विज्ञापन
Story ProgressBack

Katni : चूना भट्ठे में हत्या मामले में 37 साल बाद न्याय, आरोपी को मिली ये सजा

Crime News in Hindi : मामले में करीब दो दशक तक आरोपी फरार रहा. इस बीच वह 2 बार पुलिस के शिकंजा में आ गया... लेकिन इसके बाद भी कोर्ट में सजा सुनाए जाने के दौरान वह फिर से फरार होने में कामयाब हो गया.

Read Time: 2 mins
Katni : चूना भट्ठे में हत्या मामले में 37 साल बाद न्याय, आरोपी को मिली ये सजा
चूना भट्ठे में हत्या मामले में 37 साल बाद न्याय, आरोपी को मिली ये सजा

Crime News : कटनी जिले के बहुचर्चित चूना भट्ठे में 90 के दशक में हुई हत्या के मामले में आज न्यायालय ने आरोपी किशोर तिवारी पर फैसला सुना दिया है. मामले में आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. अपराधी किशोर उर्फ किस्सू तिवारी को पंचम अपर जिला सत्र न्यायाधीश ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. आरोपी को पुलिस ने हाल ही 22 मई 2024 को अयोध्या से गिरफ्तार किया था.

जानिए क्या था मामला ?

मामले पर DPO (District Prosecution Officer)  हनुमंत किशोर शर्मा ने बताया कि मामले में आरोपी ने 90 के दशक में हत्या की वारदात को अंजाम दिया था, 31 दिसंबर 1986 की रात में राजेंद्र उर्फ देऊ सिंधी की भट्टे में फेक कर हत्या की गई थी जिसका 2 जनवरी 1987 को भट्टे में शव पाया गया था.

वारदात के बाद था फरार

करीब दो दशक तक आरोपी फरार रहा. इस बीच वह 2 बार पुलिस के शिकंजा में आ गया... लेकिन इसके बाद भी कोर्ट में सजा सुनाए जाने के दौरान वह फिर से फरार होने में कामयाब हो गया. इस दौरान बचाव पक्ष ने कई तकनीकी बाधाएं डालने की भी कोशिश की थी.

ये भी पढ़ें : 

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

कोर्ट ने सुनाई ये सजा ?

आज न्यायालय ने धारा 302 पर आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. साथ ही 5 हजार का जुर्माना भी लगाया है. साथ ही धारा 201 में शव को छूने के भट्ठे में डालने और सबूतों को नष्ट करने पर 5 साल की सजा और 1 हजार का जुर्माना लगाया है.

ये भी पढ़ें : 

कत्ल या फिर आत्महत्या ! फंदे पर चौकीदार की लाश मिलने से मचा हड़कंप 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सिंधिया का ऐलान ! फसल में कब देना है पानी ? किसानों को 'डिब्बे' पर आएगा मैसेज
Katni : चूना भट्ठे में हत्या मामले में 37 साल बाद न्याय, आरोपी को मिली ये सजा
Union Minister Jyotiraditya Scindia had a narrow escape in Shivpuri he climbed the stage the tent collapsed amidst the storm he saved his life by running away
Next Article
Video: बाल-बाल बचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मंच पर चढ़ते ही गिरा टेंट, भाग कर बचाई जान
Close
;