेत ये वाहन जब्त
MP News: विधायक ने पहले किया PM College of Excellence का लोकार्पण, फिर यहीं से दिया BSW का पेपर
Payrushan Parva 2024 Samvatsari Fasting, Prayer Paryushan Parv start-and-end-date-everything-you-need-to-know-about-this-Shwetambara and Digambara jain-festival
Next Article
Payrushan Parv 2024: जैन धर्म के अनुयायियों का महापर्व, तप-साधना और आत्मशुद्धि के लिए करते हैं ये काम
Close