विज्ञापन
Story ProgressBack

Jabalpur: आर्डनेंस फैक्ट्री में लगातार तीन धमाकों से मची अफरा-तफरी, मौत के मुंह से बचकर ऐसे बाहर निकले कर्मचारी 

Ordnance Factory Blast News: जबलपुर में लगभग 30 कर्मचारी भट्टी में COD के कलपुर्जे गलाते हैं. इन्हें गलाने के बाद यह कलपुर्जे यह स्क्रैप का ढेला बन जाता है और इसे वापस COD को सौंप दिया जाता है.  

Read Time: 2 min
Jabalpur: आर्डनेंस फैक्ट्री में लगातार तीन धमाकों से मची अफरा-तफरी, मौत के मुंह से बचकर ऐसे बाहर निकले कर्मचारी 

Jabalpur Ordnance Factory Blast News: मध्यप्रदेश के जबलपुर की ऑर्डनेंस फैक्ट्री (Ordnance Factory) में एक के बाद एक तीन धमाके हो गए. अचानक हुए इन धमाकों से भट्टी में आग की लपटें फैलने लगी. धमाकों की आवाज सुनते ही कर्मचारी वहां से बाहर निकलकर खुद की जान बचाई. एक कर्मचारी फंस गया था, इसे साथियों ने कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला. घटना मंगलवार रात की है. घटना के बाद कर्मचारियों में दहशत है. 

काम छोड़कर भागे कर्मचारी 

जानकारी के मुताबिक़ जबलपुर में COD के कलपुर्जे को गलाने वाली भट्टी में अचानक आग लग गई और विस्फोट हुए. जिस वक्त भट्टी में धमाका हुआ उस समय करीब 25 से 30 कर्मचारी वहां काम कर रहे थे. उन्हें धमाकों का अंदेशा हुआ तो वे अपना सारा काम छोड़कर भट्टी सेक्शन से बाहर चले गए. सिर्फ कर्मचारी जो भट्टी पर ऊपर क्रेन में था वह फंस गया और थोड़ा घायल हुआ. कर्मचारियों ने  पहले उसे उतारा और फिर सब बाहर निकल गए. जिससे बड़ा  हादसा  होने से टल गया.  मौके पर फायर ब्रिगेड के पहुंचते तक कर्मचारी ही आग बुझाते रहे. 

ये भी पढ़ें Lok Sabha Election: सीएम मोहन ने कांग्रेस के लिए कही ये बड़ी बात, बोले - नेता पहले ही मैदान...

ऐसे हुआ हादसा

कलपुर्जे  गलाते समय भट्टी एक तरफ से लीक हो गई. आमतौर पर ऊपर की ओर ये लीक होती है, लेकिन यह साइड से लीक होकर आग के गोले बनकर ऊपर की ओर आग भड़क गई. पहले एक छोटा धमाका हुआ, इसके बाद दो तेज धमाके हुए, जिसकी गूंज आसपास एक से डेढ़ किलोमीटर दूर तक सुनाई दी. बता दें कि  ओएफजे के पास स्क्रैप गलाने के लिए विभिन्न आकार की 10 भट्टियां हैं, जिस भट्टी में लीकेज के बाद धमाका हुआ वह करीब 3 टन की थी. यह पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई. इससे ओएफजे  (Ordnance Factory Jabalpur)  को करीब 25 लाख रुपये के नुकसान का अनुमान है.

ये भी पढ़ें MP Nursing Exam 2024: मध्य प्रदेश नर्सिंग Exam के लिए टाइम टेबल हुआ जारी, इस तारीख से होगी परीक्षा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close