J&K Polls: कांग्रेस और NC गठबंधन पर CM मोहन यादव ने राहुल व खरगे को घेरा, कश्मीर पर पूछे ये सवाल

NC-Congress alliance: सीएम मोहन यादव ने कहा मैं उम्मीद करता हूं कि आज कश्मीर का जो बदलता दौर है, इस बदलते दौर में कांग्रेस फिर उन अराजक तत्वों के साथ मिल रही है, जिसका जवाब राहुल गांधी को देना चाहिए. मैं उम्मीद करता हूं कि चुनाव की राजनीति में दलों की सीमा भले हो सकती है लेकिन राष्ट्रीय मुद्दों पर कांग्रेस को विचार करना चाहिए.

Advertisement
Read Time: 3 mins

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर विपक्षी खेमे की नीयत पर कई गंभीर सवाल उठाए हैं. कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन को लेकर सीएम डॉ मोहन यादव ने राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे पर साधा निशाना. मुख्यमंत्री डॉ यादव ने राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष से पूछते हुए कहा कि क्या कांग्रेस चाहती है कि शंकराचार्य पर्वत को तख़्त-ए-सुलिमान और हरि पर्वत को कोह-ए-मारन के नाम से जाना जाएं? मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के गठबंधन को लेकर कहा कि फारूक अब्दुल्ला और कांग्रेस पार्टी का साथ मिलकर चुनाव लड़ना यह इंगित करता है कि क्या कांग्रेस पार्टी नेशनल कांफ्रेंस के घोषणा पत्र अनुसार अलग झंडे के वादे का समर्थन करती है?

Advertisement

वोट बैंक के लिए ये ठीक नहीं : सीएम मोहन

सीएम ने आगे पूछा कि क्या कांग्रेस धारा 370 और 35A को पुनः कश्मीर में लाना चाहती है? बड़े दुर्भाग्य के साथ कहना पड़ रहा है कि कांग्रेस नेशनल कांफ्रेंस को साथ जोड़कर कश्मीर के बदले देश में अराजकता पैदा करना चाहती है. फिर से पाकिस्तान से वार्तालाप करना चाहती है. मैं उम्मीद करता हूं कि कांग्रेस को उन सारी बातों को याद करना चाहिए जिनके कारण से कश्मीर में अब तक 40 हजार से ज्यादा लोगों की हत्या हुई है.

Advertisement
कश्मीर आज विकास के एक अलग दौर में पहुंचा है, पूरे देश के साथ कदम-से-कदम मिलाकर चलना चाहता है, लेकिन कांग्रेस केवल वोट बैंक की राजनीति के कारण से दलितों, गुर्जर,बकरवाल और पहाड़ियों के आरक्षण को समाप्त करना चाहती है.

CM ने पूछा कि क्या कांग्रेस चाहती है कि शंकराचार्य पर्वत को तख़्त-ए-सुलिमान और हरि पर्वत को कोह-ए-मारन के नाम से जाना जाएं. क्या कांग्रेस फिर बाबा अमरनाथ की यात्रा पर संकट मंडराना चाहती है?

Advertisement

CM ने कहा यही कारण थे, जिनसे कश्मीर में अशांति बनी रह.  जिसका कारण धारा 370 और 35 ए था. मैं उम्मीद करता हूं कि कांग्रेस को इन बातों का जवाब देना चाहिए. जम्मू और कश्मीर के बीच विभाजन का काम कांग्रेस ने लंबे समय तक कराया और उसमें नेशनल कांफ्रेंस की बड़ी भूमिका थी.

अंत में सीएम ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि आज कश्मीर का जो बदलता दौर है, इस बदलते दौर में कांग्रेस फिर उन अराजक तत्वों के साथ मिल रही है, जिसका जवाब राहुल गांधी को देना चाहिए. मैं उम्मीद करता हूं कि चुनाव की राजनीति में दलों की सीमा भले हो सकती है लेकिन राष्ट्रीय मुद्दों पर कांग्रेस को विचार करना चाहिए. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन जी खड़गे विचार करें कि उनको नेशनल कांफ्रेंस के साथ खड़े होने की कौन सी मजबूरी थी, उसका जवाब जनता जानना चाहती है.

यह भी पढ़ें : MP के 24 जिलों के 124 गांव आदर्श ग्राम की तरह होंगे विकसित, यहां रहती हैं विशेष पिछड़ी जनजातियां

यह भी पढ़ें : MP में कृष्ण जन्माष्टमी पर सियासत गर्म, कांग्रेस ने उठाया सवाल तो CM मोहन यादव ने आरोपों पर दिया ये जवाब

यह भी पढ़ें : Ration Shop: MP के राशन कार्डधारी ध्यान दें! इन छुट्टियों पर भी खुली रहेंगी PDS दुकानें

यह भी पढ़ें : PM-JANMAN: राज्यपाल का ऐलान- बैगा परिवारों को पीएम जन-मन योजना से दिलाएं आवास, सिकल सेल पर भी बोले