विज्ञापन

Ration Shop: MP के राशन कार्डधारी ध्यान दें! इन छुट्टियों पर भी खुली रहेंगी PDS दुकानें

Mukhyamantri Yuva Annadoot Yojana: इस योजना में युवाओं को वाहन खरीदने के लिये एक लाख 25 हजार रूपये की राशि एवं 3 प्रतिशत ब्याज अनुदान दिया जाता है. वाहनों के किराया भुगतान की ऑनलाइन व्यवस्था है. वाहनों में जीपीएस और माइक सिस्टम की सुविधा है. वर्तमान में 894 वाहनों से 27 हजार 627 दुकानों पर लगभग 3 लाख मीट्रिक टन राशन सामग्री का परिवहन किया जा रहा है. युवाओं को लगभग 16 करोड़ रूपये प्रति माह भुगतान भी किया जा रहा है.

Ration Shop: MP के राशन कार्डधारी ध्यान दें! इन छुट्टियों पर भी खुली रहेंगी PDS दुकानें

Public Distribution System Madhya Pradesh: सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत उचित मूल्य दुकानों (PDS Shops) में राशन (Ration) सामग्री का वितरण 24, 25  और 26 अगस्त के दिनों में पड़ने वाली छुटि्टयों के दिन भी किया जायेगा. मध्य प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण (Food, Civil Supplies & Protection Minister) मंत्री गोविंद सिंह राजपूत (Govind Singh Rajput) ने बताया है कि उपभोक्ताओं की सुविधा के लिये इस माह में अवकाश के दिनों में भी राशन वितरण की सुविधा उपलब्ध कराई गई है.

मुख्यमंत्री युवा अन्नदूत योजना में इतने युवा जुड़े  MP Annadoot Yojana

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया कि मुख्यमंत्री युवा अन्नदूत योजना (Mukhyamantri Yuva Annadoot Yojana) में 894 बेरोजगार युवाओं को वाहन के लिए राशि देने के साथ ही इनके वाहन से उचित मूल्य दुकानों तक राशन सामग्री का परिवहन भी कराया जा रहा है.

मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि इस योजना के माध्यम से जहां बेरोजगार युवकों को रोजगार (Employment) मिल रहा है, वहीं राशन सामग्री परिवहन की ठेकेदारी व्यवस्था भी खत्म हो रही है.

योजना में युवाओं को वाहन खरीदने के लिये एक लाख 25 हजार रूपये की राशि एवं 3 प्रतिशत ब्याज अनुदान दिया जाता है. वाहनों के किराया भुगतान की ऑनलाइन व्यवस्था है. वाहनों में जीपीएस और माइक सिस्टम की सुविधा है. वर्तमान में 894 वाहनों से 27 हजार 627 दुकानों पर लगभग 3 लाख मीट्रिक टन राशन सामग्री का परिवहन किया जा रहा है. युवाओं को लगभग 16 करोड़ रूपये प्रति माह भुगतान भी किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : PDS Scam: e-KYC के बहाने सेल्समैन ने हितग्राहियों के लिए फिंगर प्रिंट और डकार गया तीन महीने का राशन

यह भी पढ़ें : अब कैदियों के हाथों में होगा पेट्रोल पंप का नोजल, इस पहल को जानकर आप भी कहेंगे अरे वाह...

यह भी पढ़ें : Ration Scam: देख रहा है... मुर्दे ले रहे हैं राशन, पंचायत भवन में है सरपंच और सचिव जी का कब्जा

यह भी पढ़ें : Krishna Janmashtami 2024: जन्माष्टमी पर छत्तीसगढ़ में'ड्राई डे' घोषित, निर्देश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
PM JANMAN Yojana: बैगा बस्तियों की राह हुई आसान, इस योजना में देश की पहली सड़क बालाघाट में तैयार
Ration Shop: MP के राशन कार्डधारी ध्यान दें! इन छुट्टियों पर भी खुली रहेंगी PDS दुकानें
Illegal recovery is being done in the name of parking in Bhopal, action taken after NDTV news
Next Article
पार्किंग माफिया पर NDTV की खबर के बाद एक्शन ! Add. कमिश्नर ने छापा मारा, कहा- मुझसे ही कर रहे हो अवैध वसूली
Close