विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV की खबर का असर: जबलपुर बुक स्कूल घोटाला... मनमानी फीस वसूली मामले में क्राइस्ट चर्च स्कूल के प्राचार्य-सचिव सस्पेंड

Jabalpur School fee increase scam: स्कूलों के मनमाने तरीके से फीस बढ़ाने के खिलाफ मध्य प्रदेश के जबलपुर प्रशासन ने 11 निजी स्कूलों के 21 लोगों की गिरफ्तार किया था. वहीं अब इस मामले में क्राइस्ट चर्च जबलपुर डायोसिस ने सभी को निलंबित कर दिया गया है.

Read Time: 3 mins
NDTV की खबर का असर: जबलपुर बुक स्कूल घोटाला... मनमानी फीस वसूली मामले में क्राइस्ट चर्च स्कूल के प्राचार्य-सचिव सस्पेंड

Jabalpur Book School Scam: मध्य प्रदेश में शिक्षा माफिया और पुस्तक विक्रेताओं के बीच में सांठगांठ जोड़ को तोड़ने के लिए एनडीटीवी लगातार मुहिम चला रही है. एक ओर प्रशासन द्वारा की गई कठोर कार्रवाई के बाद जबलपुर में 11 स्कूलों के  21 स्कूल संचालकों को जेल जाना पड़ा तो वहीं स्कूलों में बड़े स्तर पर घोटाला को लेकर एनडीटीवी की खबर पर एक और मुहर लग गई है.

स्कूलों में बड़े स्तर पर किया गया घोटाला 

चर्च ऑफ़ नॉर्थ इंडिया जबलपुर डाइसेस ने अपने सात प्रमुख अधिकारियों को स्कूल में गड़बड़ी करने के आरोप में निलंबित कर दिया है. ये सभी प्रारंभिक जांच में दोषी पाए गए हैं. CNI ने अपने स्तर पर भी स्कूलों की जांच की. इस दौरान सीएनआई ने यह पाया कि स्कूलों में बड़े स्तर पर घोटाला किया गया है.

Church of north  इंडिया डायसिस जबलपुर ने अपने प्राचार्य व सचिव अजय उमेश जेम्स को निलंबित कर दिया. इसके अलावा क्राइस्ट चर्च  गर्ल्स व बॉयज के प्राचार्य शाजी थॉमस, क्राइस्ट चर्च  बॉयस सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सिविल लाइंस के प्राचार्य एम एल साठे, इसी स्कूल के सदस्य अतुल अनुपम इब्राहिम, एकता पीटर, क्राइस्ट चर्च स्कूल सालीवाडा के प्रचार्य  क्षितिज जैकब, मैनेजर निलेश सिंह, क्राइस्ट चर्च जबलपुर डायोसिस स्कूल सीएमएम कंपाउंड के मैनेजर ललित सालोमन को भी निलंबित कर दिया गया है.

मनमानी फीस वसूली मामले में क्राइस्ट चर्च स्कूलों के प्राचार्य व सचिव सस्पेंड

निजी स्कूलों में मनमानी फीस वृद्धि और किताबों में मुनाफाखोरी मामले में जेल में बंद क्राइस्ट चर्च स्कूलों के ये महत्वपूर्ण पदाधिकारी है,  इनके खिलाफ जो आरोप लगे थे उनकी पुलिस जांच में पुष्टि होने के बाद यह कार्रवाई CNI द्वारा की गयी है.

जबलपुर में मनमानी फीस वसूली के मामले को लेकर विगत दिनों 9 थानों में निजी स्कूल संचालकों के खिलाफ मामले दर्ज किए गये थे, इन मामलों में कुल 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया था जो कि अभी जेल में बंद हैं. इन प्रकरणों में निजी स्कूलों के खिलाफ जो आरोप लगाए गये थे उनकी पुलिस द्वारा जब्त किए गये दस्तावेजों व जांच में पुष्टि हुई है. जांच के आधार पर चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया के जबलपुर डायोसिस द्वारा जेल में बंद सभी को निलंबित किया गया है.

ये भी पढ़े: किसानों को लेकर विभाग लापरवाह! करोड़ों खर्च के बावजूद MP में शो-पीस बनकर रह गई मिट्टी परीक्षण केंद्र

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Madhya Pradesh: मॉनसून की पहली बारिश भी नहीं झेल सका नाला, खुली घटिया निर्माण की पोल, जगह-जगह धराशायी हो रहे निर्माण कार्य
NDTV की खबर का असर: जबलपुर बुक स्कूल घोटाला... मनमानी फीस वसूली मामले में क्राइस्ट चर्च स्कूल के प्राचार्य-सचिव सस्पेंड
MP Crime News Dhar police took action against Dhamakhedi dakaitee gang
Next Article
डकैती से पहले पुलिस का एक्शन ! धार जिले में धामाखेड़ी गैंग पर कसा शिकंजा
Close
;