विज्ञापन
Story ProgressBack

जबलपुर महापौर ने 1600 बच्चों को दिखाई 12वीं फेल फिल्म, कहा- 'असफलता से डरे नहीं, यही दिलाएगी सफलता'

Jabalpur News: महापौर जगत बहादुर सिंह 'अन्नू' ने लगभग 1600 बच्चों को 12वीं फेल फिल्म दिखाई. हालांकि इससे पहले उन्होंने 1100 बच्चों को फिल्म 'मेजर' दिखाई थी. 

Read Time: 4 min
जबलपुर महापौर ने 1600 बच्चों को दिखाई 12वीं फेल फिल्म, कहा- 'असफलता से डरे नहीं, यही दिलाएगी सफलता'
जबलपुर महापौर जगत बहादुर सिंह ने 1600 बच्चों को दिखाई 12वीं फेल फिल्म.

जबलपुर (Jabalpur) के महापौर जगत बहादुर सिंह 'अन्नू' (Jagat Bahadur Singh) आर्थिक रूप से कमजोर और नगर निगम की शाला में पढ़ने वाले बच्चों के लिए पिछले कई सालों से महापौर गुरुकुल (Mahapaur Gurukul) का संचालन कर रहे हैं. वहीं पिछले साल महापौर में बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम में जगत बहादुर ने वादा किया था कि वो बच्चों को प्रेरणादायक फिल्में भी दिखाया करेंगे. इसी क्रम में उन्होंने शनिवार और रविवार को लगभग 1600 बच्चों को 12वीं फेल फिल्म दिखाई.

दौड़ में वह नहीं हारते जो गिरने के बाद भी प्रयास करना नहीं छोड़ते, बल्कि वो हारते हैं जो एक बार गिरने के बाद दोबारा प्रयास करना ही छोड़ देते हैं. आप हर काम लगन और पूरी निष्ठा से करिए कामयाबी आपको जरूर मिलेगी. आपका हमारा बौद्धिक स्तर ऊंचा रहे और अच्छा रहे, इसके लिए जीवन में मनोरंजन भी जरूरी है.  ये बात शहर के महापौर जगत बहादुर सिंह 'अन्नू' ने फिल्म देखने आए छात्र-छात्राओं से कहीं.

1100 बच्चों को दिखाई थी फिल्म 'मेजर' 

महापौर जगत बहादुर सिंह ने बच्चों को पिछले साल किया हुआ अपना वादा पूरा किया. दरअसल, जगत बहादुर ने महापौर गुरूकुल के छात्र-छात्राओं के साथ-साथ निगम शालाओं में पढ़ने वाले बच्चों से प्रेरणादायक फिल्में दिखाने का वादा किया था. बता दें कि ये दूसरी बार है जब महापौर ने निःशुल्क रूप से महापौर गुरूकुल और निगम शालाओं की 1600 छात्र-छात्राओं को प्रेणात्मक फिल्में दिखाई है. हालांकि इससे पहले दिसंबर 2022 में 1100 बच्चों को फिल्म 'मेजर' दिखाई थी. 

महापौर गुरूकुल में दी जा रही है निःशुल्क शिक्षा

महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने बच्चों को फिल्म दिखाने के बाद संबोधित भी किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी छात्र-छात्राओं के जीवन में भी कुछ करने की प्रेरणा जागृत हो और इस मोटिवेशनल फिल्म से प्रेरणा लेकर नगर निगम की शालाओं में देश की सर्वश्रेष्ठ प्रशासनिक सेवा में छात्र-छात्राओं का चयन हो जिससे संस्कारधानी जबलपुर का नाम गौरवांवित हो. जगत बहादुर सिंह ने आगे कहा कि इस प्रयास में वो भी उनका साथ और सहयोग करेंगे.

ये भी पढ़े: इंदौर की बदल जाएगी तस्वीर, आर्थिक राजधानी के विकास के लिए तैयार हुई ये खास योजना

उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि नगर निगम की शालाओं में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं जो पैसों के अभाव में अतिरिक्त पढ़ाई व कौशल अर्जित करने के लिए कोचिंग नहीं जा पाते हैं, उन बच्चों की उच्च पढ़ाई के लिए महापौर गुरूकुल शिक्षा कार्यक्रम की शुरूआत की गई है. यहां शाम 3ः30 बजे से शाम 5ः00 बजे तक मैकलसुता संस्थान के योग्य शिक्षकों के द्वारा निःशुल्क कोचिंग प्रदान की जा रही है.  

इन बच्चों को कराई जाएगी हवाई यात्रा

बता दें कि नगर निगम के पांच शालाएं संचालित है, जहां पर बच्चे पढ़ते हैं. इनमें से अधिकांश बच्चे के परिवार आर्थिक रूप से सक्षम नहीं है और कोचिंग नहीं जा पाते हैं. जिसके कारण कहीं ना कहीं उच्च शिक्षा अर्जित करने में कठिनाई होती है. उन सभी बच्चों के जीवन में उजाला लाने और उनके भविष्य को सवांरने के लिए ये नवाचार किया गया है. इतना ही नहीं प्रथम आने वाले पांच बच्चों को महापौर निशुल्क हवाई यात्रा भी करवाते हैं. दरअसल, बीते साल पांच बच्चों को अपने खर्चे पर हवाई यात्रा कराई थी. 

ये भी पढ़े: ग्वालियर में हिट एंड रन : कार की टक्कर से 5 फुट हवा में उछला बाइक सवार, सीसीटीवी में कैद हुई टक्कर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close