विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 16, 2023

जबलपुर: जमीन पर पड़ा था तिरंगा, वाहन चालक सुनील कुमार ने राष्‍ट्रीय ध्वज के प्रति ऐसे दिखाया अपना समर्पण

पावर ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबंध संचालक सुनील तिवारी ने समारोह के दौरान वाहन चालक सुनील कुमार डेहरिया को सम्मानित किया और कहा कि सही मायने में तिरंगे का सच्चा रखवाला वाहन चालक सुनील कुमार है. 

Read Time: 2 min
जबलपुर: जमीन पर पड़ा था तिरंगा, वाहन चालक सुनील कुमार ने राष्‍ट्रीय ध्वज के प्रति ऐसे दिखाया अपना समर्पण
जबलपुर:

15 अगस्त, 2023 को जब पूरे देश में झंडा फहराने और सेल्फी लेने की होड़ मची थी तब जबलपुर के एक ड्राइवर सुनील कुमार ने तिरंगे झंडे के सम्मान का अनोखा उदाहरण पेश किया. दरअसल वाहन चालक सुनील कुमार डेहरिया पावर ट्रांसमीशन कंपनी के अतिरिक्त मुख्य अभियंता देवाशीष चक्रवर्ती को लेकर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में भाग लेने नयागांव की ओर जा रहे थे. तभी वो शक्ति भवन मार्ग पर एक राष्ट्रीय ध्वज गिरा हुआ देखा. इस दौरान सड़क पर पड़े राष्‍ट्रीय ध्वज के ऊपर से लगातार गाड़ियां निकल रही थी. तिरंगे झंडे को सड़क पर ऐसी हालत में देख सुनील कुमार डेहरिया अधिकारी के बैठे होंने का बिल्कुल भी संकोच नहीं किया और गाड़ी को रोककर रास्ते में गिरे हुए उस तिरंगे झंडे को उठाया और सम्मानपूर्वक उसे साफ कर अपने वाहन में लगा लिया. 

राष्ट्रीय ध्वज के प्रति समर्पण की भावना के लिए किया गया सम्मानित

सुनील कुमार की पूरी कवायद गाड़ी में बैठे अतिरिक्त मुख्य अभियंता देवाशीष चक्रवर्ती के दिल को छू गई. उन्होंने पूरे घटनाक्रम से मध्य प्रदेश पावर ट्रांसमीशन कंपनी के प्रबंध संचालक सुनील तिवारी को अवगत कराया. पूरे घटनाक्रम को जान कर प्रबंध संचालक भी रोमांचित हो गए. बता दें कि पावर ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबंध संचालक सुनील तिवारी ने समारोह के दौरान विशेष तौर पर वाहन चालक सुनील कुमार डेहरिया की राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के प्रति समर्पण की इस अद्भुत भावना की प्रशंसा करते हुए सम्मानित किया. साथ ही उन्होंने कहा कि सही मायने में तिरंगे का सच्चा रखवाला वाहन चालक सुनील कुमार है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close