विज्ञापन

MP Politics: सक्रिय राजनीति में वापसी करेंगे पूर्व सीएम कमल नाथ, दिल्ली में राहुल गांधी से की मुलाकात

Former CM Kamalnath: बैक टू बैक विधानसभा और लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद हाशिए पर आए पूर्व सीएम कलमनाथ फिर सक्रिय हो गए हैं. विधानसभा  और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की बड़ी पराजय के बाद कमलनाथ मध्य प्रदेश की राजनीति से दूर हो गए थे, लेकिन फिर वापसी करने जा रहे हैं.

MP Politics: सक्रिय राजनीति में वापसी करेंगे पूर्व सीएम कमल नाथ, दिल्ली में राहुल गांधी से की मुलाकात
पूर्व सीएम कमलनाथ (फाइल फोटो)

Kamalnath May Return In MP Politics: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 और लोकसभा चुनाव 2024 में करारी हार के बाद प्रदेश की राजनीतिक फ्रेम से गायब चल रहे पूर्व सीएम कमलनाथ एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं और जल्द ही नया आगाज कर सकते हैं. इसी सिलसिले में पूर्व मध्य प्रदेश सीएम ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से दिल्ली में मुलाकात की है. 

बैक टू बैक विधानसभा और लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद हाशिए पर आए पूर्व सीएम कलमनाथ फिर सक्रिय हो गए हैं. विधानसभा  और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की बड़ी पराजय के बाद कमलनाथ मध्य प्रदेश की राजनीति से दूर हो गए थे, लेकिन फिर वापसी करने जा रहे हैं.

चुनावी राज्यों में कमलनाथ को कोई बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है पार्टी आलाकमान

रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व सीएम कमलनाथ ने नई दिल्ली में लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की है. उसके बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी में कमलनाथ की नई भूमिका पर जल्द फैसला किया जा सकता है. संभावना जताई जा रही है कि पार्टी महाराष्ट्र और हरियाणा में आसन्न चुनाव में कमलनाथ को कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है.

कमलनाथ और राहुल गांधी के बीच हुई दिल्ली में करीब 30 मिनट मुलाकात

राजधानी दिल्ली में मंगलवार को प्रवास पर पहुंचे पूर्व सीएम कमलनाथ ने कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच मुलाकात का दौर करीब 30 मिनट तक चला. सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच मध्यप्रदेश और राष्ट्रीय राजनीति के विषय पर बातचीत हुई. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भी मौजूद रहे.

पूर्व सीएम कमलनाथ के साथ पीसीसी चीफ जीतू पटवारी भी दिल्ली पहुंचे हैं. पटवारी एमपी की राजनीतिक को लेकर आलाकमान मुलाकात करेंगे. लोकसभा चुनाव 2024 में पटवारी के नेतृत्व में कांग्रेस सभी 29 लोकसभा सीटों पर हारई गई थीं. यही नहीं, अमरवाड़ा उपचुनाव में हार गई थी.

राष्ट्रीय राजनीति में कमलनाथ को मिल सकती है अहम जिम्मेदारी

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं. माना जा रहा है कि पार्टी कमलनाथ को राष्ट्रीय राजनीति में वापस ला सकती है और उन्हें चुनावी राज्यों में बड़ी भूमिका देकर भेज सकती है. वहीं, मध्य प्रदेश की राजनीति में भी कोई बड़ी जिम्मेदारी कमलनाथ को दिया जा सकता है. 

पीपीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी के नेतृत्व में पार्टी ने गंवाई सभी लोकसभा सीट

पूर्व सीएम कमलनाथ के साथ पीसीसी चीफ जीतू पटवारी भी दिल्ली पहुंचे हैं. जीतू पटवारी भी मध्य प्रदेश की भावीू राजनीतिक रणनीति को लेकर आलाकमान मुलाकात करेंगे. पीपीसी अध्यक्ष में लोकसभा चुनाव 2024 में सभी 29 लोकसभा सीटों और अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में भी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था. 

ये भी पढ़ें-Balodabazar Aagjani: जेल में बंद देवेंद्र यादव को मिलेगी बेल? न्यायिक हिरासत की आखिरी तारीख आज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP News: धार्मिक नगरी चित्रकूट की शराब माफियाओं ने कर दी ऐसी हालत, इनके आगे प्रशासन भी दिख रहा बेबस
MP Politics: सक्रिय राजनीति में वापसी करेंगे पूर्व सीएम कमल नाथ, दिल्ली में राहुल गांधी से की मुलाकात
Love Marriage family got angry with marriage of loving couple took the brother in law hostage and beat him badly Sheopur News
Next Article
Love Marriage: साले के प्रेम की जीजा को मिली ऐसी सजा, सुनकर कांप जाएगी रूह...
Close