विज्ञापन

MP में कृष्ण जन्माष्टमी पर सियासत गर्म, कांग्रेस ने उठाया सवाल तो CM मोहन यादव ने आरोपों पर दिया ये जवाब

Krishna Janmashtami in MP: सीएम मोहन यादव ने कहा कि भगवान कृष्ण ने 5 हजार साल पहले शिक्षा की महत्ता बताई थी. भगवान कृष्ण मथुरा से उज्जैन शिक्षा ग्रहण करने आए थे। इससे अच्छा सौभाग्यशाली समय कब रहेगा? गरीब-अमीर की दोस्ती का सबसे बड़ा उदाहरण नारायण धाम पर कृष्ण-सुदामा की दोस्ती है. भगवान कृष्ण की वीरता के प्रतीक के स्थान को सामने लाने में क्या गलत है?

MP में कृष्ण जन्माष्टमी पर सियासत गर्म, कांग्रेस ने उठाया सवाल तो CM मोहन यादव ने आरोपों पर दिया ये जवाब

Krishna Janmashtami in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) ने प्रदेश (MP) के सभी स्कूलों और कॉलेजों में कृष्ण जन्माष्टमी (Krishna Janmashtami 2024) मनाने के आदेश दिए हैं. मोहन सरकार के इस आदेश पर अब सियासत तेज हो चुकी है. सरकार के इस आदेश को कांग्रेस ने शिक्षा का धर्मांतरण बताया, तो प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उसका जवाब दिया. वहीं एक वीडियो जारी करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा है कि मध्यप्रदेश भगवान श्री राम और श्री कृष्ण के आशीर्वाद से धन्य भूमि है. प्रदेश में स्थित भगवान श्री कृष्ण से सम्बंधित सांदीपनि आश्रम, नारायण धाम, अमझेरा धाम एवं जानापाव धाम को राज्य सरकार द्वारा तीर्थ स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा. आइये! जन्माष्टमी के पावन पर्व पर हम सभी मिलकर इन धामों का सुमिरन करें.

कांग्रेस के आरोपों पर CM का जवाब

सीएम मोहन यादव ने कहा कि भगवान कृष्ण ने 5 हजार साल पहले शिक्षा की महत्ता बताई थी. भगवान कृष्ण मथुरा से उज्जैन शिक्षा ग्रहण करने आए थे। इससे अच्छा सौभाग्यशाली समय कब रहेगा? गरीब-अमीर की दोस्ती का सबसे बड़ा उदाहरण नारायण धाम पर कृष्ण-सुदामा की दोस्ती है. भगवान कृष्ण की वीरता के प्रतीक के स्थान को सामने लाने में क्या गलत है?

उन्होंने आगे कहा कि जन्माष्टमी के अवसर पर भगवान कृष्ण के स्थानों को स्मरण नहीं करेंगे तो फिर मथुरा को क्यों स्मरण करते हैं? मथुरा में जन्माष्टमी धूमधाम से मनाने पर कांग्रेस के लोग मथुरा जाना छोड़ देंगे? यह अश्रद्धा करना है, अटपटी बाते करना है.

वहीं छतरपुर मामले में इमरान प्रतापगढ़ी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पोस्ट पर सीएम यादव ने कहा कि कानून का उल्लंघन करने वालों के लिए कानून अपना रास्ता बनाएगा. सरकार समाज के काम में मददगार रहती है और असामाजिक तत्वों से निपटने में सक्षम है.

क्या है मामला?

मध्य प्रदेश सरकार ने बुधवार को सभी डिविजनल कमिश्नर और जिला कलेक्टरों को एक आदेश जारी कर कहा था कि 26 अगस्त को कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर हर जिले स्थित कृष्ण मंदिरों की साफ-सफाई की जाए और वहां सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएं. इसके अलावा सभी सरकारी, गैर सरकारी स्कूल-कॉलेज में कृष्ण की शिक्षा, मित्रता और जीवन दर्शन को लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाए.

कांग्रेस ने क्या ऐतराज जताया?

सरकार के फैसले पर कांग्रेस ने ऐतराज जताते हुए कहा कि शिक्षण संस्थान शिक्षा का केंद्र है और इसे केवल शिक्षा के लिए ही रहने देना चाहिए. कांग्रेस विधायक (Congress MLA) आरिफ मसूद ने कहा कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि प्रदेश सरकार शैक्षणिक संस्थानों को बर्बाद करने के पीछे क्यों लगी हुई है. धार्मिक कार्यक्रम के दिन स्कूल कॉलेजों में छुट्टी होती है और सभी धर्म के लोग इस दिन को अपने तरीके से मनाते हैं. एक तरफ आप शिक्षण संस्थानों में जन्माष्टमी को अनिवार्य बताते हैं और दूसरे तरफ हमारे मदरसों पर सवाल उठाते हैं. उन्होंने सवाल करते हुए पूछा था, आखिर आप चाहते क्या हैं?

यह भी पढ़ें : MP में दो भीषण हादसे, 12 की मौत, CM मोहन यादव ने मुआवजे का किया ऐलान

यह भी पढ़ें : MP में हर्षोल्लास से मनाया जाएगा कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व, मोहन सरकार ने जारी किया आदेश

यह भी पढ़ें : Cyber Tehsil: MP के किसानों के लिए सामने आई बड़ी खुशखबरी, मोहन सरकार ने किया ये बड़ा फैसला

यह भी पढ़ें : KYC Update: बैंकों की तरह अब MP के बिजली उपभोक्ताओं को अपडेट करानी होगी KYC, MPEB कराएगी ये काम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भिंड में 36 घंटे से लगातार हो रही भारी बारिश से मचा त्राहिमाम, इतने मकान हुए धराशायी,फंसी कई जिंदगियां
MP में कृष्ण जन्माष्टमी पर सियासत गर्म, कांग्रेस ने उठाया सवाल तो CM मोहन यादव ने आरोपों पर दिया ये जवाब
now the word Kulguru used for the Vice Chancellor in the universities
Next Article
MP के विश्वविद्यालयों में अब 'कुलपति' नहीं 'कुलगुरु' ! सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन
Close