विज्ञापन

Emergency पर कैलाश विजयवर्गीय ने Congress को दिखाया आईना, कहा-देश को जेल बनाने वाले लोग...'

Kailash Vijayvargiya on Congress: देश में लगे आपातकाल के 50 साल पूरे होने को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर जमकर वार किया. एक तरफ कैलाश विजयवर्गीय ने बयान दिया, तो दूसरी तरफ विक्रम वर्मा ने भी आपकाल को लेकर तीखी बात कही. 

Emergency पर कैलाश विजयवर्गीय ने Congress को दिखाया आईना, कहा-देश को जेल बनाने वाले लोग...'
भाजपा ने कांग्रेस पर कसा तंज

BJP on Emergency: भारत में आपातकाल (Emergency) लागू किए जाने के 50 साल पूरे हो गए. इस मौके पर भाजपा (BJP) नेताओं ने कांग्रेस (Congress) पर जमकर निशाना साधा. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि पूरे देश को जेल बनाने वाले लोग आज संविधान की प्रतियां लेकर संसद पहुंच रहे हैं. इसके साथ ही, भाजपा के वरिष्ठ नेता विक्रम वर्मा (Vikram Varma) ने मंगलवार को कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) ने वर्ष 1975 में निजी स्वार्थ के लिए देश पर आपातकाल 'थोपा' था.

Vijayvargiya on Emergency: संविधान की उड़ाई थी धज्जियां-विजयवर्गीय 

कैलाश विजयवर्गीय ने मंगलवार को संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, 'संविधान की दुहाई देने वाले लोगों ने आज से 50 साल पहले आपातकाल लगाकर संविधान की धज्जियां उड़ाई थी. आज वो लोग संविधान की प्रतियां लेकर पार्लियामेंट में पहुंच रहे हैं. आजाद भारत में पहली बार सारे देश को जेल बनाने वाले लोग आज संविधान की प्रतियां लेकर चल रहे हैं.' उन्होंने कहा, 'आपातकाल के कारण कई लोग एक तरीके से बर्बाद हो गए. उनको सभी जानते हैं. किसी का धंधा खत्म हो गया, कई लोग बर्बाद हो गए, किसी के परिजन का निधन हो गया और वह कंधा तक नहीं दे पाए.'

ये भी पढ़ें :- MP News: एक के बाद एक 6 धमाकों से दहला मध्य प्रदेश का ये शहर, इलाके में मची अफरा-तफरी

Vikram Verma on Emergency: लोकतंत्र की हुई थी हत्या-विक्रम वर्मा 

भाजपा के वरिष्ठ नेता विक्रम वर्मा ने संवाददाताओं से कहा, 'तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने अपने मंत्रिमंडल की सहमति के बगैर निजी स्वार्थ के लिए देश पर आपातकाल थोपा था और लोकतंत्र की हत्या कर दी थी. आपातकाल के दौरान सारे नागरिक अधिकार निलंबित कर दिए गए थे.' वर्मा ने राहुल को 'अपरिपक्व' बताते हुए दावा किया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को संविधान के अनुच्छेदों के बारे में कोई ज्ञान नहीं है.

ये भी पढ़ें :- ...तो अब देश में कभी नहीं टकराएंगी ट्रेनें! रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस तकनीक का किया निरीक्षण

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Murder : रिटायर्ड फौजी ने पूर्व बैंक कर्मी को ऐसे दी दर्दनाक मौत, लोगों में भयंकर गुस्सा, जांच जारी
Emergency पर कैलाश विजयवर्गीय ने Congress को दिखाया आईना, कहा-देश को जेल बनाने वाले लोग...'
Gwalior Energy Minister Pradyuman Singh Tomar Viral Video Angry woman apologizes touching feet
Next Article
Video : MP के इस मंत्री ने नाराज महिला के पैर छूकर मांगी माफ़ी, फिर अफसरों को लगाई फटकार
Close