विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 14, 2023

महाकाल दरबार में कमलनाथ की अर्जी, कहा- राज्य को 50% कमीशन राज से मुक्ति दिलाएं

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ उज्जैन में महाकाल की पालकी में शामिल हुए, बीजेपी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए, अर्जी लगाई कहा राज्य को 50 प्रतिशत कमीशन राज से मुक्ति दिलाएं.

Read Time: 5 min
महाकाल दरबार में कमलनाथ की अर्जी, कहा- राज्य को 50%  कमीशन राज से मुक्ति दिलाएं

मध्यप्रदेश में अब कथित 50 फीसदी कमीशन राज को लेकर सियासी घमासान शुरू हो गया है. एक तरफ BJP ने प्रियंका गांधी और कमलनाथ पर कई थानों FIR दर्ज हुआ है तो दूसरी तरफ कांग्रेस भी पलटवार कर रही है. सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ उज्जैन में महाकाल के दरबार में पहुंच गए. उन्होंने भोलेनाथ के दरबार में जो अर्जी लगाई है वो वायरल हो रही है. 

उन्होंने लिखा है- ‘जय महाकाल,भगवान श्री महाकाल के चरणों में इस अकिंचन का दंडवत प्रणाम. हे अविनाशी, मैं मध्य प्रदेश की समस्त दुखियारी प्रजा की ओर से आपसे अरज करता हूं कि मेरा मध्य प्रदेश भ्रष्टाचार के दलदल में डूबता जा रहा है. भ्रष्टाचार की जननी पार्टी (BJP) के 50 प्रतिशत के कमीशन राज ने घोटालों में किसी को नहीं छोड़ा है.'कमलनाथ ने लिखा ‘गर्भवती महिलाओं के पोषण आहार से लेकर प्रभु स्वयं आपके महाकाल लोक के निर्माण तक में भ्रष्टाचार हुआ है. पूरी प्रजा इस कमीशन राज से त्राहि-त्राहि कर रही है. आप मध्य प्रदेश की प्रजा को इस भ्रष्ट राज से मुक्ति दिलाएं, अपराधियों को दंड दें और समस्त प्रजा का कल्याण करें.'

तस्वीर देखें

rsqaisoo

दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सोमवार को उज्जैन में महाकाल की पालकी में शामिल हुए, बीजेपी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए, अर्जी लगाई कहा कि भगवान हमारे राज्य को 50 प्रतिशत कमीशन राज से मुक्ति दिलाएं.

महाकाल से प्राथना की है कि प्रदेश को भ्र्ष्टाचार से से मुक्ति दिलाये, भ्र्ष्टाचार हम  सहन नहीं कह सकते. हर चीज में भ्र्ष्टाचार 50 प्रतिशत कमीशन की सरकार है, इन्होंने महाकाल को भी नहीं छोड़ा.  बीते 5 से  7 माह में बड़े बड़े ठेके  इन्होंने दिए ताकि कमीशन मिल सके. जितना समेट लो आखरी के माह के समेट लो.

कमलनाथ

पूर्व मुख्यमंत्री

उधर भोपाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने 74 बंगले में पीडब्लूडी मंत्री गोपाल भार्गव का घर घेर लिया ... आरोप वही राज्य में कमीशन की सरकार चल रही है. कांग्रेस प्रवक्ता के के मिश्रा ने बताया- 50 प्रतिशत कमीशन का जो पैसा है वो BJP नेताओं के घर से चार महीने बाद निकलेगा …जो कांग्रेस निकालेगी. इंसानियत को तार तार कर सरकार बनाते हैं ये भ्रष्टाचारी. मंदिरों के नाम पर पैसे खाने वाले चोर लोग है.  इनके क्या हाल होने वाला है ये तो चार महीने बाद पता चल ही जाएगा.

कांग्रेस नेता प्रियंका गाने ने एक ट्वीट कर शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि कर्नाटक की जनता ने 40% कमीशन वाली सरकार को बाहर किया, अब मध्य प्रदेश की जनता 50% कमीशन वाली भाजपा सरकार को सत्ता से हटाएगी. हालांकि, इन आरोपों पर भाजपा ने भी मोर्चा खोल लिया है. 

लघु एवं मध्यम श्रेणी, संविदाकर्मी संघ रसद विहार कॉलोनी लश्कर ग्वालियर मध्य प्रदेश का वायरल लेटर जब मेरे हाथ में आया तो मैंने पूरे इंटेलिजेंस को लगाया और कहा इसको ढूंढो कहां है..? लेकिन आश्चर्य की बात है. पूरा ढूंढ लेने के बाद न तो यह पता कहीं मिला, ना ही कहीं चिट्ठी भेजने वाला आदमी मिल रहा है और ना ही इसका कोई अस्तित्व है, लेकिन कमल नाथ से लेकर प्रियंका गांधी तक पूरे कांग्रेसी झूठे प्रचार में मस्त है. भ्रष्टाचार के दावों की जांच के लिए खुफिया विभाग को आदेश दिया है तो पाया गया कि यह आदमी मौजूद नहीं है और पत्र में उल्लिखित संगठन का पता फर्जी है.

शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री

बीजेपी मप्र अध्यक्ष वीडी शर्मा ने इस मुद्दे पर कहा-  मिस्टर बंटाधार मिस्टर करप्टनाथ जी मध्य प्रदेश की जनता को एक  झूठा पत्र जारी करके गुमराह करने का प्रयास किया है.  इसका जवाब ही नहीं कड़ा जवाब मिलेगा. एक-एक कार्यकर्ता इसका जवाब देगा. प्रियंका गांधी को भी इसका जवाब देना पड़ेगा. इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे. एक साजिश है, आपने अपराध किया है. साइबर क्राइम के तहत भी, एक दल को बदनाम करने, उसकी भावनाओं को आहत करने का काम किया है.

सवाल ये है कि जिस ज्ञानेंद्र अवस्थी के खत को लेकर हल्ला मचा है वो है कहां - प्रशासन का दावा है इस नाम का कोई शख्स उसे नहीं मिला, लेकिन कांग्रेस ने इसी शख्स के खत के बिना पर छपी खबरों को आधार बनाया है, महाकाल के दरबार तक 50 प्रतिशत कमीशन का मामला लेकर पहुंच गई.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close